logo-image

MP_CG Breaking News Live: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

इस लाइव ब्लॉग में आपको मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

Updated on: 10 May 2019, 09:25 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के छठे चरण और मध्य प्रदेश के तीसरे चरण का प्रचार आज शाम 5 बजे थम जाएगा. इस चरण में मध्य प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. भोपाल, विदिशा, गुना, मुरैना, ग्वालियर, मुरैना, भिंड और राजगढ़ में 12 मई को वोट डाले जाएंगे. ऐसे में आज शिवराज सिंह चौहान भोपाल लोकसभा के बैरसिया में साध्वी प्रज्ञा के लिए चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. जबकि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज विदिशा जिले के गुलाबगंज और सिरोंज में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए रैली करेंगे.

calenderIcon 17:38 (IST)
shareIcon

दुर्ग में निगम कर्मचारी ने ड्यूटी के दौरान खुदकुशी की


दुर्ग: निगम कर्मचारी ने ड्यूटी के दौरान चरोदा निगम के पीछे बने देवांगन भवन में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. कर्मचारी का नाम ज्ञानेश्वर देवांगन बताया जा रहा है. फिलहाल आत्महत्या करने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

calenderIcon 14:38 (IST)
shareIcon

राज्य मंत्री ओंकार सिंह मरकाम को चुनाव आयोग का नोटिस


मध्य प्रदेश: चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता और राज्य मंत्री ओंकार सिंह मरकाम को आचार संहिता का उल्लंघन के आरोप में नोटिस जारी किया है. आयोग ने ओंकार सिंह मरकाम से  24 घंटे के भीतर जवाब देने के लिए कहा है. 



calenderIcon 14:37 (IST)
shareIcon

रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत 


डीकेएस सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 50 करोड़ की गड़बड़ी के मामले में फंसे पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Raman Singh) के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने पुनीत गुप्ता को हाईकोर्ट से मिली अग्रिम जमानत पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है.

calenderIcon 14:34 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने टॉपर्स को दी बधाई


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ बोर्ड की 10वीं, 12वीं और व्यावसायिक परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को बधाई दी है.

calenderIcon 14:32 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित


छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट आज घोषित कर दिए गए. 10वीं में निशा पटेल ने 99.33 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है. जबकि 12वीं में योगेंद्र वर्मा टॉपर रहे हैं. उन्होंने 97.40 फीसदी अंक हासिल किए हैं.

calenderIcon 14:28 (IST)
shareIcon

कल राहुल गांधी मध्य प्रदेश में करेंगे तीन रैलियां


लोकसभा चुनाव के सातवें चरण और मध्य प्रदेश के चौथे चरण का चुनाव प्रचार शनिवार से जोर पकड़ने वाला है. कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को राज्य में तीन स्थानों पर जनसभाएं करने वाले हैं. राहुल गांधी की कल पहली जनसभा प्रदेश की देवास-शाजापुर लोकसभा के शुजालपुर में करीब 11 बजे होगी. दूसरी जनसभा धार लोकसभा के अमझेरा में दोपहर करीब 2 बजे होगी और उसी दिन उनकी तीसरी जनसभा दोपहर 3.30 बजे खरगोन में होगी. बता दें कि राज्य के तीसरे चरण का चुनाव प्रचार शुक्रवार को थम रहा है और चौथे चरण में आठ संसदीय क्षेत्रों में 19 मई को मतदान होने वाला है. इन्हीं आठ सीटों में से तीन पर राहुल गांधी की शनिवर को सभाएं हैं.

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

सतना में इनामी डकैत को पकड़ने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगा इनाम


सतना: रीवा जोन के आईजी चंचल शेखर ने 65 हजार के इनामी डकैत को हथियार सहित पकड़ने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को इनाम देने की घोषणा की है. गुरुवार को सतना पुलिस ने इनामी डकैत को पकड़ा है.

calenderIcon 12:14 (IST)
shareIcon

मुरैना में बाइकों से भरे ट्रक में लगी आग 


मुरैना: सिटी कोतवाली थाना इलाके में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मोटरसाइकिल से भरे एक ट्रक में आग लग गई. आग लगने से कंटेनर में भरी 50 में से 40 मोटरसाइकिल जलकर राख हो गई.

calenderIcon 12:12 (IST)
shareIcon

साध्वी प्रज्ञा ने नए भोपाल की गलियों में बाइक पर किया रोड शो, दिया नया नारा


भोपाल: चुनाव प्रचार के आखिरी दिन साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने नए भोपाल की गलियों में बाइक पर रोड शो किया. बाइक पर सवार होकर साध्वी प्रज्ञा लगातार लोगों से मिलते जुलते वोट देने की अपील करती रही. इस दौरान साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने नया नारा दिया. साध्वी ने कहा, उनका नारा है,'भोपाल रुकेगा नहीं,‌ देश झुकेगा नहीं.'

calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेता जीतू जिरती ने राहुल गांधी के पूर्वजों को बताया रावण 


इंदौर: पूर्व विधायक और बीजेपी नेता जीतू जिरती ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने राहुल और प्रियंका गांधी के पूर्वजों को रावण बताया है. उन्होंने इंदौर में मोदी की होने वाली सभा के भूमि पूजन के आयोजन में यह विवादित बयान दिया है.

calenderIcon 10:44 (IST)
shareIcon

वादे पूरे करने के लिए फिर कर्ज लेगी कमलनाथ सरकार


भोपाल: कमलनाथ सरकार एक बार फिर वादे पूरे करने के लिए कर्ज लेने की तैयारी में है. मध्य प्रदेश के वित्त विभाग ने चुनाव के बाद 500 करोड़ रुपये का कर्ज लेने का प्रस्ताव तैयार किया है. 

calenderIcon 10:44 (IST)
shareIcon

कंप्यूटर बाबा के खिलाफ दर्ज हो सकती है FIR 


भोपाल: दिग्विजय सिंह की जीत के लिए हठयोग करने पर कंप्यूटर बाबा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. कंप्यूटर बाबा के खिलाफ FIR दर्ज हो सकती है. इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस दिया है. कंप्यूटर बाबा पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगे हैं.

calenderIcon 09:41 (IST)
shareIcon

ज्‍योतिष के प्रोफेसर की बीजेपी की जीत का भविष्‍यवाणी


ज्‍योतिष के प्रोफेसर बता रहे थे बीजेपी का भविष्‍य और सरकार ने उनका वर्तमान खराब कर दिया. प्रोफेसर ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 300 सीटें आने की भविष्‍यवाणी की थी. प्रोफेसर ने जैसे ही यह पोस्‍ट अपने फेसबुक अकाउंट पर डाला विश्विद्यालय ने उन्‍हें सस्‍पेंड कर दिया. पूरी खबर पढ़िए---ज्योतिष के प्रोफेसर ने की BJP को 300 सीटें मिलने की भविष्यवाणी, विश्वविद्यालय ने किया सस्‍पेंड

calenderIcon 09:39 (IST)
shareIcon

हार्दिक पटेल की जनसभा के बाद लोगों को बांटे गए पैसे 


रतलाम के धराड़ में गुरुवार को हार्दिक पटेल की जनसभा के बाद एक ऐसा नजारा देखने को मिला जिसके बाद कांग्रेस के नेता कैमरे से बचते हुए दिखे. हार्दिक पटेल की जनसभा खत्म होने के बाद कांग्रेस के नेता लोगों को पैसे बांट रहे थे. पैसे बांटते हुए यह लोग कैमरे में रिकार्ड हो गए. जब कांग्रेसियों ने कैमरे को देखा तो वह इसे पर्सनल मामला बता कर रिकार्ड न करने के लिए कहने लगे. पूरी खबर पढ़ें---Video Viral: हार्दिक पटेल की जनसभा में किराए पर लाई गई भीड़, कांग्रेसियों ने बांटे पैसे!