logo-image

मैंहर में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बोले, पिछड़ेपन के लिए कांग्रेस-भाजपा जिम्मेदार

मैंहर विधानसभा क्षेत्र के दशहरा मैदान में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, कांग्रेस और भाजपा दोनों एक ही पहलू के दो सिक्के हैं.

Updated on: 24 Nov 2018, 09:19 AM

मैंहर (मध्‍य प्रदे:

मैंहर विधानसभा क्षेत्र के दशहरा मैदान में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, कांग्रेस और भाजपा दोनों एक ही पहलू के दो सिक्के हैं. कांग्रेस एक गड्ढे की शौचालय बनाती थी, तो वही भाजपा दो गड्ढे की शौचालय बनाती है. कांग्रेस 70 हजार की आवास देती थी तो भाजपा 1 लाख बीस हजार की. जहां पर गरीब न जी पाता और ना ही मर पाता. कांग्रेस जो घोटाले और भ्रष्‍टाचार करती थी, बीजेपी उससे दस गुना अधिक कर रही है.

अखिलेश यादव ने कहा, नोटबंदी में एक महिला ने लाइन में लगने के दौरान बच्चे को जन्म दिया तो समाजवादियों ने उसका नाम खजांची रख दिया और उसे समाजवादी ने जो कुछ भी सुविधा दी उसे बीजेपी सरकार ने छीन लिया. यदि हमारी सरकार बनी तो हम गरीबों को 5 लाख का आवास देंगे. उन्होंने नोटबंदी, बेरोजगारी, महिलाओं और बच्चियों पर हो रहे शोषण, अत्याचार और रेप पर जमकर बीजेपी सरकार पर भड़ास निकाली. कहा, बीजेपी अपनी सुरक्षा करती है, बच्चियों और महिलाओं की नहीं. उन्होंने किसानों के लिए हर ब्लॉक में मंडी खोलने की बात कही. स्वच्छता के बारे में चुटकी लेते हुए कहा कि यदि मोदी जी दिल्ली में झाड़ू लगाते तो यहां के कार्यकर्त्ता भी गांव में झाड़ू लेकर खड़े हो जाते हैं, जो फोटो मे दिखने के लिये मात्र है. प्रधानमंत्री बुलेट ट्रेन की बात करते हैं. यदि यही कार्य प्रधानमंत्री बार्डर में खड़े जवानों के लिए बुलट प्रूफ जैकेट व अन्य सुविधाएं दे दें तो अच्छा होगा.

उन्होंने विकास के नाम पर अपनी उपलब्धियां पर प्रकाश डालते हुए कहा, हमारी सरकार द्वारा बनाई हुई सड़क ऐसी है कि उसने लड़ाकू विवान भी उतार दे तो कोई फर्क नही पड़ेगा. मैंने मेट्रो ट्रेन का काम कम समय में करके बनाई जहां लाखों को रोजगार दिया, लेकिन फीता कोई और काटकर वाहवाही लूट रहा है, वही भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि 15 साल में मध्यप्रदेश बीमारू राज्य हो गया, जहां पर किसान को गोली मरवा दिया जाता है, रोजगार के धंधे बंद हो गये हैं, किसान पानी के लिए मोहताज हो रहे हैं, लेकिन इस कुशासन पर सुनने बाला कोई नही है. अखिलेश ने अपने घोषणा पत्र के जरिये महिलाओ किसानों, और अल्पसंख्यकों को उठाने का पूरा प्रयास किया गया. उन्होंने कहा कि यदि हमारी सरकार बनती है तो किसानों के लिए किसान बीमा योजना, किसान फंड बनाने का वादा किया.

अखिलेश ने कहा, हम बीस पैसे पचास पैसे का कर्ज माफ कर किसानों के साथ धोखा नही करेंगे जो कहते है वो करते हैं. यदि हम सरकार बनाएंगे तो तत्काल किसानों का पूरा कर्ज माफ करेंगे. साथ ही समाजवादी पेंशन योजना, मुफ्त सिंचाई व्यवस्था और किसानों को फ्री बिजली देने का वादा किया है. उन्होंने कहा कि सपा के कथनी और करनी में अंतर नही होता. सपा वाले जो कहते हैं वो करते हैं.