logo-image

अगर कम बजट में घूमना चाहते हैं विदेश, तो इन देशों को करें अपनी ट्रिप में शामिल

अगर आप 2020 में फॉरेन ट्रिप का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको बताते हैं ऐसी कुछ लोकेशन के बारे में जहां की ट्रिप आपकी जेब पर भारी नहीं पड़ेगी. आइए जानते हैं उन देशों के बारे में जहां आप बेहद सस्ते में घूम सकते हैं.

Updated on: 09 Jan 2020, 08:46 PM

नई दिल्ली:

भारत में हर इंसान एक बार विदेश घूमने की चाह रखता है. लेकिन वहां घूमने के लिए पैसे खर्चने के बारे में ही सोचकर लोग अपना प्लान बदल लेते है. घूमने से पहले दिमाग में विदेश जाने के लिए महंगी टिकटों का दाम ही मूड ऑफ कर देता है. लेकिन अगर आप 2020 में फॉरेन ट्रिप का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको बताते हैं ऐसी कुछ लोकेशन के बारे में जहां की ट्रिप आपकी जेब पर भारी नहीं पड़ेगी. आइए जानते हैं उन देशों के बारे में जहां आप बेहद सस्ते में घूम सकते हैं.

क्राबी, थाईलैंड
अगर सस्ते में इंटरनेशनल हॉलीडे पर जाने का मन बना रहे हैं तो क्राबी आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है. सफेद बीच, नीले साफ पानी के बीच आईलैंड और खूबसूरत नजारे आपका ट्रिप शानदार बना देंगे. अगर आप पहले से फ्लाइट बुक करते हैं, तो आप लगभग 10,000 या उससे कम रुपये में राउंड ट्रिप फ्लाइट ले सकते हैं.

कोलंबो, श्रीलंका
भारत से श्रीलंका महज 3 घंटे में पहुंच सकते है. हॉलीडे के लिए के लिहाज से श्रीलंका पूरी दुनिया की फेवरेट लिस्ट में शुमार है. एक खूबसूरत आईलैंड के साथ ही घूमने के लिए कोलोंबो बेस्ट प्लेस है. यहां का खाना- पीना और वर्ल्ड फेमस चाय दिलमाह को ट्राई करना न भूलें. कम बजट और सस्ते में आप यहां का ट्रिप प्लान कर सकते हैं.

यह भी पढ़े: सर्दियों में ऐसे करें मेकअप तो दिखेंगी बार्बी डॉल

काठमांडू, नेपाल
नेपाल अपनी खूबसूरत जगहों और शांत स्वाभाव के लिए फेमस है. यहां के बौद्ध स्तूप दुनियाभर में मशहूर हैं. अगर आप दिल्ली से फ्लाइट बुक कर रहे हैं तो आप 12,000 से 15000 रुपए में यहां घूमने का मजा ले सकते हैं. नेपाल में पहाड़ों, वादियों व कुदरती नजारे देखने लायक हैं.

बाली, इंडोनेशिया
अगर आप अंडरवॉटर लाइफ को अपनी आंखों से देखना चाहते है, बाली को अपनी लिस्ट में जरुर शामिल करें. यहां के खूबसूरत बीच आपका दिल जीत लेंगे. अगर आप हनीमून या अपनी फैमिली के साथ ट्रिप कर रहे हैं यो आपके लिए बेस्ट है. कम बजट में शानदार बीच और पानी के अंदर की दुनिया को देखने का मौका मिलेगा.

यह भी पढ़े: घटाना चाहते हैं अपना बढ़ता वजन तो आज ही अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

माले, मालदीव
अक्सर आपने कई फिल्मी सितारों को मालदीव में वेकेशन एंजॉय करते देखा होगा. यहां की कलरफुल लाइफ का हर कोई दीवाना है. तो वहीं साफ पानी में गोते लगाना और बीच किनारे मजे करना किसे अच्छा नहीं लगेगा. दिल्ली से डायरेक्ट फ्लाइट सेवा शुरू होने के बाद अब माले जाना और भी आसान हो गया है.

फुकेत, थाईलैंड
थाईलैंड में ट्रिप के बारे में सोचते ही फुकेत और पटाया का भी ख्याल आ जाता है. फुकेत और पटाया में घूमने और अपने दोस्तों संग मजे करने के लिए कई जगहे हैं. जहां आकर लोग नाइट लाइफ के साथ ही यहां के बीच पर जमकर मस्ती करते हैं. यहां आप कम बजट में शानदार होटल, खूबसूरत एडवेंचर प्लेस और खूबसूरत आईलैंड पर अपना ट्रिप एंजॉय कर सकते हैं. तो हो आइएं इन बेहतरीन ट्रेवल लोकेशन्स पर.