logo-image

बीजेपी-आरएसएस के खिलाफ विपक्ष की इंदौर में बैठक, शरद यादव कर रहे अगुवाई

विपक्ष ने देश की अनेकता को खतरा बताते हुए 'साझी विरासत बचाओ' सम्मेलन आयोजित कर संघ और बीजेपी के खिलाफ पूरे देश में कैंपेन शुरू करेगी।

Updated on: 30 Aug 2017, 08:34 AM

नई दिल्ली:

बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ जेडी(यू) के बागी नेता शरद यादव ने इंदौर में विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है। विपक्ष ने देश की अनेकता को खतरा बताते हुए 'साझी विरासत बचाओ' सम्मेलन आयोजित कर संघ और बीजेपी के खिलाफ पूरे देश में कैंपेन शुरू करेगी।

शरद यादव ने कहा कि इस सम्मेलन में दिग्विजय सिंह, आनंद शर्मा, सीताराम योचुरी और तारिक अनवर शामिल होंगे। इसके अलावा धर्मेंद्र यादव (समाजवादी पार्टी), मनोज झा (आरजेडी), डी राजा (सीपीआई), प्रकाश अंबेडकर (आरपीआई-पी) भी शिरकत करेंगे।

उन्होंने कहा कि बीजेपी शासित राज्य मध्य प्रदेश में हिंसा की घटनाएं बढ़ी हैं। हाल ही में मंदसौर में किसानों का आंदोलन हुआ था। विपक्ष इन मुद्दों को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ एकजुट होगी।

राज्य में अगले साल चुनाव होने हैं और पिछले 14 साल से यहां पर बीजेपी सत्ता में है। विपक्ष दल राज्य में एकजुट होकर बीजेपी के खिलाफ खड़े होंगे। मध्य प्रदेश के साथ ही राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी चुनाव होने हैं, जहां बीजेपी की सरकारें हैं।

और पढ़ें: बीएचयू में छात्राओं के साथ लैंगिक भेदभाव, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

इसके साथ ही विपक्ष भारत की बहुलतावादी संस्कृति की सुरक्षा को लेकर भी लोगों के बीच जाएगी। शरद यादव ने कहा कि देश को बीजेपी-आरएसएस की विभाजनकारी राजनीति से खतरा है। ऐसे में समान विचारधारा वाले दलों की एकजुटता का प्रदर्शन भी होगा।

उन्होंने कहा, 'मैं इसी तरह का अभियान गुजरात और राजस्थान जैसे दूसरे राज्यों में भी चलाउंगा।'

उन्होंने कहा, 'देश के युवाओं को संविधान के मूल्यों के बारे में बताने की ज़रूरत है। गाय और लव जिहाद हमारे चर्चा का मुद्दा बन चुके हैं।'

शरद यादव ने कहा कि अलग-अलग राज्यों में इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन की योजना है।

और पढ़ें: PM मोदी के 56 इंच सीने के कारण ही भारत ने जीता डोकलाम विवादः मौर्य