logo-image

बेहद खूबसूरत हैं दुनिया के ये 9 सबसे रोमांटिक डेस्टिनेशन, देखें तस्वीरें

सुंदर ग्रीक द्वीप जहां पर सेंटोरिनी क्रिस्टल क्लियर वॉटर और खूबसूरत सूर्यास्त देखने को मिलेगा. यह द्वीप रोमांटिक जगह की तलाश कर रहे जोड़ों के लिए एकदम सही है

Updated on: 22 Mar 2023, 04:18 PM

नई दिल्ली:

रोमांटिक जगह पर घूमने का प्लान कर रहे कपल्स के लिए हम लाए हैं दुनिया की 9 सबसे खूबसूरत और रोमांटिक जगह, जहां पर वो अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम गुजार सकते हैं. कैरिबियन समुद्री तटों से लेकर स्विट्जरलैंड की सुरम्य झीलों तक, ये जगह प्रेमी जोड़े के रिश्ते को खास बना देते हैं. दुनियां भर में ये जगहें प्राकृतिक सौन्दर्य के लिए मशहूर मानी जाती हैं. साथ ही यहां जाने के लिए आप पूरा पैकेज भी ले सकते हैं, जिसमें आने- जाने, ठहरने, खाने-पीने और घूमने के सारे खर्चे शामिल होते हैं. 

सेंटोरिनी, ग्रीस:  सुंदर ग्रीक द्वीप जहां पर सेंटोरिनी क्रिस्टल क्लियर वॉटर और खूबसूरत सूर्यास्त देखने को मिलेगा. यह द्वीप रोमांटिक जगह की तलाश कर रहे जोड़ों के लिए एकदम सही है, आश्चर्यजनक दृश्य, स्वादिष्ट भोजन और मनोरंजन के लिए बहुत सारी गतिविधियां उपलब्ध हैं.

सेशेल्स: सेशेल्स हिंद महासागर में 115 द्वीपों का एक द्वीपसमूह है, जो अपने अद्भुत समुद्र तटों, हरे-भरे जंगलों और क्रिस्टल साफ पानी के लिए जाना जाता है. लव कपल्स रोमांटिक समुद्री तट का आनंद ले सकते हैं. यहां पर वो स्नॉर्केलिंग, नौका विहार और स्थानीय संस्कृति की खोज सहित बहुत सारी गतिविधियां का आनंद उठा सकते हैं.

कैरेबियन द्वीप समूह: कैरिबियन एक रोमांटिक जगह की तलाश कर रहे प्रेमियों के लिए आनंददायक स्थान है. बारबाडोस के अद्भुत समुद्र तटों से लेकर जमैका के हरे-भरे जंगलों तक, इस जगह पर हर जोड़े के लिए कुछ न कुछ उपलब्ध है.

पेरिस, फ्रांसः पेरिस प्यार का शहर है और रोमांटिक जगह की तलाश कर रहे जोड़ों के लिए एक आदर्श स्थान है. प्रतिष्ठित एफिल टॉवर से लेकर सुंदर चैंप्स-एलिसीस तक, इस रोमांटिक शहर में देखने के लिए बहुत कुछ है.

कोमो झील, इटली: झील कोमो उत्तरी इटली में एक सुंदर झील है, जो सुरम्य गांवों और लुभावने दृश्यों से घिरी हुई है. कपल्स झील पर एक रोमांटिक नाव की सवारी का आनंद ले सकते हैं.

बाली, इंडोनेशिया: बाली एक सुंदर इंडोनेशियाई द्वीप है जहां हरे-भरे जंगल, आश्चर्यजनक समुद्र तट और कपल्स के मनोरंजन के लिए बहुत सारी गतिविधियां हैं. सर्फिंग से लेकर स्नॉर्कलिंग तक, रोमांटिक गेटअवे की तलाश कर रहे हर जोड़े के लिए यहां कुछ न कुछ है.

स्विट्ज़रलैंड: स्विट्ज़रलैंड आश्चर्यजनक पहाड़ों, सुरम्य झीलों और कपल्स को व्यस्त रखने के लिए बहुत सारी गतिविधियों के साथ एक आश्चर्यजनक रूप से सुंदर देश है. आल्प्स में स्कीइंग से लेकर आकर्षक गांवों की खोज तक, स्विट्जरलैंड कपल्स के लिए एक आदर्श स्थान है.

हवाई: हवाई एक सुंदर द्वीप है जहां खूबसूरत समुद्र तटों, हरे-भरे जंगल हैं जहां कपल्स के मनोरंजन के लिए बहुत सारी चीजें उपलब्ध हैं. सर्फिंग से लेकर स्थानीय संस्कृति की खोज तक, हवाई एक रोमांटिक पलायन के लिए एक आदर्श स्थान है.

वेनिस, इटली: उत्तरी इटली में वेनिस एक आश्चर्यजनक रूप से सुंदर शहर है, जो अपनी नहरों, गोंडोल और आश्चर्यजनक वास्तुकला के लिए जाना जाता है. कपल्स शहर की घुमावदार नहरों और स्थानीय संस्कृति का आनंद उठा सकते हैं.