logo-image

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा- नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे, देखें Video

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) ने नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) को देश भक्त बताया है.

Updated on: 16 May 2019, 04:04 PM

highlights

  • नाथूराम गोडसे को साध्वी ने बताया देशभक्त
  • गोडसे को आतंकी बोलने वालों को इस चुनाव में सबक सिखाया जाएगा

भोपाल:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) से भाजपा प्रत्याशी (BJP Candidate) साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) ने नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) को देश भक्त (Patriot) बताया है. कमल हासन ने कहा था कि आजाद भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था. जिसका नाम नाथूराम गोडसे था.

जिसके बाद से सियासी गलियारे में नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) के आतंकी होने और देशभक्त होने की बहस छिड़ गई है. बृहस्पतिवार को भोपाल (Bhopal) में जब साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) से पूछा गया कि कमल हासन (Kamal Hasan) ने नाथूराम गोडसे को महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की हत्या करने वाला पहला हिंदू आतंकवादी (Hindu Terrorist) बताया है. इसके जवाब में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने एक चौंकाने वाला बयान दिया.

साध्वी ने कहा कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे. उनको आतंकवादी कहने वाले लोग पहले अपने गिरेबान में झांक कर देखें. इस तरह की बयानबाजी करने वाले लोगों को इस चुनाव में जवाब दे दिया जाएगा. यह पूछे जाने पर कि क्या आप नाथूराम गोडसे का समर्थन करती हैं तो साध्वी ने कोी जवाब नहीं दिया.

साध्वी का लोकसभा चुनाव 2019 में यह कोई पहला बयान नहीं है जिससे विवाद खड़ा हुआ है. उन्होंने एटीएसप प्रमुख हेमंत करकरे को लेकर एक विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि हेमंत करकरे ने उन्हें बहुत यातनाएं दीं. लेकिन उन्होंने हेमंत को श्राप दे दिया. जिसके बाद करकरे को 26/11 हमले में आतंकियों ने शहीद कर दिया. हालांकि एक शहीद के अपमान के कारण साध्वी का बहुत विरोध हुआ. जिसके बाद उन्होंने माफी मांग ली थी.