logo-image

मार्च महीने में घूमने का बना रहे हैं प्लान, इन 5 जगहों पर जरूर करें गौर

Where to visit in the March : अब यदि आप भी मार्च में घूमने का प्लान बना रहे हैं और कंफ्यूज हैं कि आपको कहां घूमने जाना है. तो ये आर्टिकल आपकी इसमें मदद कर सकता है. हम यहां आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने वाले हैं, जहां आप घूमने जा सकते हैं...

Updated on: 01 Mar 2024, 02:54 PM

नई दिल्ली:

Where to visit in the March : मार्च महीने की शुरुआत हो चुकी है और ट्रैवल लवर्स के लिए घूमने का ये सबसे खूबसूरत समय होता है. चूंकि, ना तो इस महीने में कड़कड़ाती ठंड होती है और ना ही चिलचिलाती गर्मी होती है. ऐसे में आप खुशनुमा मौसम के साथ घूमने-फिरने जा सकते हैं. अब यदि आप भी मार्च में घूमने का प्लान बना रहे हैं और कंफ्यूज हैं कि आपको कहां घूमने जाना है. तो ये आर्टिकल आपकी इसमें मदद कर सकता है. हम यहां आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने वाले हैं, जहां आप घूमने जा सकते हैं...

हिमाचल प्रदेश : मार्च महीने में हिमाचल प्रदेश का मौसम शानदार होता है और यहां की पहाड़ियों में हिमपात भी बंद हो जाता है. मनाली, शिमला, और धरमशाला इस महीने में खूबसूरत और शांतिपूर्ण होते हैं. हिमाचल प्रदेश, भारत के सबसे खूबसूरत राज्यों में से एक, मार्च में घूमने के लिए एक शानदार जगह है. मौसम सुहावना होता है, और जगह हरी-भरी होती है. आप मनाली, शिमला, धर्मशाला, और डलहौजी जैसी जगहों पर जा सकते हैं.

उत्तराखंड : उत्तराखंड एक और खूबसूरत राज्य है जो मार्च में घूमने के लिए एकदम सही है. यहां आप नैनीताल, ऋषिकेश, मसूरी, और औली जैसी जगहों पर जा सकते हैं.

राजस्थान : राजस्थान, भारत के सबसे रंगीन राज्यों में से एक, मार्च में घूमने के लिए एक शानदार जगह है. मौसम सुहावना होता है, और आप जैसलमेर, जोधपुर, उदयपुर, और जयपुर जैसी जगहों पर जा सकते हैं.

केरल : केरल, भारत के सबसे खूबसूरत राज्यों में से एक, मार्च में घूमने के लिए एक शानदार जगह है. यहां आप मुन्नार, एलेप्पी, कुमारकोम, और थेक्कडी जैसी जगहों पर जा सकते हैं.

गोवा : गोवा, मार्च महीने में गोवा का मौसम शानदार होता है और यहां की सुंदर बीचें, पार्टी कला, और साहित्य महोत्सव आपको मनोरंजन के लिए अच्छा समय प्रदान कर सकते हैं. भारत के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक, मार्च में घूमने के लिए एक शानदार जगह है. यहां आप बागा बीच, कलंगुट बीच, अंजुना बीच, और पालोलेम बीच जैसी जगहों पर जा सकते हैं.

आप अपनी रुचि और बजट के अनुसार इनमें से किसी भी जगह का चुनाव कर सकते हैं.