logo-image

MP/CG News Live: साध्वी प्रज्ञा को कारण बताओ नोटिस जारी

जनसभा के लिए चल रही तैयारी में प्रशासन के सभी अधिकारी वहां पर मौजूद थे. लेकिन किसी की नजर उन किशोर बच्चों के ऊपर नहीं पड़ी

Updated on: 21 Apr 2019, 03:51 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज मध्य प्रदेश के चुनावी दौरे पर जाएंगे. सिंगरौली के रामलीला मैदान में दोपहर करीब 3 बजे केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. शनिवार को ही इस जनसभा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थीं. लेकिन यहां किशोर बच्चों से कराया जा रहा था. News State की टीम के संवाददाता सुरेश कुमार ने इन तैयारियों का जायजा लिया.

जनसभा के लिए चल रही तैयारी में प्रशासन के सभी अधिकारी वहां पर मौजूद थे. लेकिन किसी की नजर उन किशोर बच्चों के ऊपर नहीं पड़ी. सिगरौली क्षेत्र ऊर्जाधानी के नाम से भी जाना जाता है. वहीं दूसरी तरफ आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण शिक्षा के स्तर में आज तक कोई सुधार नहीं हो सका है.

calenderIcon 16:38 (IST)
shareIcon

सोशल मीडिया पर फर्जी मैसेज के खिलाफ एडवाइजरी जारी


भोपाल: पुलिस ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लोगों के लिए खास तौर पर सोशल मीडिया पर भ्रामक मैसेज फैलाने वालों के खिलाफ एडवाइजरी जारी की है. पुलिस के मुताबिक अगर कोई भी व्यक्ति अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर याने व्हाट्सएप, फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम या अन्य सोशल मीडिया अकाउंट पर किसी प्रकार की धमक खबरें फैलाता है ,या फिर आचार संहिता का उल्लंघन करता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का मन बना लिया है

calenderIcon 16:37 (IST)
shareIcon

IPL में सट्टा लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश


भोपाल: पुलिस को अंतरराष्ट्रीय हाईटेक आईपीएल का सट्टा पकड़ने में कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस को सटोरियों के पास से करीब एक करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि भी बरामद हुई है.

calenderIcon 16:09 (IST)
shareIcon

गोलबाजार में PM मोदी की सभा को अनुमति देने से हाईकोर्ट का एलान


जबलपुर: भारतीय जनता पार्टी को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने पीएम नरेंद्र मोदी की गोलबाजार में सभा को अनुमति देने से इनकार कर दिया है. कोर्ट में सरकार ने दलील दी कि सुरक्षा कारणों से गोलबाजार में सभा की अनुमति नहीं दी जा सकती है.

calenderIcon 16:06 (IST)
shareIcon

कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ने किया बड़ा एलान


सतना: कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ने लोकसभा चुनाव से खुद को अलग करने की घोषणा की है. सिद्धार्थ कुशवाहा ने समाज का अपमान होते देखकर लोकसभा चुनाव में प्रचार से अपने आप को अलग कर लिया है. विधायक ने कहा, जिले के विधानसभा में हारे हुए प्रत्याशियों ने निजी तौर पर बेबुनियाद आरोप लगाए थे, इसलिए वो अपने आप को सतना लोकसभा चुनाव 2019 से अलग कर रहे हैं.

calenderIcon 15:51 (IST)
shareIcon

साध्वी प्रज्ञा को कारण बताओ नोटिस जारी 


भोपाल: विवादित बयान को लेकर जारी नोटिस का जवाब नहीं देने पर जिला कलेक्टर ने बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

calenderIcon 15:26 (IST)
shareIcon

भोपाल गैस त्रासदी 20वीं सदी की ‘सबसे बड़ी औद्योगिक दुर्घटनाओं’ में से एक : संयुक्त राष्ट्र


संयुक्त राष्ट्र, 20 अप्रैल (भाषा) संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि हजारों लोगों को मौत के मुंह में धकेलने वाली 1984 की भोपाल गैस त्रासदी दुनिया की ‘सबसे बड़ी औद्योगिक दुर्घटनाओं’ में से एक है. रिपोर्ट में आगाह किया गया है कि हर साल पेशे से जुड़ी दुर्घटनाओं और काम के चलते हुई बीमारियों से 27.8 लाख कामगारों की मौत हो जाती है. संयुक्त राष्ट्र की श्रम एजेंसी अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन (आईएलओ) द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि मध्य प्रदेश की राजधानी में यूनियन कार्बाइड के कीटनाशक संयंत्र से निकली कम से कम 30 टन मिथाइल आइसोसायनेट गैस से 600,000 से ज्यादा मजदूर और आसपास रहने वाले लोग प्रभावित हुए थे. 

calenderIcon 15:25 (IST)
shareIcon

बीजेपी में शामिल हो सकते हैं पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाहा


भिण्ड: पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाहा की बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की मौजूदगी में नरेंद्र सिंह कुशवाहा कल बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. 

calenderIcon 14:15 (IST)
shareIcon

भूपेश बघेल का प्रज्ञा ठाकुर पर हमला


छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल का भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर हमला, बोले- 'आदतन अपराधी जैसा उनका व्यवहार रहा है. 19 साल पहले यहां चाकूबाजी की थी, थोड़ी-थोड़ी बातों पर झगड़ा करती थी. झगड़ालू प्रवृत्ति की शुरू से ही थी.'



calenderIcon 12:05 (IST)
shareIcon

बीजापुर में 15 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण


छत्तीसगढ़: बीजापुर में एक लाख के इनामी नक्सली समेत 15 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. बताया जा रहा है कि ये सभी नक्सली नेशनल पार्क एरिया में सक्रिय थे.

calenderIcon 11:59 (IST)
shareIcon

आचार्य श्री विद्या सागर महाराज से मिले राजनाथ सिंह


मध्य प्रदेश: जबलपुर में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आचार्य श्री विद्या सागर महाराज से मुलाकात की और उनका आर्शीवाद लिया.

calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

शिवराज चौहान ने साध्वी प्रज्ञा को दी सलाह


मध्य प्रदेश के भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अपने बयानों की वजह से विवादों में घिरी हुई हैं. इस बीच पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने साध्वी प्रज्ञा को बीजेपी दफ्तर बुलाया है. इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने साध्वी प्रज्ञा को विवादित बयानों से बचने की सलाह दी है.

calenderIcon 11:14 (IST)
shareIcon

साध्वी प्रज्ञा पर देशद्रोह का मामला दर्ज करने थाने में दिया आवेदन


सागर: भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा शहीद हेमंत ठाकुर पर दिए गए बयान को लेकर सागर के मकरोनिया थाने में कांग्रेस प्रवक्ता वीरेंद्र गौर ने थाने में आवेदन दिया है. इसमें साध्वी पर देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है.

calenderIcon 11:07 (IST)
shareIcon

साध्वी प्रज्ञा ने दिग्विजय सिंह पर बोला हमला


भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने कांग्रेस नेता दिग्विजय पर हमला बोला है. साध्वी प्रज्ञा ने कहा, दिग्विजय के जीवन में हिंदुत्व नहीं है. धर्म जीता है और जीतेगा दिग्विजय सिंह का दोहरा चेहरा है जो असलियत में कुछ और है और दिखाई कुछ और देता है. साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए वो 23 अप्रैल नामांकन पत्र दाखिल करेंगी.

calenderIcon 10:44 (IST)
shareIcon

साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ मुंबई में केस दर्ज


शहीद हेमंत करकरे पर विवादित बयान के बाद मध्य प्रदेश के भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर मुश्किलों में घिरती जा रही है. रविवार को साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ के मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दर्ज की गई.

calenderIcon 09:56 (IST)
shareIcon

बीजापुर में दो नक्सली ढेर, हथियार बरामद


बीजापुर : पामेड़ इलाके में पुलिस और ग्रेहाउंड की टीम ने संयुक्त ऑपरेशन में दो नक्सलियों को मार गिराया है.  मारे गए नक्सलियों के पास से हथियार बरामद किए गए हैं. बीजापुर के एसपी गोवर्धन ठाकुर ने इसकी पुष्टि है.

calenderIcon 09:23 (IST)
shareIcon

पेंड्रा में रमन सिंह आज चुनावी रैली करेंगे


छत्तीसगढ़ के पेंड्रा में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह आज चुनावी रैली करेंगे. उनकी यह रैली गौरेला के मिशन ग्राउंड में होगी. इस दौरान रमन सिंह बिलासपुर लोकसभा से प्रत्याशी अरुण साव के पक्ष में वोट मांगेंगे.