News Nation Logo
Banner

लड़की फ्लर्ट कर रही है या बना रही है आपको पागल, इन 5 संकेतों से जानें

अक्सर प्यार में पड़े लोगों का नजरिया दूसरों से बिल्कुल अलग होता है. लेकिन एकतरफा प्यार हमेशा परेशानी पैदा करता है, जिससे कई लोग गुजर चुके होंगे. महिलाएं अपनी फीलिंग्स के बारे में अक्सर अधूरे इशारे देती हैं, जिसे पुरुष आसानी से समझ नहीं पाते.

News Nation Bureau | Edited By : Lekha Gaurkar | Updated on: 14 Jan 2020, 10:57:38 AM
5 संकेत कहीं बेवकूफ तो नहीं बन रहे आप

5 संकेत कहीं बेवकूफ तो नहीं बन रहे आप (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:

अक्सर प्यार में पड़े लोगों का नजरिया दूसरों से बिल्कुल अलग होता है. लेकिन एकतरफा प्यार हमेशा परेशानी पैदा करता है, जिससे कई लोग गुजर चुके होंगे. महिलाएं अपनी फीलिंग्स के बारे में अक्सर अधूरे इशारे देती हैं, जिसे पुरुष आसानी से समझ नहीं पाते. कई बार पुरुष इस बात को लेकर असमंजस की स्थिति में रहते हैं कि महिला उनके साथ फ्लर्ट कर रही है या फिर उन्हें फ्रेंडजोन्ड किया हुआ है. वहीं अक्सर हम इस उधेड़बुन में लगे रहते हैं कि लड़की अगर हमसे प्यार करती है तो क्या संकेत देती है. इन 5 टिप्स के जरिए आप ये पता लगा सकते हैं कि आप किसी गलतफहमी का तो शिकार नहीं हो रहे.

जब वह आपको इंप्रेस करने की कोशिश करे
आपने अक्सर सुना होगा 'दिल का रास्ता पेट से होकर गुजरता है'. ये कहावत बिल्कुल सही है. अगर कोई लड़की फ़्लर्ट करने की कोशिश कर रही है, तो वह आपकी पसंदीदा चीजों को करेगी या उसके बारे में आपसे बात करके आपको इंप्रेस करने की कोशिश करेगी. अगर आपको कोई डिश बेहद पसंद है, तो वह उसे सीखने की कोशिश करेगी और एक दिन आपको बनाकर खिलाएगी जिससे आप उससे इंप्रेस हो जाए. लेकिन, अगर लड़की सिर्फ आपको दोस्त के रूप में पसंद करती है तो वह आपकी पसंद की सिर्फ तारीफ करेगी.

यह भी पढ़े: आपके जूते भी बता सकते हैं आपकी पर्सनैलिटी के बारे में बहुत कुछ

बॉडी लैंग्वेज से जानें अंतर
कोई लड़की आपके साथ फ्लर्ट कर रही है या फिर दोस्ताना व्यवहार इस बात का पता लगाने का बेहद आसान तरीका उसकी बॉडी लैंग्वेज है. विशेषज्ञों के अनुसार, हम उन लोगों से अलग व्यवहार करते हैं, जिन्हें हम पसंद करते हैं, खासकर उनकी तुलना में, जिन्हें हम दोस्त मानते हैं. जब कोई लड़की आपको पसंद करती है तो वह बात करते वक्त आपके करीब आ जाती है या अनजाने में आपको छूने की कोशिश करती है. आपके छूने से उसे अगर कोई परेशानी न हो तो इसका मतलब है कि वह आपको पसंद करती है.

आपकी बातों पर ज्यादा ध्यान दे
आपने कुछ हफ़्ते पहले उसे अपनी किसी बचपन की घटना के बारे में बताया हो या आप किसी ग्रुप में होते हैं और हर कोई एक-दूसरे से बात कर रहे होते हैं, तो क्या वह आपकी ओर देखती रहती है? अगर ऐसा होता है तो मतलब वह आपकी ओर ज्यादा ध्यान दे रही है. हम उन लोगों पर ज्यादा ध्यान देते हैं, जिनमें हम रुचि रखते हैं. इसलिए, हम उनकी हर छोटी बातों को भी याद रखते रहते हैं.

यह भी पढ़े: खराब आहार से जुड़ा है जन्मजात जीका सिंड्रोम, शोध में हुआ खुलासा

बार-बार बोले की मैं सिंगल हूं
किसी इंसान को एक बार बताना कि आप सिंगल हैं ये आम बात है खासकर तब, जब आप उसके सामने खुलने का प्रयास कर रहे होते हैं. लेकिन अगर कोई बार-बार इस ओर इशारा करता है कि वह सिंगल है, तो समझ जाइए कि वह इस बात पर आपका खींचने की कोशिश कर रही है कि वह किसी के साथ रिलेशनशिप में नहीं है. अगर ऐसा होता है तो लड़की आपमें रूचि रखती है और आपके साथ दोस्ती को आगे बढ़ाना चाहती है.

आपके बारे में ज्यादा जानने की कोशिश करे
अगर वह आपसे आपकी बीती जिंदगी, पसंद और नापसंद के बारे में सवाल पूछने की कोशिश करती है, तो ऐसा हो सकता है कि वह आपकी दोस्त से ज्यादा बनना चाहती है. अगर उसके सवाल थोड़े पर्सनल हैं, और वह अभी भी आपसे आपके बारे में पूछती रहती है तो यकीनन वह आपको पसंद करती है.

First Published : 14 Jan 2020, 10:57:38 AM

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.