News Nation Logo

BREAKING

Banner

ब्रेकअप के बाद दोस्त बनने के होते हैं ये फायदे

ब्रेकअप के बाद भी आप दोस्ती बरकरार रखते हैं तो कई फायदे होंगे.

By : Akanksha Tiwari | Updated on: 30 Apr 2019, 09:24:45 AM
(सांकेतिक फोटो)

(सांकेतिक फोटो)

नई दिल्ली:

रिलेशनशिप (Relationship) खत्म होने के बाद आप एक-दूसरे से बात करना तो दूर देखने से भी बचते हैं. आपने ब्रेकअप के बाद अपने एक्स से दोस्ती करने के बारे में सोचा है? इस समय यह ट्रेंड तेजी से हिट हो रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रेकअप के बाद दोस्ती के रिश्ते में आ जाना सबसे अच्छा तरीका है क्योंकि कई बार कपल ब्रेकअप के बाद अपने आप को संभालना मुश्किल हो जाता है. कई लोग डिप्रेशन तक में चले जाते हैं. ब्रेकअप के बाद आप पूरी तरह से टूट जाते हो. सारी बातें निगेटिव लगने लगती हैं. लेकिन अगर आप दोस्त बने रहते हैं तो मेंटली स्ट्रॉन्ग रहते हैं.

दोस्ती के हैं ये फायदे

1- ब्रेकअप के बाद भी आप दोस्ती बरकरार रखते हैं तो कई फायदे होंगे. पहला फायदा कि ब्रेकअप के बाद साथी की यादों से निकलना मुश्किल हो जाता है. आप दिनभर उसके ही बारे में ही सोचते रहते हैं. ऐसे में अगर आप एक्स से दोस्ती बनाए रखते हैं तो धीरे-धीरे उसे भूलना थोड़ा आसान हो जाता है.

यह भी पढ़ें- भूटान की ट्रिप प्लान करने से पहले जानें वहां से जुड़ी सभी जानकारी

2- अगर आप ब्रेकअप के बाद भी एक-दूसरे से अच्छे से बात करते हैं तो इससे यह साफ होता है कि आप के दिल में एक-दूसरे के लिए नफरत नहीं है.

3- ब्रेकअप के बाद आप एक्स से दूर रहना ही ज्यादा बेहतर समझते हैं. लेकिन अगर प्यार में नाकाम होने के बावजूद आप दोस्ती निभाते हैं तो आपको खुद को नए रंग में ढालने का समय मिल जाता है. दोस्ती करने का यह दूसरा फायदा है.

यह भी पढ़ें- कैसे रखें गर्मियों में अपना ख्याल, इन फल और सब्जियां से खुद को रखें तंदुरुस्त

क्या न करें

1- ब्रेकअप की वजह से हम इतने तनाव में आ जाते हैं कि हम क्या करते हैं हमें खुद को भी नहीं पता होता इसलिए इंसल्ट करने की गलती न करें अगर आप ऐसा करती हैं तो नुकसान आप का ही है.

यह भी पढ़ें- ट्रैवलिंग के दौरान अपने बैग में जरूर रखें ये समान, सफर हो जाएगा आसान

2- लड़कियां ब्रेकअप के बाद काफी इमोशनल ब्लैकमेल करती हैं, बारबार फोन कर के रोती हैं. इस तरह की हरकत न करें. आप के ऐसा करने से पार्टनर को लगने लगता है कि अगर वह आप के टच में रहेगा तो उसे हमेशा आप का यह ड्रामा झेलना पड़ेगा.

3- कुछ लड़कियां जब तक रिलेशन में होती हैं तब तक वे रिलेशन को वैल्यू नहीं देती लेकिन जैसे ही ब्रेकअप होता है वे पौजेसिव बनने लगती हैं, अजीबअजीब हरकतें करने लगती हैं और दोस्ती बरकरार रखने का मौका खो देती हैं.

First Published : 30 Apr 2019, 08:49:09 AM

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो