logo-image

MP/CG News Live: कृषि मंत्री रविंद्र चौबे के स्वास्थ्य में काफी सुधार

बता दें कि रविंद्र चौबे को हार्टअटैक के बाद लखनऊ के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. यहां उनका कई दिनों से इलाज चल रहा है.

Updated on: 01 May 2019, 05:43 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे के स्वास्थ्य में काफी सुधार हुआ है. अस्पताल की ओर से बुधवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया कि रविंद्र चौबे के स्वास्थ्य में काफी सुधार हुआ है. रक्तचाप सामान्य हो गया है. डायलिसिस पूरी हो चुकी है. शरीर के अन्य अवयव भी तेजी से सामान्य हो रहे हैं. वे पूरी तरह से सजग हैं और लगातार बातचीत कर रहे हैं. बता दें कि रविंद्र चौबे को हार्टअटैक के बाद लखनऊ के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. यहां उनका कई दिनों से इलाज चल रहा है.

calenderIcon 17:00 (IST)
shareIcon

भोपाल से होशंगाबाद के लिए रवाना हुए पीएम मोदी


भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने चुनावी प्रचार के लिए भोपाल से होशंगाबाद के लिए रवाना हो गए हैं. यहां वो बीजेपी प्रत्याशी राव उदय प्रताप सिंह के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 16:57 (IST)
shareIcon

बीजापुर में 6 माओवादी गिरफ्तार


बीजापुर: बेदरे थानाक्षेत्र के भूरी टेकला गांव में पुलिस ने एक लाख के इनामी माओवादी समेत 6 माओवादियों को गिरफ्तार कर लिया है. ये सभी माओवादी एक ग्रामीण की हत्या में शामिल थे.

calenderIcon 16:43 (IST)
shareIcon

भोपाल रेप-मर्डर केस: पीड़ित परिवार से मिलीं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर 


मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 12 वर्षीय छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला गरमाया जा रहा है. बुधवार को चुनाव प्रचार छोड़ बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने लांबा खेड़ा गांव में छात्रा के परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान साध्वी प्रज्ञा भावुक हो गई. बच्ची के पिता से मिलकर प्रज्ञा ठाकुर की आंख से आंसू निकल आए. प्रज्ञा ठाकुर ने छात्रा के शव को चुनरी ओढ़ाई और अंतिम विदाई दी.

calenderIcon 14:54 (IST)
shareIcon

राजहंस कॉलोनी के लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया


भोपाल: राजहंस कॉलोनी के लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. इन लोगों में कॉलोनी की सड़क को बंद करने को लेकर रोष है.

calenderIcon 14:29 (IST)
shareIcon

दमोह में तेज रफ्तार गाड़ी ने राहगीर को मारी टक्कर, मौत


दमोह: गैसाबाद थाना क्षेत्र के गरेह गांव के पास एक तेज रफ्तार पिकअप वाहन ने राहगीर को टक्कर मार दी. इस हादसे में राहगीर फेरन सिंह की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. टक्कर मारने के बाद पिकअप वाहन भी अनियंत्रित होकर पलटा, पिकअप चालक को गंभीर चोटें आई हैं.

calenderIcon 14:26 (IST)
shareIcon

राहुल से बड़ा झूठा कोई और नहीं- शिवराज सिंह


दमोह: पूर्व मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने दमोह में बीजेपी प्रत्याशी पहलाद पटेल के समर्थन में चुनाव प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि इससे बड़ा झूठ बोलने वाला कोई नहीं हो सकता.

calenderIcon 14:05 (IST)
shareIcon

मई में मिलनी वाली 7वें वेतनमान की दूसरी किस्त के आदेश जारी


भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार ने मई 2019 को कर्मचारियों को मिलने वाली सातवें वेतनमान की दूसरी किस्त के आदेश जारी हैं.

calenderIcon 13:37 (IST)
shareIcon

गुना में दो बाइकों की भिड़ंत, 2 की मौत


गुना: म्याना थाना क्षेत्र में NH-46 पर दो बाइकों के बीच टक्कर हो गई. इस हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया. जिसे इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 12:50 (IST)
shareIcon

साध्वी प्रज्ञा ने बुर्के पर प्रतिबंध की मांग का समर्थन किया


बुर्के पर प्रतिबंध को लेकर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के हिसाब से फैसला लिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि ये वो भी जानते हैं कि ऐसी किसी घटना से उनका पंथ बदनाम होता है, इसलिए वो स्वयं फैसला लें तो बेहतर होगा. साथ ही उन्होंने तर्क दिया है कि एयरपोर्ट पर जांच होती है तब तो धर्म आड़े नहीं आता.

calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में भाजयुमो नेता को मारी गोली


ग्वालियर: हजीरा थाना इलाके में भाजयुमो नेता नंदी तोमर पर कार सवार अज्ञात हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इस हमले में नंदी तोमर और उनके एक साथ को गोली लगी है. दोनों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 11:58 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी पर कमलनाथ का हमला 


मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, 'पीएम की भाषा ऐसी है. विश्व के पहले प्रधानमंत्री हैं जिनपर आचार संहिता उल्लंघन के रोज आरोप लग रहे हैं.'

calenderIcon 11:56 (IST)
shareIcon

साध्वी प्रज्ञा पर बोले सीएम कमलनाथ


भोपाल से उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि साध्वी प्रज्ञा को उम्मीदवार बनाने से बीजेपी की घबराहट उजागर होती है. बीजेपी अपने गढ़ में साध्वी को उतारकर समाज बांटने का संदेश दे रही है. पूरा देश साध्वी प्रज्ञा को जानता है और साध्वी के चेहरे से बीजेपी समाज को बांटने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि समाज में तनाव पैदा करने का बीजेपी कोशिश कर रही है, ये प्रजातंत्र के लिए अच्छा नहीं है.

calenderIcon 10:57 (IST)
shareIcon

जगदलपुर में नक्सलियों ने 36 वाहनों को फूंका


छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर बड़ी घटना को अंजाम दिया है. जगदलपुर के गढ़चिरोली इलाके में नक्सलियों ने सड़क निर्माण के कार्य में लगे वाहनों में आग केे हवाले कर दिया. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को देर रात कई हथियारबंद नक्सली सड़क बनाने के काम में लगी निजी कंपनी के कैंप और ऑफिस में पहुंचे. इसके बाद वहां खड़ी सभी मशीनों में आग लगा दी. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने करीब 36 वाहनों को फूंक दिया है. इस आगजनी से करीब 6 से 7 करोड़ का नुकसान हुआ है.

calenderIcon 10:56 (IST)
shareIcon

होशंगाबाद जिले में आज दो VVIP सभा


लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी शोर पूरे चरम पर है. सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव में जीत हासिल करने के लिए जी-जान से लगी हुई हैं. आज मध्य प्रदेश में देश की दोनों बड़ी पार्टियों के दिग्गज आमने-सामने होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज प्रदेश के होशंगाबाद जिले में रैलियां करेंगे. इटारसी के रेलवे इंस्टिट्यूट में आज शाम 4.30 बजे पीएम नरेंद्र मोदी आम सभा को संबोधित करेंगे. वहीं पिपरिया में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शाम 4.30 बजे रैली करेंगे.

calenderIcon 10:14 (IST)
shareIcon

सुकमा जिले में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर


छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान 4 नक्सलियों को मार गिराया है. सभी नक्सलियों के शव को बरामद कर लिया गया है. सुरक्षाबलों ने इनके पास से 1 इंसास और 2 नग 303 हथियार बरामद किए हैं. फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन चल रहा है.