News Nation Logo
Banner

ब्रेकअप के बाद भी Ex पार्टनर के आ रहे हैं सपने तो इसका होता है ये मतलब

हम में से कईयों के साथ होता है कि ब्रेकअप के बाद भी अपने पार्टनर को पूरी तरह नहीं भूला पाते हैं. इस कारण अक्सर हम अपने एक्स को सपने में देखते रहते है. इन सबका नतीजा ये होता है कि सपना टूटने के बाद दिल बैचेन हो जाता है. अगर आपके साथ भी ज्यादातर समय ऐस

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 01 Jul 2020, 03:20:07 PM
एक्स का सपने में आना

एक्स का सपने में आना (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

दुनिया कितनी भी तेजी से आगे बढ़ जाए लेकिन बिना प्यार के ये अधूरी ही मानी जाएगी. आज के दौर में खासतौर से लोगों को मोहब्बत की जरूरत है. लेकिन आज के समय में युवा प्यार को लेकर बहुत ही कंफ्यूजन की स्थिति में रहते हैं. उनकी अस्त-व्यस्त दिनचर्या इसका बड़ा कारण होती है कि वो किसी भी फैसले पर अडिग नहीं रह पाते है. उन्हें लगता है किसी का साथ आना उनके सपने और जिंदगी के बीच रोड़ा बन सकती है. इस वजह से वो बीच राह में अपने साथी का हाथ छोड़कर चले जाते हैं. इन सब में उनका पार्टनर होता है जिसके मन पर इसका गहरा अघात पड़ता है.

और पढ़ें: बढ़ते Live-In-Relationship के दौर में आखिर ये कितना फायदेमंद

हम में से कईयों के साथ होता है कि ब्रेकअप के बाद भी अपने पार्टनर को पूरी तरह नहीं भूला पाते हैं. इस कारण अक्सर हम अपने एक्स को सपने में देखते रहते है. इन सबका नतीजा ये होता है कि सपना टूटने के बाद दिल बैचेन हो जाता है. अगर आपके साथ भी ज्यादातर समय ऐसा हो रहा कि आप सपने में अपने एक्स को देख रहे हैं तो आज हम इसका कारण बताएंगे.

1- यादों का रह जाना

ब्रेकअपन तुरंत बाद या कुछ समय बाद नए रिश्ते में आने पर एक्स के सपने आते है. ऐसे इसलिए होता है क्योंकि कहीं न कहीं आज भी आप पूर्व प्रेम की यादों को संजो कर रखे हुए है. ये यादें अच्छी और बुरी दोनों हो सकती है. कभी-कभी हम अपने वर्तमान साथी में अपने एक्स की आदतों को तलाशने लगते है, इस वजह से भी ऐसा होता है. बेहतर होगा की आप पूरी तरह मूव ऑन कर के नए रिश्ते को अपनाएं.

2. सामान्य भी हो सकती है वजह

चिंता न करें क्योंकि कभी-कभी एक्स का सपने में आना नॉर्मल होता है, ये कोई बात नहीं होती है. हो सकता है कि आपने कोई रोमांटिक सपना देखा हो या फिर लड़ाई का, लेकिन यह मात्र एक सामान्य घटना है. जिसका ये मतलब बिल्कुल नहीं है कि आप फिर से उसे पाना चाहते हैं या फिर अपनी मौजूदा रिलेशनशिप में संतुष्ट नहीं हैं.

3. निकाल डाले अपने मन की भड़ास

कहते हैं क‍ि प्‍यार में सबकुछ कह देना ही बेहतर होता है लेकिन कई बार ऐसी स्थितियां बनती हैं क‍ि लोग एक-दूसरे से बिना कुछ कहे ही अलग हो जाते हैं. अगर आपने भी ऐसा क‍िया है तो आप अपने द‍िल की सारी बातें 'एक्‍स' को जरूर कह दें. अगर सामने से न कह सकें तो ल‍िख कर दे दें.

ये भी पढ़ें: शादी से पहले सेक्स रिश्ते पर डालता है असर...या फिर मजबूत होती है प्यार की डोर?

4. वर्तमान रिश्ते के प्रति सचेत करना

एक्स के सपने में आने की एक वजह ये भी हो सकती है कि आपका मन उन कारणों के प्रति आपको सचेत कर रहा हो, जिस वजह से ब्रेकअप हुआ था, जो झगड़े का कारण बनी थी. कभी-कभी विश्वास की कमी होने के कारण भी ये समस्या आती रहती है. आपको लगता है आपका वर्तमान साथी भी धोखा दे सकता है.

5. ज्यादा सोचना हो सकता है कारण

अगर आप के ब्रेकअप को ज्यादा समय नही हुआ है तो इस तरह के सपने आते है क्योंकि ऐसे में आप अधिकतर समय उनके बारे में सोचते है. जिस बात के बारे में आप सबसे ज्यादा सोचते हैं सपनों में भी आप को वही नजर आता है. सोशल मीडिया पर अपने एक्स पर लगातार नजर रखने की वजह से भी ये हो सकता है.

First Published : 28 Jun 2020, 08:09:25 AM

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×