News Nation Logo
महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस, NCP, RJD, TRS और IUML का राज्यसभा से वाकआउट प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की गृहमंत्री अमित शाह आज यूपी दौरे पर रहेंगे दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

हॉलीडे पर जाने के लिए भारतीयों को अब नहीं रहती खर्चों की परवाह

भारतीयों में जितना घूमने का ट्रेंड बढ रहा है, वह जगह का चुनाव करने में सफाई और सुरक्षा का ध्यान भी रखते है।

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Singh | Updated on: 07 Oct 2017, 06:24:56 PM

नई दिल्ली:

भारतीयों में जितना घूमने का ट्रेंड बढ रहा है, वह जगह का चुनाव करने में सफाई और सुरक्षा का ध्यान भी रखते है। इस बात की जानकारी एक सर्वे के नतीजों से मिली।

'फ्लिप फ्लॉप सर्वे 2017' के नतीजों के बारे में बात करते हुए एक्पीडिया इंडिया के मार्केटिंग हेड मनमीत अहलुवालिया ने कहा,' दो साल पहले तक, पहली प्राथमिकता हमेशा लागत और छूट थी, जिनकी जगह अब सुरक्षा (95 प्रतिशत उत्तरदाताओं के लिए) और स्वच्छता (93 प्रतिशत) ने ले ली है।'

मई में यह सर्वे 17 देशों जिसमें नार्थ अमेरिका, यूरोप, साउथ अमेरिका और एशिया पेसिफिक शामिल हैं के 18 साल से अधिक उम्र के 15,363 उत्तरदाताओं के बीच ऑनलाइन आयोजित किया गया था।

अहलुवालिया ने कहा,' इसके अलावा, बेबी सिंटिंग और बच्चों या पारिवारिक अनुकूल गतिविधियों के साथ जगहों का चुनाव करने का ट्रेंड बढ़ा है। ताकि जोड़े एक साथ अकेले कुछ समय बिताना सके।'

सर्वे में यह पता चला है कि कई भारतीय भी ऐसे जगह का फैसला करते हैं, जहां केवल वयस्कों के लिए रिसॉर्ट और गतिविधियों (56 प्रतिशत) हो, बहुत से सिंगल्स (51 प्रतिशत) और कई ऐसे (46 प्रतिशत) जगहों का जयन करते हैं जहां के समुद्री तटों पर वे नग्न घूम सके।

इसे भी पढ़ें: छुट्टियों को बनाना है यादगार ..? तो होटल बुक करते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान !

सर्वे के अनुसार, भारतीय यात्रियों के लिए समुद्र तट पर छुट्टी जाने का सबसे आकर्षक पहलू आराम (72 प्रतिशत), परिवार या दोस्तों के साथ समय बिताना (72 प्रतिशत), दिनचर्या को भूलना (55 प्रतिशत), शहर से बचना (53 प्रतिशत) , पार्टी (43 प्रतिशत), छुट्टियों में रोमांस (45 प्रतिशत), सर्दियों के ब्लूज़ से बचने (21 प्रतिशत) और सन टैनिंग (21 प्रतिशत) के लिए जाते हैं।

इसके अलावा, सर्वे में यह भी पाया गया कि ज्यादातर भारतीय एक या दो महीने पहले (32 प्रतिशत) 'बीच वेकेशन' पर जाने की तैयारी शुरू कर देते हैं, जबकि लगभग 11 प्रतिशत ने अपनी यात्रा की वास्तविक डेट्स से तीन से चार महीने पहले तैयारी शुरू कर देते हैं।

औसतन बीच वेकेशन पर जाने से पहले भारतीय सबसे ज्यादा समय बीच आउटफिट खरीदने, जिमिंग करने और डाइटिंग में बिता देते है।

इसे भी पढ़ें: भारतीयों में बढ़ रहा है लॉन्ग वीकेंड वेकेशन कल्चर, कामकाजी लोगों में ज्यादा पापुलर 

First Published : 07 Oct 2017, 06:23:58 PM

For all the Latest Lifestyle News, Travel News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Flip Flop Survey 2017