logo-image
लोकसभा चुनाव

Places To Visit in Delhi: नए साल पर दिल्ली की ये 10 जगह घूमने जरूर जाएं, करें शानदार सेलिब्रेशन

Places To Visit in Delhi On New Year: अगर आप नए साल के दिन दिल्ली में हैं तो आप इन जगहों पर घूमने जा सकते हैं. ये ऐसी जगह हैं जहां जाने के बाद आपको सालभर इसकी याद आएगी.

Updated on: 30 Dec 2023, 01:17 PM

New Delhi:

Places To Visit in Delhi On New Year: नया साल, नई उम्मीदें और नए सपने लेकर आ रहा है, और इस खास मौके पर भारत की  राजधानी दिल्ली की बात ही अलग है. यहां हर नेता अभिनेता आपको सड़कों पर आसानी से नज़र आ जाता है. भारत के कई हिस्सों से यहां लोग आते हैं. अगर आप नए साल के दिन दिल्ली में हैं तो आप इन जगहों पर घूमने जा सकते हैं. ये ऐसी जगह हैं जहां जाने के बाद आपको सालभर इसकी याद आएगी. आप चाहें को तस्वीरों में भी इसे कैद कर सकते हैं और जीवनभर इन्हें देखकर अपनी उन यादों को ताज़ा कर सकते हैं. 

1. इंडिया गेट: नए साल की रोनक देखें

इंडिया गेट, दिल्ली का गर्व, नए साल के मौसम में और भी सुंदर होता है. इस उच्चतम स्मारक पर रौंगतें बढ़ती हैं, और जब नए साल की पहली किरणें इसे छूती हैं, तो यहाँ का माहौल और भी खास हो जाता है. दोस्तों और परिवार के साथ यहाँ एक यादगार लम्हा बिताना मत भूलें.

2. हुमायूं का मकबरा: शांति का स्थान

हुमायूं का मकबरा एक ऐसा स्थान है जो शांति का माहौल प्रदान करता है. इस मकबरे की सुंदरता और शांति भरी आत्मा आपको नए साल की शुरुआत के लिए एक साकारात्मक माहौल में डाल देगी.

3. लाल किला: ऐतिहासिक सफर

लाल किला एक और रोचक जगह है, जहाँ नए साल की रात आपको अपने इतिहास से मिलावट का अनुभव होगा. इस महाकवि स्थल की दीवारों की सैर ने आपको एक और कल्पना से भरा हुआ नगर का अहसास कराएगी.

4. आक्षरधाम मंदिर

आक्षरधाम मंदिर नए साल के शुभारंभ के लिए एक शानदार स्थल है. यहाँ आप अपनी आत्मा के साथ शांति और संवाद का अनुभव करेंगे.

5. जंतर मंतर 

जंतर मंतर वैज्ञानिक रूप से रूचि रखने वालों के लिए एक रोचक स्थल है. नए साल की पहली सुबह इस खगोलीय संरचना के साथ गुजारना आपके लिए एक नया अनुभव हो सकता है.

6. नेहरू पार्क

नेहरू पार्क एक अच्छा स्थान है जहाँ आप पर्यावरण के साथ एक सकारात्मक मूड में नए साल का स्वागत कर सकते हैं. यहाँ की हरियाली और शांति आपके दिल को छू जाएगी.

7. पुराना किला

पुराना किला भी एक ऐसा स्थान है जहाँ आप इतिहास के साथ एक समझदार नए साल की शुरुआत कर सकते हैं. यहाँ की रौंगत और माहौल आपको नए साल के दिनों को यादगार बना देंगे.

8. कैसी खान

कैसी खान एक अच्छा स्थान है जहाँ आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ राजस्थानी स्वाद का आनंद ले सकते हैं. यहाँ के विशेष पकवान और माहौल नए साल को और भी खास बना देंगे.

9. खाड़ी गार्डन

खाड़ी गार्डन एक सुंदर बागबानी है जो नए साल की पहली सुबह आपको फूलों की सुगंध से मिलती है. यहाँ अपने प्रियजनों के साथ समय बिताना एक खास अनुभव हो सकता है.

10. पालिका बाजार

पालिका बाजार नए साल की खुशी को और भी बढ़ा सकता है. यहाँ आप खरीदारी करने के साथ-साथ विभिन्न खाद्य स्थलों का आनंद ले सकते हैं, जिससे आपका नया साल और भी मस्तीभरा होगा.

इन जगहों पर घूमकर आप नए साल को और भी यादगार बना सकते हैं, जिससे आपकी ज़िंदगी में नया रंग आएगा. नए साल के इस मौके पर, आप सभी को शुभकामनाएं!