logo-image

Tourist Place: America के इन खूबसूरत नजारों का लेकर मजा, कोई भी करने लगेगा 'Mauja Hi Mauja'

न्यू ईयर और क्रिसमस के मौके पर सब बाहर जाने के लिए टिकट बुक कराना शुरू कर देते है. लेकिन, ज्यादातर आप लोगों ने इंडिया के ही दर्शन किए होंगे. इस बार जरा इंडिया के बाहर चलिए जहां के खूबसूरत नजारे आपका दिल जीत लेंगे. वो जगह अमेरिका (America) है.

Updated on: 21 Dec 2021, 12:45 PM

नई दिल्ली:

क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर आपने इंडिया में घूमने के लिए टिकट बुक करा लिए होंगे. लेकिन, चलिए इस मौसम में जरा आपको इंडिया के बाहर ले चलते है. वो भी ऐसी जगह है जहां घूमकर आपको बहुत मजा आएगा. ज्यादासस्पेंस नहीं बनाते वो जगह अमेरिका (tourist places in america) है. वैसे तो अमेरिका (top tourist place in america) की पॉप्युलेशन जितनी कम है. उस हिसाब से वहां घूमने लायक जगह बहुत है. तो, चलिए आपको अमेरिका की ऐसी जगहों (america tourist places) के बारे में बताते है. जो बेहद ही खूबसूरत और प्यारी है. 

                                       

लीवनवर्थ वॉशिंगटन (Leavenworth Washington)
इसमें सबसे पहले वॉशिंगटन (Leavenworth Washington in america) प्लेस आता है. ये जगह खूबसूरती की विरासत है. ये सिटी अपने म्यूजियम्स और मॉन्यूमेंट्स के लिए फेमस है. कल्चरल स्टाइल के साथ ये नाइटलाइफ और आर्टिफैक्ट्स और फैशनेबल शॉप्स के लिए जाना जाता है. आपको बता दें कि वॉशिंगटन अपनी हिस्ट्री, कल्चर और आर्ट के अलावा व्हाइट हाउस और कैपिटल भवन के लिए भी जाना जाता है. यहां पहाड़ियों से घिरे नजारे है. ये जगह पैसिफिक नॉर्थवेस्ट के दिलों में बैवेरियन स्टाइल (bavarian style) विलेज है. 

                                       

टार्पोन स्प्रिंग्स, फ्लोरिडा (Tarpon Springs, Florida)
अगर फ्लोरिडा (florida) जगह की बात करें तो ये खूबसूरत नजारों से भरी और इंटरेस्टिंग जगह है. फ्लोरिडा प्लेस को शायद सब जानते है लेकिन, बात अगर (Tarpon Springs in america) की करें तो शायद इस जगह को वहां रहने वाले भी नहीं जानते. ये Tampa के नॉर्थ में बसा हुआ है. ये गल्फ कॉस्ट U.S. शहर में ग्रीक अमेरिकन्स की सबसे ज्यादा परसंटेज के लिए एक घर बन गया है. यहां आपको बहुत तरीकों के लोकल बीच और शॉप्स मिल जाएंगी. 

                                         

प्यूर्टो रिको (Puerto Rico) 
अमेरिका में प्यूर्टो रिको सबसे अट्रै्क्टिव प्लेसेज में से एक है. इसलिए, इसे अमेरिका में घूमते वक्त अपनी लिस्ट में जरूर शामिल करना चाहिए. ये जगह अपने ब्यूटीफुल कैरिबियन समुद्र तट, सुंदर नजारों और पीने के नीचे के एक्सपीरिएंस और  रिच कैरेबियन कल्चर के चलते बहुत फेमस है. इस जगह की ये खासियत इसे अमेरिका का एक फेमस टूरिस्ट प्लेस बनाती है. 

                                         

होनोलुलु (Honolulu)
अमेरिका की हवाई कैपिटल होनोलुलु यहां की सबसे ब्यूटीफुल और जिंदादिल जगह है. यहां पर स्टेट की सबसे ज्यादा पॉप्युलेशन रहती है. ये सिटी अपने फेमस हिस्टॉरिकल प्लेसिज, शॉपिंग सेंटर्स और कल्चरल नजारों की वजह से जानी-जाती है. इसके साथ ही यह इंटरनेशनल ट्रेज और सैन्य रक्षा के लिए भी मेन सेंटर है.