News Nation Logo

Wedding Destination: सर्दी में शादी करने का है प्लान, तो जानें ये शानदार वेडिंग डेस्टिनेशन्स

News Nation Bureau | Edited By : Shubhrangi Goyal | Updated on: 11 Oct 2022, 09:10:26 AM
wedding

wedding (Photo Credit: social media)

:  

इस साल बहुत शादियों हो रही हैं, कोविड -19 के चलते कई शादी-समारोह पर रोक लग दी गई थी. इसलिए कपल्स अब शादी करने की प्लानिंग कर रहे हैं, वहीं कई लोगों ने इस प्यार भरे बंधन में बंध भी गए हैं. वहीं अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं जो शादी करने का प्लान कर रहे हैं, तो आपको आज हम कुछ ऐसे जगह सुझाते हैं जहां आप अपनी वेडिंग पूरे जश्न के साथ कर सकते हैं, और आपकी शादी में इन वेडिंग डेस्टिनेशन की वजह से चार चांद लग जाएंगे. 

केरल
गॉड्स ओन कंट्री के नाम से मशहूर इस डेस्टिनेशन को कई अनोखे वेडिंग डेस्टिनेशन से नवाजा गया है. कोवलम और वर्कला के समुद्र तट के दृश्यों से लेकर मुन्नार के चाय बागानों तक, याद रखने के लिए केरल को चुनें. आप चाय बागानों में अपनी सगाई की पार्टी की मेजबानी कर सकते हैं, तो आप अपनी पसंद के समुद्र तटों में से एक में अपनी शादी के समारोह का आनंद ले सकते हैं.

जोधपुर
भारत की रेगिस्तानी राजधानी, जोधपुर भी भव्य तरीके से शादी करने के लिए खूबसूरत स्थलों में से एक है. शीतकालीन शादी के लिए उम्मेद भवन और रणबंका पैलेस होटल जैसे किसी भी बेहतरीन महल होटल में किसी एक को चुने. सभी शाही माहौल के साथ, यहां की समृद्ध संस्कृति और व्यंजन आपके शादी को यादगार बना देंगे

ऋषिकेश
पवित्र गंगा नदी की पृष्ठभूमि में प्रतिज्ञाओं का आदान-प्रदान कैसे करें? ठीक है, अगर आप भी ऐसी ही एक स्वप्निल शादी चाहते हैं, तो बिना किसी दूसरे विचार के ऋषिकेश आपकी पसंद होनी चाहिए. आपको कई रिसॉर्ट मिलेंगे जो आपकी सभी जरूरतों को पूरा करेंगे और उन जगहों  को भी चुन सकते हैं जो आपको खुले आसमान के नीचे पहाड़ों के बीच समां बांधने में मदद करेंगे.

शिमला
बर्फ से ढके पहाड़ों और हरे भरे परिदृश्य के साथ, आपको उस रोमांटिक माहौल में आने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता नहीं होगी जिसे आप लंबे समय से ढूंढ रहे हैं. यह भारत में लोकप्रिय विवाह स्थलों में से एक है, और इसमें कई रिसॉर्ट हैं जहां आप आरामदायक सभी चिंताओं से मुक्त होकर शादी कर सकते हैं

ओरछा
इस जगह की समृद्ध संस्कृति ओरछा को शादी करने के लिए प्रसिद्ध स्थलों में से एक बनाती है. यह भारत में सबसे अच्छे ऐतिहासिक विवाह स्थलों में से एक है, जहां इसका ऐतिहासिक महत्व, लुभावनी रूप से सुंदर और आकर्षक वाइब्स कप्लस को अपनी और खींचती है.  फिर, भव्य महल भी हैं जो एक बड़े पूल, लॉन और छत के साथ बने हुए हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपके पास एक आदर्श शादी का उत्सव है.

First Published : 11 Oct 2022, 09:10:26 AM

For all the Latest Lifestyle News, Travel News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.