logo-image

वापस लौट रहा था मतदान दल, तभी हुआ एक आईईडी ब्लास्ट, एक जवान घायल

दूसरे चरण का मतदान करवाकर लौट रहे मतदान दल पर नक्सलियों ने हमला किया है. नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट करके गाड़ी को उड़ाने का प्रयास किया लेकिन नाकाम रहे.

Updated on: 19 Apr 2019, 03:19 PM

नई दिल्ली:

दूसरे चरण का मतदान करवाकर लौट रहे मतदान दल पर नक्सलियों ने हमला किया है. नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट करके गाड़ी को उड़ाने का प्रयास किया लेकिन नाकाम रहे. नक्सलियों के हमले में आईटीबीपी के 188वीं बटालियन का जवान जगदीश राव घायल हो गया. मतदान दल में करीब 40 कर्मचारी मतदान करवाकर वापस लौट रहे थे. घायल जवान का धनोरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार चल रहा है. हमले को देखते हुए कोंडागांव और केशकाल ब्लाक के 7 मतदान दलों को फोर्स के साथ रोक दिया गया है. उन्हें वापस लाने के लिए अतिरिक्त बैक-अप भेजा जा रहा है.

calenderIcon 23:24 (IST)
shareIcon

भाजपा ने अपने बागी सांसद बोध भगत को पार्टी से निकाला


बालाघाट। टिकट कटने से नाराज होकर बगावत करने वाले बालाघाट के बागी सांसद को भाजपा ने पार्टी से बाहर कर दिया है. उन्होंने बालाघाट से भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ निर्दलीय नामांकन भरा था.

calenderIcon 19:14 (IST)
shareIcon

हाईवे पर ट्रकों में भिड़ंत, तीन की मौत


इंदौर। इंदौर में शिप्रा थाना क्षेत्र में अर्जुन बड़ोदिया हाईवे पर दो ट्रकों में जोरदार भिड़ंत हो गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि एक ट्रक ने आगे चल रहे पाइप से भरे कंटेनर को टक्कर मार दी. इस टक्कर से आगे चल रहे कंटेनर के पाइप कैबिन में बैठे चालक, हेल्पर और एक अन्य व्यक्ति में जा घुसे, जिससे तीनों की मौत हो गई.

calenderIcon 19:08 (IST)
shareIcon

वापस नहीं आया मतदान दल


गरियांबाद। छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित इलाके आमामोरा और ओढ में मतदान दल को वापस लेने के लिए सेना की हेलीकॉप्टर भेजा गया. लेकिन मौसम की खराबी के चलते हेलीकॉप्टर की लैंडिंग नहीं हो सकी. जिसके कारण मतदान दल आज अपनी वापसी नहीं कर पाएंगे. मतदान दलों को वापस लाने के लिए कल सुबह वापस हेलीकॉप्टर जाएगा. पखांजुर में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान दलों की वापसी हुई है. शांतिपूर्ण मतदान कर bsf और जिला पुलिस बल के साथ मुख्यालय लौटा मतदान दल.

calenderIcon 18:16 (IST)
shareIcon

दुर्ग में आग का गोला बनी महिला


दुर्ग। अमलेश्वर थाना क्षेत्र के ग्राम पाहन्दा में महिला ने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर खुद को आग लगा ली. बीते हफ्ते महिला की सौतेली बेटी की शादी हुई थी. आत्म हत्या के पीछे पारिवारिक कारण है. मामला अमलेश्वर थाना की है।

calenderIcon 18:05 (IST)
shareIcon

कवर्धा में 67 प्रतिशत मतदान


कवर्धा। राजनांदगांव लोकसभा के कवर्धा विधानसभा में 5 बजे तक 67 प्रतिशत मतदान हुआ. मतदान अभी भी जारी है.

calenderIcon 18:01 (IST)
shareIcon

महासमुंद में 67 प्रतिशत मतदान


महासमुंद। महासमुंद जिले के चारों विधानसभाओं महासमुंद ,खल्लारी, बसना,सरायपाली में 5 बजे तक 67 प्रतिशत मतदान हुआ.

calenderIcon 17:14 (IST)
shareIcon

मुंगेली पहुंचे सीएम भूपेश


मुंगेली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल और कृषि एंव सिंचाई मंत्री रविन्द्र चौबे मुंगेली पहुंचे हैं. यहां वो आम सभा को सम्बोधित करेंगे. यहां वो लोक सभा चुनाव 2019 के प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव के पक्ष में वोट डालने की अपील करेंगे.

calenderIcon 15:37 (IST)
shareIcon

लोगों ने किया मतदान बहिष्कार


जबलपुर। जबलपुर में मदन महल की पहाड़ियों से स्थापित किए गए हजारों परिवारों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है. लोगों का कहना है कि जब सरकार प्रशासन ने उन्हें मूलभूत सुविधाएं तक नहीं दी तो वह अब मतदान करके क्या करेंगे। दरअसल मदन महल की पहाड़ियों से हजारों की संख्या में परिवारों को तिलहरी में विस्थापित किया गया था लेकिन आज भी तिलहरी में रहने वाले हजारों परिवारों को मूलभूत सुविधाएं तक नहीं मिल पाई हैं. वहीं भीषण गर्मी और फिर बेमौसम हुई बारिश ने लोगों की घर गृहस्ती को भी बर्बाद कर दिया है. लोगों का कहना है कि आज तक ना तो कोई अधिकारी उनकी सुध लेने आया और ना ही कोई नेता लिहाजा अब मतदान नहीं करेंगे.

calenderIcon 15:07 (IST)
shareIcon

भूपेश सरकार ने डर कर CBI पर लगाया था प्रतिबंध- अमित शाह


छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि 15 साल कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार ने कभी भी सीबीआई पर प्रतिबंध नहीं लगाया था, लेकिन इन्होंने आते ही क्यों प्रतिबन्ध लगाया ?

calenderIcon 15:06 (IST)
shareIcon

शिवराज चौहान को मिली साध्वी प्रज्ञा को जिताने की जिम्मेदारी


भोपाल: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को टिकट मिलने के बाद बीजेपी ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को जिताने की जिम्मेदारी दी है. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा वार बैठक बुलाई है. बैठक में साध्वी प्रज्ञा भी मौजूद रहेंगी.

calenderIcon 14:24 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में दोपहर 1 बजे तक 47.02 फीसदी मतदान


छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए दोपहर 1 बजे तक 47.02 फीसदी मतदान हुआ. कांकेर में 45.80 फीसदी, राजनांदगांव में 49.94 फीसदी लोगों ने वोट डाले.

calenderIcon 12:52 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के कैंपेन पर लगी रोक


भोपाल: राज्य चुनाव आयोग ने कांग्रेस के 'चौकीदार चोर है' कैंपेन पर रोक लगा दी है. कांग्रेस की इस कैंपेन के खिलाफ बीजेपी ने चुनाव आयोग को शिकायत दी थी.

calenderIcon 12:14 (IST)
shareIcon

राजनांदगांव में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया, एक जवान घायल


छत्तीसगढ़: राजनांदगांव के मानपुर थाना के ढब्बा गांव में नक्सलियों ने आईटीबीपी को निशाना बनाते हुए आईईडी ब्लास्ट कर दिया. इस ब्लास्ट में एक जवान घायल हो गया है, जिसे इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेता योगेश ताम्बरकार ने किया चुनाव बहिष्कार का एलान


सतना: बीजेपी नेता योगेश ताम्बरकार के नेतृत्व में वार्ड के सैकड़ों लोगों ने चुनाव का बहिष्कार करने का एलान किया है. बताया जा रहा है बीजेपी नेता मोहल्ले में लंबे समय से  जलभराव को लेकर नाराज हैं.

calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

नाले में गिरी बाइक, एक की मौत


सीधी: चुरहट थाना इलाके में एक बाइक करही नाले में गिर गई. इस हादसे में बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है. घायल को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.