logo-image

Travel News: New Year हो गया था घर में बोरिंग, वीकेंड पर Kasol की इन जगहों पर घूमने की करें प्लानिंग

अगर आपका न्यू ईयर घर में ही बीता है और बाहर जाने का मौका नहीं मिला है तो, इस वीकेंड (weekend trip) पर आप बाहर जाने का प्लान कर सकते है. इस वीकेंड पर आप घूमने के लिए हिमाचल प्रदेश में कसोल को चुन सकते है. जो ज्यादातर सभी का फेवरेट प्लेस होता है.

Updated on: 03 Jan 2022, 12:37 PM

नई दिल्ली:

साल 2022 की शुरूआत इस बार वीकेंड से ही हुई है. अगर आपका इस बार का न्यू ईयर घर में बीता है तो, तैयार हो जाइए नेक्स्ट वीकेंड बाहर मनाने के लिए. बाहर घूमने का प्लान के लिए आप कसोल (kasol tourist places) जा सकते है. कसोल इस वीकेंड घूमने के लिए एक बेहतरीन जगह है. जहां पर आप अपने पार्टनर्स, फ्रेंड्स और फैमिली के साथ एन्जॉय करने के लिए जा सकते है. पहले आपको बता दें कि कसोल हिमाचल प्रदेश (kasol himachal pradesh) में है. जहां घूमकर आपको बेहद खुशी होगी. 

                                       

पार्वती नदी 
अगर आप कसोल जा रहे है तो आपको पार्वती नदीं घूमने जरूर जाना चाहिए. ये जगह टूरिस्ट के घूमने के मेन अट्रैक्शन सेंटर (best places to visit in kasol) में से एक है. ये नदी पार्वती घाटी में बहती है. नदी किनारे बैठ कर शांति से शाम बिताने का अलग ही मजा है. बहती नदी की आवाज और चारों ओर पहाड़ को देख कर आपका मन खुश हो जाएगा. आज इस जगह पर रिवर राफ्टिंग, ट्राउट फिशिंग भी कर सकते हैं. हालांकि ऐसा करने से पहले आपको पर्मिशन की जरूरत होती है. 

                                       

मलाना गांव 
मलाना गांव को लिटिल ग्रीस भी कहा जाता है. इस जगह पर रहने वाले लोग खुद को सिकंदर महान का वंशज मानते हैं. यहां चारों ओर हरियाली और ऊंचे पहाड़ इस गांव को सबसे अलग बनाते है. अगर आप कसोल (kasol trip) जाने का सोच रहे है तो, इस जगह के बारे में जाने का सोच सकते है. 

                                       

खीर गंगा चोटी
अगर आपको ट्रेकिंग करना पसंद है तो आप खीर गंगा तक जा सकते है. खीर गंगा कसोल में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है. आपको यहां गरम झरने भी देखने को मिलेंगे. ऐसे में लंबी ट्रेकिंग की थकान को दूर करने के लिए आप इन झरनों की मदद ले सकते हैं. ये जगह हरी-भरी पहाड़ियों और खुले आसमान के बीच एक खूबसूरत नजारा पेश करती है. 

                                       

नेचर पार्क 
कसोल में घूमने के लिए नेचर पार्क खास जगहों में से एक है. शांती भरे माहौल से घिरा नेचर पार्क पार्वती नदी तक फैला हुआ है. यहां से आप नदी की खूबसूरती को अच्छे से देख सकते हैं. पार्क से नदी का शोर कानों को बेहद सुकून देता है. नेचर पार्क चीड़ के पेड़ों की छांव के नीचे टहलने और जॉगिंग करने के लिए एक परफेक्ट जगह है. वैसे ये जगह कई फेमस कैफे के करीब है. तो टूरिस्ट यहां कुछ विदेशी पकवानों का मजा लेने के लिए भी जरूर आते हैं.