logo-image

MP-CG 29 May News: दिनभर की बड़ी खबरें पढ़िए सिर्फ एक क्लिक में

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहिए. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी.

Updated on: 29 May 2019, 06:28 AM

नई दिल्ली:

राजधानी स्थित दाऊ कल्याण सिंह सुपर स्पेशलिटी (डीकेएस) अस्पताल प्रकरण से बैंकों में सरकार की छवि पर विपरीत असर पड़ा है. मामले में एजीएम स्तर के अफसर की गिरफ्तारी के बाद पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने छत्तीसगढ़ सरकार का 720 करोड़ का लोन रोक दिया है. बैंक अब लोन की राशि जारी करने से पहले सरकार से गारंटी मांग रही है. साथ ही बैंक इस लोन के दस्तावेजों की नए सिरे से जांच भी कर रही है. सूत्रों के अनुसार पीएनबी की इस कार्यवाही का सरकार की क्रेडिट पर असर पड़ेगा और दूसरे बैंकों से भी लोन लेने में दिक्कत हो सकती है. उल्लेखनीय है कि पीएम आवास समेत कई योजनाओं के लिए सरकार लोन लेने की तैयारी में है.

calenderIcon 20:44 (IST)
shareIcon

आचार संहिता हटने के बाद पुलिस विभाग में तबादले शुरू

छत्तीसगढ़ में आचार संहिता हटने के तबादलों का दौर जारी हो गया है. 48 पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों का तबादला किया गया है. DGP डीएम अवस्थी तबादलों की सूची जारी की है. लिस्ट में तीन निरीक्षक, छह उप निरीक्षक, 5 सहायक उप निरीक्षक हैं. 3 हेड कांस्टेबल और 31 कांस्टेबल का तबादला किया गया है.

calenderIcon 20:21 (IST)
shareIcon

रतलाम जिले में बारिश के बाद गर्मी से राहत

रतलाम जिले के सैलाना में मौसम ने करवट ली है. तेज गर्मी और उमस के बाद 30 मिनट तक बारिश हुई. बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली. सैलाना कृषि उपज मंडी में किसानों का रखा 500 क्विंटल प्याज बारिश की भेंट चढ़ गया.

calenderIcon 19:16 (IST)
shareIcon

शहडोल में युवक ने फांसी लगा कर दी जान

शहडोल। शहडोल जिला के ब्योहारी थाना अंतर्गत ग्राम सनौसी में फांसी पर लटका मिला युवक का शव. मृतक की पहचान सत्यदेव पटेल पिता प्यारे लाल पटेल के रूप में की गई है. लगभग 28 वर्ष सनौसी के आमा घटवा बिजोरा नदी के किनारे जामुन के पेड़ में फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला। थाना ब्योहारी के पुलिस मौके पर पहुंचे एवं शव का मौका पंचनामा किया जाकर पोस्टमार्टम लिए भेज दिया. घटना का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है.

calenderIcon 18:59 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा से एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

दंतेवाड़ा। एक लाख का इनामी नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. नक्सली के पास से बैनर पोस्टर भी जप्त किया गया है. माओवादी का नाम कोपा राम कडती है जो DAKMS संगठन का अध्यक्ष था. कई मामले में पुलिस को इसकी तलाश थी. फरसपाल थाना क्षेत्र के मासोड़ी से हुई गिरफ्तारी.

calenderIcon 18:47 (IST)
shareIcon

इंदौर एयरपोर्ट बना अतंर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट

इंदौर एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का दर्जा दिया गया है. गज़ट नोटिफिकेशन हो गया है. अब इंदौर से सीधे विदेशियों के लिए जा सकेंगी उड़ाने.

calenderIcon 18:22 (IST)
shareIcon

भोपाल की बड़ी झील सूखी

भोपाल की लाइफ लाइन कही जाने वाली बड़ी झील इन दिनों सूखे की चपेट में है. जिसके बचाव को लेकर शासन प्रशासन ने तालाब के गहरीकरण का कार्य शुरू कर दिया है. जाहिर सी बात है कि लाइफ लाइन कही जाने वाली बड़ी झील ही भोपाल के लोगों की प्यास बुझाती है और अगर बड़ी झील का ही पेट खाली रहेगा तो लोगों की प्यास कैसे बुझ पाएगी. फिलहाल बारिश आने में अभी समय है, यही वजह है कि प्रशासन ने तालाब के गहरीकरण का कार्य तेज कर दिया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा बरसात के पानी का स्टोरेज बड़ी झील में किया जा सके.

calenderIcon 17:36 (IST)
shareIcon

चलते ट्रक में लगी आग

श्योपुर (मप्र)। श्योपुर से शिवपुरी की ओर तेंदुपत्ता से भरकर जा रहा ट्रक जलकर खाक हो गया. आगजनी में ड्राइवर और सहायक ने उतर कर अपनी जान बचाई. घटना सेसईपुरा थाना क्षेत्र के भेसरावन की है.

calenderIcon 16:44 (IST)
shareIcon

परिवन मंत्री ने गोडसे के समर्थकों पर कार्रवाई की बात कही

इंदौर विधायक उषा ठाकुर के गोडसे प्रेम पर परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने कहा है कि प्रज्ञा और उषा ठाकुर जैसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. बीजेपी स्पष्ट करे कि वह किसके साथ हैं महात्मा गांधी के या नाथूराम गोडसे के. बीजेपी का चरित्र और चेहरे है अलग.

calenderIcon 14:38 (IST)
shareIcon

इंदौर में लगे कैलाश विजयवर्गीय के पोस्टर, बताया गया जादूगर

इंदौर: एक बार फिर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के इंदौर की विधानसभा 3 में पोस्टर लगे नजर आए. इस बार उन्हें टाइगर की जगह जादूगर की संज्ञा दी गई. इस पोस्टर में बताया गया कि किस तरह कैलाश विजयवर्गी ने पश्चिम बंगाल में जादू चलाया और ममता की सत्ता को हिला कर रख दिया. यही नहीं पोस्टर में कैलाश विजयवर्गी को राष्ट्रवाद और ऊर्जा का धनी बताया. साथ ही पोस्टर में कैलाश विजयवर्गी को राजनीति का चाणक्य भी बताया.

calenderIcon 13:41 (IST)
shareIcon

सीएम कमलनाथ ने किसान प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की

भोपाल: मध्य प्रदेश में भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर आज से किसानों का तीन दिवसीय आंदोलन शुरू हो गया है. इस बीच मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने एक किसान प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की. 



calenderIcon 13:36 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश की जनता को लग सकता है बिजली का झटका

जबलपुर: एक बार फिर आम जनता को बिजली का झटका लग सकता है. बिजली कंपनियों ने 12 प्रतिशत दाम बढ़ाने की तैयारी कर ली है. विद्युत नियामक आयोग में बिजली कंपनियों ने याचिका दायर की, जिसमें 12 प्रतिशत दाम बढ़ाने का प्रस्ताव रखा है.

calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

भोपाल में आंदोलन में शामिल हुए एम्स के तीन डॉक्टर बर्खास्त

भोपाल: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में पिछले दिनों आउटसोर्स कर्मचारियों ने आंदोलन किया था। इस आंदोलन में आयुष विभाग के तीन डॉक्टर भी शामिल हुए थे। एम्स प्रबंधन ने इन डॉक्टरों को बर्खास्त कर दिया है.

calenderIcon 12:47 (IST)
shareIcon

बीजेपी विधायक उषा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को बताया राष्ट्रभक्त

इंदौर: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बाद अब भारतीय जनता पार्टी की विधायक उषा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को राष्ट्रभक्त बताया है. उषा ठाकुर ने कहा कि गोडसे राष्ट्रवादी थे, उन्होंने जीवनभर देश की चिंता की. बीजेपी विधायक ने कहा कि उस समय क्या परिस्थिति रही जो उन्होंने गांधीजी की हत्या का फैसला लिया.

calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में किसानों का आंदोलन शुरू

मध्य प्रदेश में भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर आज से किसानों का तीन दिवसीय आंदोलन शुरू हो गया है. राज्य में किसान संगठनों ने सब्जी और दूध की सप्लाई रोक दी है. राजधानी भोपाल के भानपुर चौराहे पर किसानों ने प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों ने  सांकेतिक रूप से सब्जियां सड़क पर फेंकी. इसके अलावा कई जगहों पर किसानों ने सड़कों पर दूध बहाया.

calenderIcon 10:02 (IST)
shareIcon

मुरैना में भतीजे ने संपत्ति विवाद में चाचा की हत्या की

मुरैना: क्वारी नदी के बीहड में मेवदा रोड पर भतीजे ने संपत्ति विवाद में अपने चाचा की हत्या कर दी. भतीजे ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया.

calenderIcon 10:00 (IST)
shareIcon

डीपी धाकड़ रतलाम जिला पंचायत उपाध्यक्ष के पद से निलंबित

रतलाम: रतलाम नगर निगम की महापौर सुनीता यार्दे के परिवार से धोखाधड़ी के मामले में अभी जेल से जमानत पर रिहा कांग्रेसी नेता डीपी धाकड़ को उज्जैन संभागायुक्त अजीत कुमार ने निलंबित कर दिया है.

calenderIcon 09:59 (IST)
shareIcon

टीकमगढ में अज्ञात महिला का शव मिलने से सनसनी

टीकमगढ: खिरिया पुलिस चौकी इलाके में अज्ञात महिला का शव मिलने से सनसनी फैल गई है. मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और आगे की कार्रवाई में जुट गई.

calenderIcon 08:47 (IST)
shareIcon

बिजली पर सरकार अलर्ट, ज्यादा बिल और ट्रीपिंग की होगी जांच

भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार सबसे ज्यादा बिजली कटौती से परेशान दिखाई दी. वहीं कुछ जगह ज्यादा बिल भी दिखाई दिए. मगर अब सरकार ने इसकी समीक्षा की है. मंत्री प्रियव्रत सिंह ने इसको लेकर अधिकारियों से बातचीत की है.

calenderIcon 08:45 (IST)
shareIcon

राकेश सिंह ही बने रहेंगे मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष

भोपाल: सूत्रों की मानें तो अमित शाह बड़े प्रदेशों के प्रदेश अध्यक्ष बदलने के मूड में नहीं है. फिलहाल बीजेपी का लक्ष्य मध्य प्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव जीतने पर है. लिहाजा राकेश सिंह तब तक प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभालेंगे.

calenderIcon 07:47 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में सिर्फ कागजों पर मिला बेरोजगारों को स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षण

रायपुर: बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षण के नाम पर एजेंसियों ने कागजों पर खुद ही नट बोल्ट कस दिए. बिजली की ट्रेनिंग के लिए कागज में वायरिंग का प्रशिक्षण दिखा दिया. ऐसे ही दूसरे सेक्टर में भी युवाओं को कागज पर प्रशिक्षण दिया गया है. सरकार ने जब एजेंसियों के कामों की धरातल पर जांच शुरू की, तो फर्जीवाड़े का यह मामला फूटा है. सरकार ने अभी 31 एजेंसियों पर पाबंदी लगा दी है, उन्हें मिलने वाले अनुदान की राशि और व्यय राशि की भी जांच शुरू कर दी है.

calenderIcon 07:45 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को सरकार गिरने का भय

भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को सरकार गिरने का भय सता रहा है. इसी वजह से मुख्यमंत्री कमलनाथ विधायकों पर नजर रख रहे हैं. मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायकों की हॉर्स ट्रेडिंग की संभावना को देखते हुए CM कमलनाथ को अपने विधायकों पर पूरी तरह नजर रखने को कहा गया है.

calenderIcon 07:30 (IST)
shareIcon

इटारसी रेल जंक्शन पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया

होशंगाबाद: इटारसी रेल जंक्शन पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया. दरअसल, मंगला एक्सप्रेस ऐसी कोच खराबी आ गई थी, जिसके बाद यात्रियों को जनरल कोच में शिफ्ट करने के लिए कहा, जिससे वो भड़क उठे. उन्होंने काफी देर तक हंगामा किया.