logo-image

हॉट एयर बैलून के लिए ये मौसम है परफेक्ट, उठाएं फायदा

अक्टूबर के महीने में न तो ज्यादा गर्मी होती है और न ही ज्यादा सर्दी। महीना शुरू होते ही पतझड़ के कई रंग नजर आने लगते हैं। तो यह घूमने का सबसे अच्छा मौसम है। इस मौसम में आप एडवेंचर के लिए भी जा सकते हैं। अगर आपको एडवेंचर एक्टिविटीज करने का शौक है तो आ

Updated on: 11 Oct 2021, 01:50 PM

नई दिल्ली :

अक्टूबर के महीने में न तो ज्यादा गर्मी होती है और न ही ज्यादा सर्दी। महीना शुरू होते ही पतझड़ के कई रंग नजर आने लगते हैं। तो यह घूमने का सबसे अच्छा मौसम है। इस मौसम में आप एडवेंचर के लिए भी जा सकते हैं। अगर आपको एडवेंचर एक्टिविटीज करने का शौक है तो आप इन खूबसूरत जगहों की सैर कर सकते हैं। हॉट एयर बैलून राइड की बात करें तो यह विदेशी पर्यटकों के साथ-साथ घरेलू पर्यटकों के लिए भी रोमांचक है। इस राइड को करके आप ऊंचाई से शहर के नज़ारों का आनंद ले सकते हैं। आइए, जानते हैं किस शहर में आप हॉट एयर बैलून का लुत्फ उठा सकते हैं।


1)हिमाचल प्रदेश
मनाली में आप हॉट एयर बैलून का मजा ले सकते हैं। मनाली इस राइड के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। अगर आप शाम को राइड कर रहे हैं तो यह और भी मजेदार हो जाता है। आपको ऊंचाई से सूर्यास्त देखने और खूबसूरत मैदानों को निहारने का भी आनंद लेना चाहिए। ऐसा करने में करीब 1 घंटे का समय लगता है।

2) महाराष्ट्र
आप महाराष्ट्र में भी इस सवारी का आनंद ले सकते हैं, यह लोनावाला में भी उपलब्ध है। 4000 फीट की ऊंचाई से पूरे महाराष्ट्र को देखना एक अनूठा अनुभव होगा। ऊंची-ऊंची इमारतों से समुद्र का यह खूबसूरत नजारा बहुत अच्छा लगेगा।

3) गोवा
बीच पर इस राइड का मजा लेने में भी मजा आता है। बैलून राइड के लिए यह महीना बेस्ट है। समुद्र के किनारे से उठती लहरों को देखना आपके लिए काफी सुकून देने वाला हो सकता है।