News Nation Logo

BREAKING

Banner

शादी से पहले सेक्स रिश्ते पर डालता है असर...या फिर मजबूत होती है प्यार की डोर?

प्यार और शारीरिक रिश्ता एक दूसरे के साथ जुड़ा हुआ है. लेकिन सवाल यह है कि फिजिकल इंटिमेसी का सही वक्त क्या होता है. कभी-कभी हम इतने डीप रिलेशनशिप में चले जाते हैं कि उस वक्त में शारीरिक संबंध बन जाते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 30 May 2020, 05:19:39 PM
demo photo

शादी से पहले सेक्स रिश्ते पर डालता है असर. (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

प्यार और शारीरिक रिश्ता एक दूसरे के साथ जुड़े हुए हैं. लेकिन सवाल यह है कि फिजिकल इंटिमेसी का सही वक्त क्या है. कभी-कभी हम इतने डीप रिलेशनशिप में चले जाते हैं कि उस वक्त में शारीरिक संबंध बन जाते हैं. हालांकि जब इस रिश्तें की मंजूरी दोनों परिवार से नहीं मिलती या फिर आपसी संबंध बिगड़ने पर दूरी बढ़ जाती है तो फिर एक कसक मन में रह जाती है. तो क्या शादी के बाद फिजिकल रूप से एक्टिव होना सही है? अब क्या सही है और क्या गलत इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है. हां लेकिन यह कहा जा सकता है कि शादी के पहले सेक्स आपके लिए कई परेशानियां खड़ी कर सकती है.

एक बार रिश्ता जब इस स्टेज पर पहुंच जाए और इसमें इमोशन्स इन्वॉल्व हो जाएं, तब रिलेशनशिप में बदलाव आना शुरू हो जाते हैं. मतलब फिजिकल होने लगते हैं. सेक्स के बाद दोनों के रिश्ते में एक बदलाव आता है. वो बदलाव होता है कि दोनों एक दूसरे के लिए ज्यादा पजेसिव हो जाते हैं. एक बार जब ये शुरू होता है तो ये चलता रहता है. कई लोगों के लिए यह एक लत तक बन सकता है.

इसे भी पढ़ें: ये 5 लक्षण बता देंगे कि ब्रेकअप की ओर बढ़ रहा आपका रिश्ता, दिल को करें मजबूत

कभी-कभी रिश्ता इसलिए टूट भी जाता है. कपल्स में से कोई एक होता है जो बार-बार सेक्स को इंज्वाय नहीं करता है. वो बातें करना चाहता है लेकिन एक दूसरा उसके साथ फिजिकल होना.

लेकिन अगर दोनों इसे इंज्वाय करते हैं तो भी खतरा तब जब जाता है जब दोनों के बीच किसी बात को लेकर ब्रेकअप हो जाता है. लेकिन फिजिकल इंटिमेसी को भूल नहीं पाते हैं. तो फिर यहां एक गलत चीज होती है कि अलग होने के बाद भी दोनों के बीच यौन संबंध बनते रहते हैं.

दुनिया भर में कई कपल्स ऐसे भी देखने को मिलते हैं, जिनका सिर्फ रिश्ता ही इसलिए चल रहा होता है क्योंकि उन्हें एक-दूसरे से बेहतर सेक्शुअल पार्टनर नहीं मिला होता है. ऐसे में अगर वो एक दूसरे से अलग होने की सोचते भी हैं तो भी उसपर अमल नहीं कर पाते हैं.

और पढ़ें: लॉकडाउन में प्रेग्नेंट वाइफ का रखे पूरा ख्याल, घर में आएगी रौनक

कभी-कभी ऐसा होता है कि आपने जिनसे रिश्ता बनाया उनसे आपकी शादी नहीं हुई. लेकिन यह बात जब आपके हमसफर को पता चलता है तो रिश्ते में खटास आने की आंशका बनी रहती है. कभी-कभी तो आप खुद भी इस बात को लेकर अंदर से गिल्ट महसूस करने लगते हैं.

लेकिन कई कपल्स ऐसे भी होते हैं जो अपनी वर्जिनिटी शादी के लिए बचाकर रखे होते हैं. लेकिन शादी से पहले और शादी के बाद फिजिकल रिलेशनशिप कितना जायज और कितना नाजायज इसका फैसला खुद को करना होता है. क्योंकि इसे सही और गलत की परिधि में बांधा नहीं जा सकता है.

First Published : 30 May 2020, 05:19:39 PM

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×