News Nation Logo

BREAKING

Banner

Promise Day 2020: इस प्रॉमिस डे को बनाएं खास, पार्टनर के साथ-साथ खुद से भी करें ये 4 वादे

11 फरवरी, यानी वेलेंटाइन वीक का 5वां दिन प्रॉमिस डे के रूप में मनाया जाता है. ये दिन पूरे वेलेंटाइन वीक का सबसे खास दिन है क्योंकि इस दिन आप अपने लव पार्टनर से कुछ वादे करते हैं, जो आपके रिश्ते को मजबूत बनाने, आगे और भरोसा बढ़ाने के लिए जरूरी है.

News Nation Bureau | Edited By : Lekha Gaurkar | Updated on: 11 Feb 2020, 03:01:11 PM
Promise Day 2020

Promise Day 2020 (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:

11 फरवरी, यानी वेलेंटाइन वीक का 5वां दिन प्रॉमिस डे के रूप में मनाया जाता है. ये दिन पूरे वेलेंटाइन वीक का सबसे खास दिन है क्योंकि इस दिन आप अपने लव पार्टनर से कुछ वादे करते हैं, जो आपके रिश्ते को मजबूत बनाने, आगे बढ़ाने और भरोसा बढ़ाने के लिए जरूरी हैं. एक अच्छे रिश्ते के लिए अपने आप से और अपने पार्टनर से कुछ वादे करना जरूरी है. अगर आप भी बनाना चाहते हैं अपने Promise Day 2020 को खास, तो हम बताते है कुछ ऐसी जरूरी बातें, जो आपके और आपके पार्टनर के रिश्ते और सेहत दोनों को बेहतर बनाने में मदद करेंगे.

ऐसे वादे करें, जो तोड़ने न पड़ें
रिश्तों की शुरुआत में लोग अक्सर पार्टनर को इम्प्रेस करने के लिए और उनका भरोसा पाने के लिए कुछ ऐसे वादे कर लेते हैं, जो शायद लंबे समय तक उनके लिए निभाना मुश्किल हो सकता है. बाद में जब वो अपने किए वादे को तोड़ते हैं, तो पार्टनर के लिए उससे बाहर आना मुश्किल होता है. सबसे आम वादा जो अक्सर टूटता है, वो है शादी का. इसलिए जब आप किसी को प्रपोज करें और उससे बातें आगे बढ़ना शुरू हो, तभी आप ये सोच लें कि आप रिश्ते को किस अंजाम तक ले जा सकते हैं. इसी के आधार पर आपको अपने पार्टनर से वादे करने चाहिए.

यह भी पढ़ें: Happy Promise Day 2020: अपने प्यार को इस शायराना अंदाज में करें Promise

आप अपने आप से और अपने पार्टनर से लें एक वादा
आजकल मल्टिपल पार्टनर्स, एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर और चीटिंग पहले से ज्यादा बढ़ गए हैं. इसकी वजह है कि बाकी चीजों की तरह लोग अपने पार्टनर से भी जल्दी ही बोर होने लगते हैं. अगर रिश्ता सही न चल रहा हो, तो आपके लिए सबसे सही फैसला इसे तोड़ना ही होता है. मगर आप रिश्ते की शुरुआत से ही अपने लिए एक बाउंड्री वॉल बना लें, तो आप लंबे समय तक रिश्ते को निभा सकते हैं. इस प्रॉमिस डे आप अपने आप से और अपने पार्टनर से एक वादा लें कि आप दोनों एक दूसरे को कभी चीट नहीं करेंगे और झूठ नहीं बोलेंगे.

दोनों की सेहत के लिए करें वादा
अगर आप अपने पार्टनर के साथ शादी का प्लान बना रहे हैं, तो आपको हैप्पी मैरीड लाइफ की तैयारी के लिए अभी से कुछ वादे कर लेने चाहिए. आजकल टीनएज में की गई गलतियों के कारण बहुत सारी सेक्शुअल और फर्टिलिटी से जुड़ी परेशानियां बढ़ गई हैं. इसलिए आप दोनों को एक दूसरे ये वादा करना चाहिए कि आप स्मोकिंग नहीं करेंगे, अगर करते हैं तो छोड़ देंगे और शराब कभी-कभार लिमिट में ही पियेंगे. ये वादा अगर आपने अभी से निभा लिया तो सैकड़ों बीमारियों और परेशानियों से बच जाएंगे.

यह भी पढ़ें: Valentine day 2020: वैलेंटाइन डे के दिन चाहती है दमकती त्वचा, अपनाएं ये आसान टिप्स

हमेशा साथ निभाने का वादा
हर कोई नए-नए रिश्ते में ये वादा करता ही है, मगर इसे निभाना काफी मुश्किल होता है. ये वादा आपको हमेशा याद रहे इसके लिए आप इसे अपनी किसी खास याद से जोड़ लें. जैसे- आज के दिन आप अपने पार्टनर को किसी खास जगह ले गए हो और वहां उसने साथ निभाने का वादा करें. इसके बाद हर साल आप उसी तारीख को उसी जगह पर जाकर अपने वादे को याद कर सकते हैं और नए वादे कर सकते हैं. ये आपके बीच के रोमांस और रोमांच का और बढ़ाएगा.

First Published : 11 Feb 2020, 03:01:11 PM

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.