logo-image

'FANI' तूफान का असर मध्य प्रदेश में भी पड़ने के आसार, कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ हो सकती है बारिश

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि ओडिशा के गोपालपुरा में फानी तूफान के टकराने के बाद राज्य पर भी इसका असर हो सकता है.

Updated on: 03 May 2019, 02:03 PM

नई दिल्ली:

'फानी' तूफान (Fani Cyclone) का असर मध्य प्रदेश में भी पड़ने के आसार हैं. कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. राज्य में शुक्रवार की सुबह से मौसम साफ है. धूप निकली है, मगर चुभन कम है. बीते 24 घंटों के दौरान हवाएं चलने से गर्मी का असर कम हुआ है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि ओडिशा के गोपालपुरा में फानी तूफान के टकराने के बाद राज्य पर भी इसका असर हो सकता है. यहां के 20 से ज्यादा जिलों में इस तूफान के चलते आंधी चलने के साथ बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें- 90 किमी की रफ्तार में उखड़ जाते हैं पेड़, फानी तो 180 की रफ्तार से आया

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मौसम में बदलाव का क्रम बना हुआ है. शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री, इंदौर का 24.5 डिग्री, ग्वालियर का 27.3 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री, इंदौर का 39 डिग्री, ग्वालियर का 43.2 डिग्री और जबलपुर का 42.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ें- Fani Cyclone के असर से यूपी के पू्र्वांचल में भी बिगड़ा मौसम, 4 लोगों की मौत

बता दें कि चक्रवाती तूफान 'फानी' ओडिशा (Odisha) के पुरी जिले में पहुंच गया है. जिससे वहां के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है और 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. समुद्र के किनारे बसे मंदिर शहर पुरी में कई इलाके और अन्य जगहों में पानी भर गया है. राज्य के सभी तटीय इलाकों में भारी बारिश हो रही है. कई पेड़ उखड़ गए और भुवनेश्वर समेत कुछ स्थानों पर बनीं झोपड़ियां तबाह हो गई हैं. चक्रवात फानी (Fani Cyclone) से सुरक्षा के इंतजामों में जुटी ओडिशा सरकार ने 11 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया है.

यह वीडियो देखें-