News Nation Logo
Banner

सेक्स सर्वे: इतनी देर तक सेक्स करने वाले पुरुषों को चिंता की जरूरत नहीं, इस शहर के लोग हैं सबसे आगे

डॉक्टरों ने बताया कि अपनी महिला पार्टनर के साथ 3 से 13 मिनट तक की सेक्स ड्राइव सामान्य की श्रेणी में आती है.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 11 Nov 2019, 07:10:46 PM
सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज स्टेट लाइब्रेरी)

नई दिल्ली:

वर्तमान समय में पुरुष अपने पार्टनर्स के साथ निजी वक्त बिताने की अवधि को लेकर काफी गंभीर दिखाई देते हैं. अक्सर देखा जाता है कि पुरुष अपने पार्टनर के साथ बिताए जाने वाले उचित समय को लेकर भी काफी कंफ्यूज रहते हैं. अमेरिका के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ में काम करने वाले डॉक्टरों की एक टीम ने साल 2008 में कहा था कि बेड पर टिके रहने के लिए केवल पुरुषों की ही नहीं बल्कि महिलाओं की भी भागीदारी महत्वपूर्ण होती है. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ ने बताया कि यदि एक पुरुष अपनी महिला पार्टनर के साथ कम से कम 3 मिनट तक सेक्स करता है तो इसमें चिंता की कोई बात नहीं है.

ये भी पढ़ें- अपनी ही बारात में शराब पीकर झूम रहा था दूल्हा, दूल्हन ने लिया ऐसा फैसला..मच गया हड़कंप

डॉक्टरों ने बताया कि अपनी महिला पार्टनर के साथ 3 से 13 मिनट तक की सेक्स ड्राइव सामान्य की श्रेणी में आती है. बताते चलें कि आज की जनरेशन पॉर्न फिल्मों को आधार बनाकर काफी चिंतित होते हैं कि वे अपनी पार्टनर को काफी कम समय दे रहे हैं. ऐसे लोग सोचते हैं कि पार्टनर के साथ 30-40 मिनट तक सेक्स करना चाहिए. हालांकि कई मामलों में 3 मिनट का सेक्स महिला पार्टनर के लिए संतोषजनक नहीं होता है.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: बांग्लादेश को धूल चटाने के बाद चमके दीपक चाहर, दिग्गजों ने जमकर की तारीफ

इंडिया टुडे सेक्स सर्वे 2019 ने देशभर के अलग-अलग शहरों में लोगों से उनकी सेक्स ड्राइव को लेकर सवाल किए. सर्वे में लोगों से पूछा गया कि क्या वे अपनी पार्टनर के साथ बेड पर 30 मिनट से ज्यादा समय बिता पाते हैं? सर्वे के इस सवाल पर इंदौर के लोगों का जवाब हैरतअंगेज था. जी हां, इंदौर के 91.5 फीसदी लोगों ने इस सवाल का जवाब हां में दिया. जयपुर के 67.5 फीसदी लोग, अहमदाबाद में 63 फीसदी, भुवनेश्वर में 59.5 फीसदी, चंडीगढ़ में 53.7 फीसदी और मुंबई में 51.2 फीसदी लोगों ने बताया कि वे बेड पर अपनी पार्टनर के साथ 30 मिनट से ज्यादा समय बिताते हैं.

First Published : 11 Nov 2019, 07:10:46 PM

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो