News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Winter Destinations 2022: ठंड में भी आएगा गर्मी का मजा, इन रोमांटिक जगहों पर जाकर भूल जाएंगे दो जहाँ

नॉर्थ इंडिया में दिन पर दिन ठंड बढ़ती ही जा रही है. अब, ऐसे में वीकेंड (winter travel 2022) भी आ रहा है. जिसमें लोग घूमने की प्लानिंग करने की सोच रहे होंगे. लेकिन, अगर आपको ठंड ज्यादा पसंद नहीं है तो, आप ऐसी जगहों की प्लानिंग कर सकते है.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 04 Jan 2022, 02:18:19 PM
Travel trip 2022

Travel trip 2022 (Photo Credit: Unsplash)

नई दिल्ली:

नॉर्थ इंडिया में दिन पर दिन ठंड बढ़ती ही जा रही है. अब, ऐसे में वीकेंड (winter travel 2022) भी आ रहा है. जिसमें लोग घूमने की प्लानिंग करने की सोच रहे होंगे. लेकिन, अगर आपको ठंड ज्यादा पसंद (winter vacation tips) नहीं है तो, आप ऐसी जगहों की प्लानिंग कर सकते है जहां का मौसम काफी सुहाना है. जहां आप फैमिली हो या फ्रेंड्स किसी के साथ भी जाकर वहां के खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते है. तो, चलिए ऐसी जगहों के बारे में बताते है जहां आप इस वीकेंड पर घूमने का प्लान (travel trip 2022) बना सकते है. 

                                                         

कोच्चि (Kochi) 
कोच्चि एक ऐसी जगह है जहां अक्सर लोग घूमने का प्लान बनाते है. ये केरल में है जिसे खूबसूरत और अट्रैक्टिव सिटीज में गिना जाता है. यहां पर हर साल टूरिस्ट बड़ी संख्या में शानदार वेकेशन के लिए आते है. बड़े पैमाने पर बिजनेस के अलावा, इस सिटी में शानदार नजारे, समुद्र तट, ओशियन्स और हिस्टोरिकल साइट है. सर्दियों का मौसम अभी वैसे भी मार्च तक चलेगा. ऐसे में यहां का टेम्परेचर 17 डिग्री सेल्सियस से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है. जो इसे हनीमून और वाटर स्पोर्ट्स के लिए एक परफेक्ट जगह बनाता है. सर्दियों में कोच्चि (Kochi places to visit) घूमने का सबसे अच्छा टाइम है. 

                                                       

चेन्नई (Chennai) 
चेन्नई तमिलनाडु के सबसे बड़े शहरों में से एक है. जो साउथईस्ट इंडिया के तट पर बसा हुआ है. चेन्नई (visit chennai in winter) में घूमने के लिए बहुत एक्साइटेड रहते है. यहां लोगों का दिल लुभाने वाली चीजों में हलचल भरी सड़कें, भव्य विरासत मंदिर, शॉपिंग आर्केड और आकर्षक समुद्र किनारे शामिल हैं. चेन्नई में सर्दी का मौसम नवंबर से फरवरी तक रहता है. ये शहर घूमने के लिए सबसे अच्छा टाइम माना जाता है. इन महीनों के दौरान, यहां का टेम्परेचर 20 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है. 

                                                     

गोवा (Goa) 
गोवा ऐसी जगह है जहां लोग गर्मी हो या सर्दी घूमने का प्लान जरूर बनाते है. वैसे अगर आप सर्दी के मौसम में जाना चाहते हैं तो गोवा सबसे बेस्ट जगह रहेगी. नवंबर से फरवरी तक, गोवा अपने सर्दियों के मौसम का बेहद ही खूबसूरत एक्सपीरिएंस करता है. दिन के दौरानयहां का टेम्परेचर लगभग 30 डिग्री सेल्सियस और रात में कम से कम 18 डिग्री सेल्सियस होता है. जनवरी का महीना गोवा में सबसे ज्यादा ठंडा होता है. हालांकि, यहां बहुत धूप होती है. इसलिए, आप अपने पार्टनर, फ्रेंड्स वगैराह के साथ घूमने जा सकते है. 

                                                     

कासरगोड (Kasaragod)
केरल के सबसे सुंदर इलाकों में से एक कासरगोड है. वेस्टर्न घाट्स की पहाड़ियों में बसा ये टूरिस्ट स्पॉट टूरिस्ट को एक एक्सटेंसिव हिस्ट्री, खूबसूरत नजारे, कल्चर और फोल्कलोर से जुड़े एक्सपीरियंस करता है. साल का सबसे ज्यादा ठंडा महीना जनवरी और फरवरी होता है, लेकिन डिस्ट्रिक्ट की सर्दियां सुखद होती हैं और टूरिस्ट को एक यादगार एक्सपीरिएंस कराती हैं. 

First Published : 04 Jan 2022, 02:16:59 PM

For all the Latest Lifestyle News, Travel News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो