logo-image

पार्टनर के साथ करनी है तूफानी डेट, तो अपनाएं दुनिया के सबसे डरावने Restraunts का रास्ता

बर्थडे, वेडिंग एनिवर्सरी या फिर डेट कुछ ऐसे मौके हैं, जब हर कोई किसी स्पेशल रेस्टोरेंट में जाना चाहता है. वैलेंटाइन्स डे पर भी अगर आप किसी यूनिक रेस्टोरेंट में जाना चाहते हैं, तो क्यों न सबसे डरवाने रेस्ट्रोएन्ट्स में जाएं.

Updated on: 13 Feb 2022, 04:06 PM

New Delhi:

हिंदुस्तान में हर किसी को खाने पीने का शौक है. लोग अलग-अलग कॅफेस, रेस्ट्रोएंटस, होटल , हर जगह अलग-अलग चीज़ एक्सपीरियंस करने और अपनी फोटो खींचवाने जाते हैं. बर्थडे, वेडिंग एनिवर्सरी या फिर डेट कुछ ऐसे मौके हैं, जब हर कोई किसी स्पेशल रेस्टोरेंट में जाना चाहता है. वैलेंटाइन्स डे पर भी अगर आप किसी यूनिक रेस्टोरेंट में जाना चाहते हैं, तो क्यों न सबसे डरवाने रेस्ट्रोएन्ट्स में जाएं. और नहीं तो आप इन जगहों पर बाकी के दिन भी जा सकते हैं. अगर आप सोच रहे हैं कि यहां आपको आत्माएं या कुछ बुरी शक्तियां मिलेंगी तो आप गलत हैं. दरअसल यह रेस्ट्रोएंट कुछ ऐसा बनाया गया है जिसकी वजह से ये फेमस हो गया है. लोग देश विदेश से इन जगहों पर खाना खाने आते हैं. चलिए बताते हैं कौन सी हैं वो जगाहें. 

यह भी पढ़ें- Eyebrows बनवाने से पहले जान लें कुछ जरूरी बातें, अपनाएं ये कुछ ख़ास टिप्स

-न्यू लकी रेस्टोरेंट- अहमदाबाद 'डाइन विद द डेड' इस स्लोगन के साथ आप अगर कई ताबूतों के बीच खाना खाने को तैयार हैं, तो आप यहां दिल खोल कर आ सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि ये ताबूत 16वीं सदी के एक संत के मुस्लिम अनुयायियों के थे.

-डान्स ले नोयर, न्यूयॉर्क अंधेरे में खाना खाने से ज्यादा डरावना क्या हो सकता है? हालांकि यहां आप कैंडल लाइट डिनर नहीं कर सकते. क्योंकि यहां पूरा अंधेरा रहता है.  इससे भी डरावनी बात यह है कि आपको पूरी तरह से अजनबियों के साथ एक दम सट कर बैठना पड़ता है. 

-फोर्टेजा मेडिसिया - इटली का सबसे मशहूर रेस्टोरेंट ला फोर्टेज़ा (किले) में है, यह किला 1474 में बनाया गया था और आज इस जगह पर दुनिया की सबसे सेफ जेल भी है. यहां खाना इस जेल के कैदी बनाते हैं और सुरक्षा कारणों से खाने को प्लास्टिक के बर्तनों में परोसा जाता है. यह रेस्टोरेंट इतना पॉप्युलर है इसकी बुकिंग पहले से ही शुरू क्र दी जाती है. खाने के साथ ही यहां कैदी पियानो बजाकर गेस्ट का मनोरंजन भी करते हैं. 

-डिजॉस्टर कैफे- स्पेन इस रेस्टोरेंट की थीम भूकम्प है क्योंकि कमरे में रात में 7.8 तीव्रता के भूकंप आते रहते हैं. इसके वेटस्टाफ ने सेफ्टी टोपी और अजीब टॉप पहना होता है और बाकी स्टाफ का ड्रेस कोड गंदे कपड़ों से शुरू होता है.  क्योंकि यहां शराब और खाने की बरसात होती रहती है. स्पेन के कोस्टा ब्रावा पर इस रेस्टोरेंट का नाम डिजास्टर है. 

यह भी पढ़ें- घर पर बनाएं गाजर की खीर, घर से लेकर दिल तक फ़ैल जाएगी इसकी खुशबू