logo-image

दलित दूल्हे की बारात में भारी संख्या में पहुंचे पुलिस कर्मी, जानिए क्यों

देश में जाति का जहर किस तरह से घुला हुआ है इसका अंदाजा हम इसी से लगा सकते हैं कि एक दलित दूल्हे को अपनी बारात पुलिस के साथ निकालनी पड़ी. मामला इंदौर से तकरीबन 20 किलो मीटर दूर तोड़ी ग्राम का है.

Updated on: 26 Apr 2019, 07:54 PM

Indore:

देश में जाति का जहर किस तरह से घुला हुआ है इसका अंदाजा हम इसी से लगा सकते हैं कि एक दलित दूल्हे को अपनी बारात पुलिस के साथ निकालनी पड़ी. मामला इंदौर से तकरीबन 20 किलो मीटर दूर तोड़ी ग्राम का है. जहां दलित जाति से आने वाले दीपक परमार को इस बात का शक था कि उसकी शादी में बारात निकालते वक्त तथाकथित ऊंची जाति के लोग विवाद कर सकते हैं. इस लिए उसने बारात से एक दिन पहले एसपी से सुरक्षा की गुहार लगाई थी.

बारात में पुलिस बल ने पहुंचकर दीपक के विवाह को संपन्न कराया. दीपक का कहना था कि उसके चचेरे भाई शुभम की शादी में लोगों ने राम मंदिर में बारात को दर्शन करने नहीं दिया था. बताते हैं कि कुछ लोग तलवार लेकर पहुंच गए थे और हमला भी किया था. पुलिस आने के बाद ही मंदिर में दर्शन हो पाए. हालांकि हमले का केस आज भी चल रहा है. लेकिन हमले के आरोपी अब खुलेआम घूम रहे हैं.

पुलिस का कहना है कि इस मामले की जांच चल रही है. इस वजह से गिरफ्तारी नहीं हुई है. अपने चचेरे भाई की शादी में इस तरह की घटनाओं को देख कर दीपक चाहता था कि उसकी शादी में इस तरह का कोई भी विवाद न हो. पुलिस ने पूरी बारात की वीडियोग्राफी की.