News Nation Logo

यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ उत्तराखंड में यूपी पर्यटक गेस्ट हाउस की आधारशिला रखेंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को बद्रीनाथ धाम में यूपी पर्यटक गेस्ट हाउस की आधारशिला रखेंगे. मुख्यमंत्री उत्तराखंड की दो दिवसीय यात्र पर हैं. वह इसके अलावा केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम में भी पूजा-अर्चना करेंगे.

IANS | Updated on: 15 Nov 2020, 08:10:50 PM
Yogi Adityanath1  1

सीएम योगी उत्तराखंड में यूपी पर्यटक गेस्ट हाउस की आधारशिला रखेंगे (Photo Credit: IANS)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को बद्रीनाथ धाम में यूपी पर्यटक गेस्ट हाउस की आधारशिला रखेंगे. मुख्यमंत्री उत्तराखंड की दो दिवसीय यात्रा पर हैं. वह इसके अलावा केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम में भी पूजा-अर्चना करेंगे. प्रस्तावित 40 कमरों के पर्यटक गेस्ट हाउस का निर्माण चमोली जिले के जोशीमठ तहसील में किया जाएगा. इसे गढ़वाल शैली में तैयार किया जाएगा. इमारत दो वर्षो में बनकर तैयार हो जाएगा और इसकी कुल लागत 11 करोड़ रुपये है.

यह परियोजना उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग की ओर से प्रस्तावित है. एक एकड़ की जमीन पर बनने वाले इस इमारत में एक रेस्तरां, कॉन्फ्रेंस हॉल, डॉरमेट्री और पार्किंग होंगे. यहां बद्रीनाथ धाम आने वाले भारतीय और विदेशी पर्यटक विश्राम कर सकेंगे.

एक दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछड़े वनटांगिया समुदाय के लोगों के साथ दीपावली मनाई थी. सीएम योगी ने वनटांगिया गांव जंगल तिनकोनिया नम्बर तीन में वनवासियों के बीच दीवाली मनाते हुए कहा कि गरीबों के चेहरे पर खुशहाली लाना ही दिवाली की सार्थकता है. संबोधन के दौरान वनटांगियों के लिए अपने संघर्ष को याद कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भावुक हो उठे. उन्होंने कहा कि देश को आजादी 1947 में ही मिल गई, लेकिन वनटांगियों को वास्तविक आजादी पाने में उसके बाद भी 70 साल लग गए.

दिवाली के दिन ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवाली की पूर्व संध्या पर अवैध तरीके से पटाखा बेचने के आरोप में गिरफ्तार विक्रेता को न केवल रिहा कराया बल्कि उसकी नाबालिग बेटी के लिए उपहार भी भिजवाया. पुलिस वैन के सामने बेटी द्वारा पिता को छोड़ने की बार-बार की जा रही याचना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद योगी ने यह कदम उठाया. मुख्यमंत्री के करीबी सहायक शलभ मणि त्रिपाठी ने पुष्टि की कि पटाखा विक्रेता को पकड़ने की घटना बुलंदशहर के खुर्जा कस्बे की है.

First Published : 15 Nov 2020, 08:52:44 PM

For all the Latest Lifestyle News, Travel News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.