logo-image

भय्यूजी महाराज के वकील से पांच करोड़ की फिरौती मांगने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश

दरअसल पिछले दिनों निलेश बड़जात्या नामक एक वकील को 5 करोड़ रुपए के लिए फोन पर धमकी देने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपी को गिरफ्तार किया था.

Updated on: 15 Dec 2018, 03:44 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय संत भय्यू जी महाराज की संदिग्ध मौत के मामले में एक और नया पहलू इंदौर पुलिस के सामने आया है. दरअसल पिछले दिनों निलेश बड़जात्या नामक एक वकील को 5 करोड़ रुपए के लिए फोन पर धमकी देने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपी को गिरफ्तार किया था. दरअसल जिस वकील को धमकी मिली है वह भय्यूजी महाराज के परिवार का लीगल एडवाइजर है और परिवार के संपर्क में है. जिसे पिछले दिनों एक अज्ञात शख्स ने फोन पर 5 करोड़ रुपए देने की धमकी दी थी. रुपए नहीं देने की सूरत में वकील को जान से मारने की बात कही गई थी. जिस पर वकील ने मामला एमआईजी थाने में दर्ज कराया था. जिसके बाद पुलिस ने विवेचना के दौरान कैलाश पाटिल अनुराग और सुमित नामक शख्स को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें- लखनऊ: ड्यूटी छोड़ अखबार पढ़ने में व्यस्त था यूपी पुलिस का सिपाही, SSP ने किया सस्पेंड

पुलिस के मुताबिक कैलाश भैय्यू जी महाराज का कार ड्राइवर था और उनकी मौत के बाद उसे नौकरी से हटा दिया गया था. जिसे लगा कि वकील महाराज के बहुत नजदीक है और उसके पास भैय्यू जी महाराज की संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा है. लिहाजा उसने वकील को धमकी देकर पैसे एठने की कोशिश की. उधर भय्यू जी महाराज के खास सेवादार रहे विनायक अभी भी लापता है. इसको लेकर कई कहानियां अनसुलझी हैं. फिलहाल पुलिस ने धमकी देने वाले तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ में जुटी है.