News Nation Logo

युवाओं में बढ़ रहा है टैटू का क्रेज

लड़के लोग अपनी बाजुओं पर टैटू बनवाना पसंद करते हैं.  इसके साथ ही देश में अभी नवरात्रि की धूम मच रही है.. 

News Nation Bureau | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 12 Oct 2021, 08:09:32 AM
Tattoo craze

Tattoo craze (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली :

आज का दौर फैशन का है.और हर दिन बदल रहा है लाइफस्टाइल. इस बदलते लाइफस्टाइल में युवाओं में टैटू (Tattoo) बनवाने का क्रेज भी कम नहीं है. अब चाहे वो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) हों या कोई फिल्मी सितारा, अक्सर आप देखते ही हैं कि उनके शरीर पर बने टैटू बना होता है. साथ ही उसकी चर्चा भी खूब होती है. अभी के समय की बात की जाए तो देश में इन दिनों टैटू बनवाने का क्रेज काफी बढ़ गया है. टैटू का क्रेज ज्यादातर युवाओं में देखने को मिल रहा है. लड़के लोग अपनी बाजुओं पर टैटू बनवाना पसंद करते हैं.  इसके साथ ही देश में अभी नवरात्रि की धूम मच रही है.. 

गरबा पसंद करने वाले और टैटू को प्यार करने वालों के बीच एक हटके क्रेज देखने को मिल रहा है. लोग गरबा की तैयारी और टैटू बनवाने में लगे हैं. 

नवरात्रि मां दुर्गा की पूजा का पवित्र समय है. रंग-बिरंगे कपड़े और रंग-बिरंगे गरबा नृत्य का भी समय है. इस दौरान पूरे दिन व्रत रखने के बाद शाम को मां की पूजा करने के बाद मां के भक्त रात भर जागरण करते हैं और गरबा भी करते हैं. बदलते समय के साथ हमारे तौर-तरीके जरूर बदले हैं, लेकिन भक्ति की भावना वही रहती है.


टैटू प्रेमियों को पता है कि टैटू से जुड़ी कई तकनीकें और कलाएं अब बाजार में उपलब्ध हैं. जरूरी नहीं है कि आप सिर्फ परमानेंट टैटू ही बनवाएं। साथ ही यह जरूरी नहीं है कि टैटू बनवाते समय आपको दर्द हो। आप चाहें तो कुछ दिनों के लिए टैटू डिजाइन करवा सकती हैं. खासकर नवरात्रि में. और अगर गरबा की बात करें तो नवरात्रि के दौरान पूरे देश में गरबा नृत्य का आयोजन किया जाता है. हर जगह पंडाल लगाए जाते हैं और लोग पारंपरिक गीतों की थाप पर गरबा करते हैं. ऐसे में गुजराती या राजस्थानी पारंपरिक लहंगे में युवा लड़कियां गरबा खेलते समय जोड़ों के टैटू बनवाना पसंद करती हैं. 

आपको बताते चलें कि कुछ लोग टैटू में अपना नाम लिखवाना पसंद करते हैं तो वहीं कुछ लोग मां दुर्गा या उनकी सवारी शेर बनवाना पसंद करते हैं. जिसका ये मतलब हुआ कि लोग टैटू के जरिए मां गौरी के प्रति अपनी श्रद्धा दिखाते हैं.

आपको बताते चलें कि भारत के युवा हर साल ऐसे टैटू बनवाते हैं. साथ ही कुछ लोग टैटूज के जरिए अपनी श्रद्धा व आस्था दिखाते हैं. आज के समय में देखा जा रहा है कि भगवान गणेश के टैटू काफी पसंद किया जा रहा है. क्योंकि लोगों ने सिपंल कलरफुल गणेश टैटू बनवाए हैं तो कहीं लोगों ने सिंपल भगवान गणेश को पसंद किया है. ये तो रही भगवान गणेश की बात, इसके साथ ही इन दिनों मॉकेट में मीनिंगफुल और कलरफुल टैटू का ट्रेंड भी है.

First Published : 12 Oct 2021, 08:09:32 AM

For all the Latest Lifestyle News, Travel News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.