logo-image

MP-CG 16 May News: दिनभर की हर बड़ी खबर के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

इस लाइव ब्लॉग में आपको मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

Updated on: 16 May 2019, 06:48 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ पावर कंपनी ने बिजली बिल का दो हजार करोड़ रुपए बकाया होने के कारण तेलंगाना को दी जा रही बिजली में कटौती करना चालू कर दिया है. 1000 मेगावॉट की जगह पिछले एक-दो माह में 200 से 300 मेगावाट ही बिजली भेजी जा रही है. 2 हफ्ते तक तो तेलंगाना को जाने वाली बिजली रोक दी गई थी. बार-बार पत्र लिखने के बाद तेलंगाना पावर कंपनी ने आर्थिक समस्या का हवाला देते हुए शीघ्र ही भुगतान करने का वादा किया है. छत्तीसगढ़ पावर कंपनी की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है. तेलंगाना पर दो हजार करोड़ रुपए बकाया के अलावा छत्तीसगढ़ सरकार से भी 1000 करोड़ से अधिक की राशि नहीं मिली है. मड़वा के संयंत्रों से उत्पादित 1000 मेगावाट की बिजली लगभग 4 रुपए 21 पैसे प्रति यूनिट की दर से तेलंगाना को देने के लिए वर्ष 2015 में छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सरकार के बीच एमओयू हुआ था.

calenderIcon 00:01 (IST)
shareIcon

जिला पंचायत अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को लिखा खत


रायसेन। सांची जिला पंचायत अध्यक्ष एस मुनियन ने पूर्व वन मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ गोरीशंकर शेजवार और उनके पुत्र मुदित शेजवार पर गम्भीर आरोप लगाए हैं. सॉची जनपद पंचायत अध्यक्ष एस मुनियन व उनके परिवार को जानमाल का खतरा. जिला पंचायत अध्यक्ष ने  मुख्यमंत्री कमल नाथ के नाम प्रार्थना पत्र दिया है.

calenderIcon 23:58 (IST)
shareIcon

शिवराज ने कई जनसभाएं की


इंदौर। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इंदौर में कई आम सभाएं की. इंदौर के मूसाखेड़ी चौराहे पर आम सभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने मोदी सरकार की योजनाएं गिनाईं. यहां उन्होंने मोदी की राष्ट्रवादी नीतियों को लोगों के समक्ष रखते हुए उनसे वोट की अपील की. यही नहीं शिवराज सिंह चौहान ने किसानों की कर्ज माफी को लेकर कमलनाथ सरकार पर भी निशाना साधा.

calenderIcon 15:09 (IST)
shareIcon

कमल हासन को साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का जवाब


आगर मालवा: कमल हासन के बयान पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे. उनको ऐसा बोलने वाले लोग स्वयं की गिरेबान में झांककर देखें. उन्होंने कहा कि नाथूराम गोडसे पर ऐसा बोलने वालों को इस चुनाव में जवाब दे दिया जाएगा.



calenderIcon 15:00 (IST)
shareIcon

कांग्रेस की न्याय योजना पर सुमित्रा महाजन का कड़ा प्रहार


इंदौर: राहुल गांधी की न्याय योजना पर सुमित्रा महाजन का कड़ा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि 70 साल में क्यों न्याय नहीं दे पाई कांग्रेस, गरीबी हटाओ का दिया था नारा लेकिन गरीबी नहीं हट पाई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोगों को गुमराह करने फिर नई योजना लेकर आई है.

calenderIcon 14:51 (IST)
shareIcon

छिंदवाड़ा के इस गांव में 3 पीढ़ी से नहीं निकली बारात


छिंदवाड़ा का एक गांव ऐसा है जहां 3 पीढ़ी से न तो बारात आई है और न ही बारात गई है. यह जानकर आप हैरान तो होंगे, लेकिन इस गांव में यही हकीकत है और यही बदनसीबी है. बदनसीबी इसलिए क्योंकि इस गांव में कोई भी व्यक्ति अपनी बहन-बेटी की शादी कराना नहीं चाहता है. आलम ये है कि 3 पीढ़ी से इस गांव में शादियां बाहर के गांव से नहीं हो रही हैं...पूरी खबर पढ़ें---इस गांव में 3 पीढ़ी से न बारात निकली और न ही आई, वजह बहुत ही चौंकाने वाली है

calenderIcon 13:08 (IST)
shareIcon

भीमा मंडावी की पत्नी ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई


दंतेवाड़ा: नक्सली हमले में मारे गए बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की पत्नी औयस्वि मंडावी ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. भीमा मंडावी की मौत के बाद दंतेवाड़ा विधानसभा सीट खाली हो गई थी.

calenderIcon 12:59 (IST)
shareIcon

भूपेश बघेल बोले- मध्य प्रदेश में लिखी गई थी बंगाल हिंसा की स्क्रिप्ट


पश्चिम बंगाल की घटना पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा, 'पश्चिम बंगाल में बीजेपी जो कुछ भी कर रही है, पहले से ही उसकी स्क्रिप्ट मध्यप्रदेश में लिखी जा चुकी थी.' 



calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

ग्वालियर के रायरू स्टेशन पर इंटरलॉकिंग के चलते  22 ट्रेनें रद्द


ग्वालियर: रायरू स्टेशन पर इंटरलॉकिंग काम के चलते लगभग 22 ट्रेनों को रद्द किया गया है. इसकी वजह से छुट्टियों पर जाने वाले यात्रियों को परेशानी हो रही है. रेलवे का कहना है कि 29 मई तक यह काम चलेगा. ऐसे में कुछ ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है और कुछ कैंसिल हुई है.

calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

धार में एक युवक और दो महिलाओं की पेड़ से बांधकर पिटाई 


धार: अर्जुन कॉलोनी में एक युवक और दो महिलाओं को पेड़ से बांधकर बुरी तरह से पीटा गया है. बताया जा रहा है कि एक शख्स की पत्नी उसे छोड़कर दूसरे के साथ चली गई थी. इसके बाद महिला को उसके प्रेमी के साथ पति ने पकड़ लिया...पूरी खबर पढ़ें---धार में एक युवक और दो महिलाओं की पेड़ से बांधकर बेरहमी से पिटाई, देखें हैरान करने वाला VIDEO


 

calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में चुनाव ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों को मिलेगी छुट्टी


भोपाल: राज्य से बाहर चुनाव ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों को 8 दिन का अवकाश मिलेगा. पुलिस विभाग ने 8 दिन के अवकाश का आदेश जारी कर दिया है. चुनाव ड्यूटी से लौटते ही इन पुलिसकर्मियों को 8 दिन की छुट्टी दी जाएगी.

calenderIcon 10:31 (IST)
shareIcon

उज्जैन में तराना से विधायक महेश परमार की गाड़ी पर पथराव


उज्जैन: सुहासा गांव में तराना से विधायक महेश परमार की गाड़ी पर अज्ञात लोगों ने पथराव कर दिया. हालांकि इस हमले में विधायक बाल-बाल बचे हैं. लेकिन उनकी गाड़ी के शीशे टूट गए हैं. विधायक परमार के अनुसार, चुनावी रंजिश के चलते उन पर हमला किया गया है.

calenderIcon 10:27 (IST)
shareIcon

कवर्धा में दूल्हा-दुल्हन की कार अनियंत्रित होकर पलटी, सभी लोग सुरक्षित


कवर्धा: पांडातराई थाना के रुसे गांव में दूल्हा-दुल्हन की कार अनियंत्रित होकर तालाब में पलट गई. इस हादसे में कार सवार लोग बाल-बाल बचे हैं. हालांकि दो लोगों को हल्की चोटें आईं हैं.

calenderIcon 10:26 (IST)
shareIcon

सागर में कार पलटने से तीन लोगों की मौत


सागर: देर रात एक कार पलटने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. तीनों को जिला चिकित्सालय सागर रेफर किया गया है. यह घटना देवरी थाना क्षेत्र के देवरी कला में हुई.

calenderIcon 10:26 (IST)
shareIcon

रायसेन में युवक ने परिवार के 4 लोगों की गोली मारकर हत्या की


रायसेन: एक युवक ने अपने परिवार के चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि देर रात सोते समय युवक ने अपनी मां, पिता, पत्नी और बेटे को गोली मार दी. इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया है. हालांकि अभी इन हत्याओं की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है. 

calenderIcon 08:57 (IST)
shareIcon

दमोह में बस पलटने से करीब 20 यात्री घायल


दमोह: बटियागढ़ थाना क्षेत्र के घूगरा में इंदौर से गुनोर जा एक बस पलट गई. इस हादसे में 20 से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं. सभी को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. 

calenderIcon 08:05 (IST)
shareIcon

पन्ना में ट्रक ने कार को टक्कर मारी, एक बच्चा समेत दो घायल


पन्ना: कोतवाली थाना क्षेत्र के NH 39 पर जंगल ढाबा के पास तेज रफ्तार ट्रक ने कार को जोरदार टक्कर मार दी. इस हादसे में कार सवार एक महिला और एक बच्चा घायल हो गया है.

calenderIcon 08:04 (IST)
shareIcon

अलीराजपुर में दो कारों से 6 लाख की नगदी बरामद


अलीराजपुर: खंडवा-बड़ौदा राजमार्ग पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने दो कारों से 6 लाख रुपये की नगदी बरामद की है. चुनाव आयोग द्वारा गठित स्टेटिक सर्विलान्स टीम और नानपुर पुलिस ने यह कार्रवाई की.


 

calenderIcon 08:00 (IST)
shareIcon

दिग्विजय सिंह और साध्वी प्रज्ञा को चुनाव आयोग का नोटिस


भोपाल: दिग्विजय सिंह और साध्वी प्रज्ञा ने अपना चुनावी खर्च का ब्योरा दे दिया है. लेकिन व्यय लेखा टीम के रिकॉर्ड नहीं मिलने पर चुनाव आयोग ने दोनों उम्मीदवारों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

calenderIcon 07:59 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में पीईटी व पीपीएचटी की परीक्षा आज


रायपुर: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की प्री इंजीनियरिंग टेस्ट ( PET ) और प्री फॉर्मेसी टेस्ट की आज परीक्षा होगी. यह परीक्षा दो पालियों में होगी. पहली पाली पीईटी की परीक्षा सुबह 9:00 बजे से लेकर दोपहर 12:15 बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर 2:00 से शाम 5:15 बजे तक प्री फार्मेसी टेस्ट की परीक्षा होगी.

calenderIcon 07:55 (IST)
shareIcon

भोपाल में कंप्यूटर बाबा के खिलाफ केस दर्ज


भोपाल: कंप्यूटर बाबा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है. कंप्यूटर बाबा से दिग्विजय सिंह के लिए हवन करने और रैली निकालने को लेकर चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा था. लेकिन सही जवाब नहीं मिलने पर अब आयोग ने केस दर्ज करवाया गया है.