News Nation Logo

घूमने-फिरने की ये जगह हैं मस्त, सिर्फ दस हजार रुपए में!

कोरोना काल ने लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी। लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हो गए और सभी पर्यटन स्थल पूरी तरह से बंद कर दिए गए। लेकिन एक बार फिर जीवन धीरे-धीरे लेकिन अब वापस पटरी पर आ गया है।

News Nation Bureau | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 12 Oct 2021, 11:32:09 AM
Tourist places in uttarakhand

Tourist places in uttarakhand (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली :

कोरोना काल ने लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी। लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हो गए और सभी पर्यटन स्थल पूरी तरह से बंद कर दिए गए। लेकिन एक बार फिर जीवन धीरे-धीरे लेकिन अब वापस पटरी पर आ गया है। ऐसे में लोग फिर से अपने कारोबार में लौट रहे हैं। वहीं दूसरी ओर घूमने-फिरने के शौकीन लोगों का भी नई जगहों की ओर रुख हो रहा है। कोई हिल स्टेशन जा रहा है तो कोई अपनी मनपसंद जगहों पर जाकर अपनी पुरानी यादों को ताजा कर रहा है। ऐसे में अगर आप भी घूमने का प्लान कर रहे हैं तो इस दशहरे पर आप ऐसा कर सकते हैं क्योंकि इस बार तीन से चार दिन की छुट्टी आ रही है. ऐसे में आप इन चार दिनों में अपने ट्रिप को प्लान कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कहां जा सकते हैं...


लैंसडाउन
उत्तराखंड के गढ़वाल में स्थित लैंसडाउन का नाम किसने नहीं सुना है. ये अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है. अगर बात करें दिल्ली से यहां की दूरी की तो ये करीब 279 किलोमीटर होता है. टिप इन टॉप से ​​लेकर आपको कई सारी खूभी यहां आपको मिल जाएगी. अगर कॉस्ट की बात करें तो ये ट्रिप आपको दस हजार रुपए से कम में हो जाएगी. जिसमें आपका खाना और कैंपिंग का खर्चा निकल आएगा.

शिमला
शिमला जाना किसे पसंद नहीं है. दिल्ली से शिमला की दूरी की बात करें तो ये करीब 346 किलोमीटर है. यहां आपके लिेए कुफरी, चैल, माल रोड घूमने की जगह हैं. जो आपकी ट्रिप को यादगार बना सकते हैं।

भरतपुर पक्षी विहार
पक्षी विहार का नाम जब भी हम सुनते हैं तो हमें सुकुन का अहसास होता है. हर साल बड़ी संख्या में लोग यहां आते हैं. यहां आपको पक्षियों की दुर्लभ और प्रजाति देखने को मिलते हैं. यहां आकर आपको बहुत अच्छा लगेगा. दिल्ली से भरतपुर पक्षी विहार 222 किलोमीटर है.

रानीखेत
रानीखेत उत्तराखंड में है और दिल्ली से 350 किलोमीटर दूर है. यहां पर आप बाइकिंग, राफ्टिंग, ट्रेकिंग और पैराग्लाइडिंग का आंनद ले सकते हैं. जिसकी वजह से यहां हर साल लाखों पर्यटक पहुंचते हैं.

तो आपने जाना आज कि 10 हजार रुपए से कम में आप कितनी प्यारी जगह पर घूमने जा सकते हैं. तो फिर इंतजार किस बात का अपना बैग पैक कीजिए. और निकल जाइए घूमने-फिरने पर.

First Published : 12 Oct 2021, 11:32:09 AM

For all the Latest Lifestyle News, Travel News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो