logo-image

MP_CG News 23 April 2019: सीएम भूपेश ने डाला वोट, मतदाताओं संग ली सेल्फी

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान शुरू हुआ.

Updated on: 23 Apr 2019, 06:49 PM

भोपाल/रायपुर:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान शुरू हुआ. छत्तीसगढ़ की सात सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ. रायगढ़ लोकसभा में मतदान शुरू हो गया है. जिला पंचायत के सामने बने संगवारी केंद्र में मतदाताओं की लाइन लगी है. जांजगीर चाम्पा जिले में 18 लाख 93 हजार 537 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सीएम भूपेश बघेल दुर्ग के कुरुददिह गांव पहुंचे. यहां सीएम ने अपने परिवार के साथ वोट डाला. सीएम ने यहां मतदाताओं के साथ सेल्फी भी ली.

calenderIcon 16:51 (IST)
shareIcon

दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में 9 विधानसभा में 4 बजे तक लगभग 61% मतदान हुआ है.

calenderIcon 16:47 (IST)
shareIcon

ट्रेन के इंजन में लगी आग



ग्वालियर। ग्वालियर से गुना होकर बीना जाने वाली पैंसेजर ट्रेन के इंजन मे आग लग गई. जिसके बाद इंजन बीच रास्ते में ही खड़ा हो गया. म्याना रेलवे स्टेशन के पास गाड़ी को रोक दिया गया. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया.

calenderIcon 16:31 (IST)
shareIcon

नागौद में लगी आग, दमकल गायब


नागौद (मध्य प्रदेश)। नागौद के उमरहट गांव में भीषण आग लग गई. आग से लगभग पांच सौ एकड़ फसल जलकर राख हो गई. आग गांव की बस्तियों की ओर बढ़ रही है. अभी तक दमकल की टीम नहीं पहुंची है. गांव में बिजली नहीं है, इस वजह से ग्रामीण पंप चलाकर आग नहीं बुझा सकते.

calenderIcon 16:15 (IST)
shareIcon

मुरैना में आज नामांकन का अंतिम दिन


मुरैना। मुरैना लोकसभा क्षेत्र के लिये 27 प्रत्याशियों ने जमा किये 39 नामांकन. आज यानी नामंकन के अंतिम दिन कांग्रेस के रामनिवास रावत सहित 16 प्रत्याशियों ने 20 नामांकन पत्र जमा किए. कल प्रत्याशियों के समक्ष होगी नामांकन पत्रों की जांच. 26 अप्रेल तक होगी नाम वापसी.

calenderIcon 15:57 (IST)
shareIcon

5 लाख का ईनामी नक्सली ढेर


बीजापुर। 5 लाख का इनामी नक्सली कमलूर शंकर मुठभेड़ में मारा गया. बीजापुर के पुसवाडा में मुठभेड़ में हुआ ढेर. 9 एमएम की एक पिस्टल भी बरामद. बस्तर आईजी विवेकानन्द सिन्हा ने ईनामी नक्सली के मारे जाने की पुष्टि की है.

calenderIcon 15:19 (IST)
shareIcon

मतदान करने गई महिला की मौत


रायगढ़। रायगढ़ में मतदान के लिए पोलिंग बूथ पर  खड़ी एक महिला की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि वह महिला यातायात पुलिस आरक्षक की पत्नी थी. उसका बेटा भी पुलिस कर्मी है.  मृतका का नाम अंजेना पत्नी सिमोन टोप्पो है. मतदान केंद्र के बाहर जब वह लाइन में खड़ी थी तो उसे  चक्कर आया और वह वही बेहोश हो कर गिर पड़ी.  मतदान केन्द्र प्रभारी ने एम्बुलेंस न मिलने की स्थिति में पुलिस की पीसीआर वेन में रायगढ़ मेडिकल कॉलेज  भेजा गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

calenderIcon 13:54 (IST)
shareIcon

साध्वी का रोड शो शुरू


भोपाल। भोपाल से लोकसभा चुनाव 2019 की भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर आज अपना दूसरा नामांकन करेंगी. साध्वी का रोड शो शुरू हो गया है.

calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

टीएस सिंह देव ने डाला वोट



सरगुजा। अम्बिकापुर विधायक टी एस सिंहदेव और सरगुजा में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मतदान करने पहुंचे.

calenderIcon 12:42 (IST)
shareIcon

राज्यमंत्री ने डाला वोट


कोरिया। भरतपुर सोनहत विधानसभा के विधायक व छत्तीसगढ़ के राजयमंत्री गुलाब ने अपने ग्राम साल्हि में मतदान किया. ग्रामीणों के साथ 2 घंटे तक लम्बी लाइन में लग कर उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. सेल्फी ज़ोन में सेल्फी भी ली.

calenderIcon 11:57 (IST)
shareIcon

बेमेतरा में वोट डालने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन



बेमेतरा। बेमेतरा में बारात विदाई से पहले दूल्हा-दुल्हन फागुराम में मतदान करने पहुंचे. दूल्हे चंद्रकुमार ने मतदान किया. साजा विधानसभा के केंद्र क्रमांक 97 मुंगला टोला का मामला. 

calenderIcon 11:53 (IST)
shareIcon

12 बजे तक रायगढ़ में 30 प्रतिशत हुआ मतदान


रायगढ़। रायगढ़ लोकसभा सीट पर अब तक कुल 30.23% मतदान हुआ है. इस लोक सभा सीट में कुल 8 विधानसभा है जिनमें से जसपुर विधानसभा में 30.38%, कुनकुरी विधानसभा में 32%, पत्थलगांव में 33. 83%, लैलूंगा विधानसभा में 27. 67%, रायगढ़ विधानसभा में 25. 43%, सारंगढ़ विधानसभा में 27%, खरसिया विधानसभा में 32. 49% और धरमजयगढ़ विधानसभा में 33.90% मतदान हुआ है.

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

पूर्व मंत्री ने किया मतदान


बिलासपुर। लोकसभा चुनाव में मतदान करने पहुंचे पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल. इस दौरान उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूक हो गए हैं. यह चुनाव विधानसभा चुनाव से अलग है. लिहाजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से केंद्र में लाने की तैयारी है. वहीं कांग्रेस सांसद प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने भी अमर अग्रवाल से मुलाकात कर गले मिलकर शुभकामनाएं दी.

calenderIcon 11:31 (IST)
shareIcon

डीआईजी ने किया मतदान



रायपुर। नक्सल ऑपरेशन डीआईजी सुंदराज पी ने अपनी पत्नी राम्या सुंदराज के साथ रायपुर के काचा में बूथ नंबर 186 पर मतदान किया. 


 

calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

रायगढ़ में मतदान की स्थिति


रायगढ़। रायगढ़ जिले में 9:30 बजे तक रायगढ़ विधानसभा में 16.5, सारंगढ़ विधानसभा में 17.5, धरमगढ़ में 17.5, खरसिया में 16 और लैलूंगा विधानसभा में 15 प्रतिशत मतदान हुआ. 

calenderIcon 10:22 (IST)
shareIcon

नक्सलियों ने किया धमाका


बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के बन्दरचुआ इलाके में नक्सलियों ने बम ब्लास्ट किया है. छत्तीसगढ़-झारखंड की सीमा पर मौजूद है गांव. मतदाताओं को डराने की रही है नक्सलियों की कोशिश. किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है.

calenderIcon 09:46 (IST)
shareIcon

शहडोल कलेक्टर व प्रभारी को जारी हुआ नोटिस


शहडोल। शहडोल संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर व अनूपपुर कलेक्टर चंद्रमोहन ने जिले के कलेक्टर व प्रभारी मंत्री को नोटिस जारी किया है. भाजपा की शिकायत पर यह कदम उठाया गया है.