News Nation Logo

सास ने बहू के फेसबुक पोस्ट किया कमेंट तो तलाक तक पहुंची बात, इस तरह निकला हल

कई बार तो सोशल मीडिया की पोस्ट पति-पत्नी के बीच तलाक का कारण तक बन जा रही है. ऐसा ही एक मामला और सामने आया है जहां पर एक महिला ने सोशल मीडिया पर अपने सास-ससुर के नाराज होने की वजह साझा की.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 24 Jan 2021, 05:57:55 PM
Imaginative Pic

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली :

सोशल मीडिया ने जहां एक तरफ लोगों की कनेक्टीविटी बढ़ाई है तो एक ओर लोगों के दिलों में खटास भी पैदा करना शुरू कर दिया है. कई बार तो सोशल मीडिया की पोस्ट पति-पत्नी के बीच तलाक का कारण तक बन जा रही है. ऐसा ही एक मामला और सामने आया है जहां पर एक महिला ने सोशल मीडिया पर अपने सास-ससुर के नाराज होने की वजह साझा की. यकीन मानिए कि आप भी नाराजगी की वजह सुनकर हैरान हो जाएंगे. महिला ने लिखा है कि मेरे सास-ससुर दोनों बहुत अच्छे हैं पर सोशल मीडिया पर उनका रवैया मेरे साथ बहुत अलग तरीके से होता है.

महिला ने सोशल मीडिया पर आगे लिखा कि मेरे सास और ससुर मेरे फेसबुक फ्रैंड हैं और वो मेरी पोस्ट पर अच्छे कमेंट्स करते थे, अगर मैं अपने बच्चे की फोटो डालती थी तो वो बहतु तारीफ करते थे लेकिन जब मैं अपने दोस्तों के साथ अपनी फोटो फेसबुक पर शेयर करती थी तब वो अपने कमेंट्स से मुझे शर्मिंदा कर देते थे. महिला ने बताया कि वो अभी 40 साल की भी नहीं हुई है वो अपने आने वाले समय तक जो चाहे कर सकती है जो चाहे पहन सकती है लेकिन उसके सास-ससुर अक्सर ऐसी तस्वीरों पर भद्दे कमेंट्स कर देते थे. 

सोशल मीडिया पर सास-ससुर के भद्दे कमेंट्स
सास-ससुर के भद्दे कमेंट्स से नाराज होकर बहू ने उन्हें फेसबुक से अनफ्रैंड कर दिया, जिसकी वजह से दोनों अपनी बहू से नाराज हो गए. इसके बाद उस महिला की सास ने उसे मैसेज करके पूछा कि उन्हें अनफ्रैंड क्यों किया इस पर बहू ने फोन करके अपनी सास को सबकुछ साफ शब्दों में बता दिया कि आपके कमेंट्स बहुत ही आपत्तिजनक लगते हैं इसलिए मैंने आप लोगों को अपनी फ्रैंडलिस्ट से अलग कर दिया है. साथ ही बहू ने ये भी कह दिया कि वो अपना सोशल मीडिया अकाउंट बस अपने कुछ दोस्तों तक सीमित रखना चाहती हूं. सास ने जब बहू की ये बात अपने पति को बताई तो उन दोनों ने अपनी बहू से बात करना बंद कर दिया.

पति ने माता-पिता को समझाने की कोशिश की
जब ये बात मेरे पति को पता चली तो उन्होंने अपने माता-पिता को समझाने की बहुत कोशिश की और कहा कि आमतौर पर कोई सोशल मीडिया पर किसी को अनफ्रैंड करने के लिए कुछ नहीं कह सकता है. पति ने अपने माता-पिता को ये भी बताया कि आम तौर पर इस उम्र में कोई सोशल मीडिया पर अपने सास-ससुर को नहीं एड करता है. महिला ने आगे बताया कि उसके सास-ससुर इस बात को लेकर लगातार उस पर और उसके पति पर तंज कसते रहते हैं.
 
सास-ससुर ने की अवहेलना
महिला ने बताया कि अब उसके सास-ससुर बच्चों की तरह व्यवहार करने लगे हैं, जैसे कि अब वो लोग मेरे घर नहीं आते मेरे पति मेरे बच्चों को लेकर उनके घर जाते हैं लेकिन मुझे वहां नहीं बुलाया जाता है. महिला ने आगे लिखा कि हालांकि मुझे इसकी परवाह नहीं है और ये बहुत हास्यास्पद है. महिला ने ये भी कहा कि जब वो लोग नॉर्मल हो जाएंगे तो मैं एक बार फिर उन्हें अपनी फ्रैंडलिस्ट में शामिल कर लूंगी. हालांकि ये मेरी मर्जी पर डिपेंड करेगा. 

पति से तलाक तक पहुंची नौबत
इस बीच पत्नी की पैरवी और मां-बाप की उधेड़बून में मेरे पति लगातार मुझसे दूरी बनाते रहे वो समझ नहीं पा रहे थे कि वो किसका साथ दें. हम दोनों के बीच तनाव बढ़ता गया और धीरे-धीरे बातचीत भी कम होने लगी यहां तक कि दूरी इतनी बढ़ गई कि तलाक तक बात जा पहुंची. महिला ने आगे लिखा, 'मैं बस उम्मीद करती हूं कि वो इस तरह का बचपना छोड़ें और इस बात को खत्म कर दें. मुझे लगता है कि मुझे ही आगे बढ़कर इस मामले को सुलझाना होगा. मैं उन्हें फेसबुक पर तो ऐड नहीं करूंगी लेकिन फोन पर बात कर उन्हें अच्छे से समझाने की कोशिश करूंगी कि हमें सोशल मीडिया पर फ्रेंड क्यों नहीं रहना चाहिए.

फिर महिला ने इस तरह से निकाला समस्या का हल
आखिरकार महिला ने अंत में इस समस्या का हल भी निकाल लिया और इसका निपटारा करते हुए बताया कि कैसे उसने पूरे मामले को हैंडल किया और किस चतुराई से उसने अपना दांपत्य जीवन बर्बाद होने से बचा लिया. उस महिला ने एक नया फेसबुक अकाउंट बनाया और उसमें उसने अपनी सास और ससुर को भी ऐड कर लिया इस फ्रैंडलिस्ट में उसने उन मित्रों को ऐड नहीं किया जिन्हें कि उसके सास और ससुर पसंद नहीं करते थे. महिला ने सोशल मीडिया पर इस बात को साझा किया.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Jan 2021, 05:57:55 PM

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो