News Nation Logo
Banner

बीवी के शौक पूरा करने के चक्कर में पति का हुआ ये हाल, अब मामला पहुंचा कोर्ट

युवती से प्रेम विवाह करने वाले एक युवक उसके शौक पूरा करते-करते कंगाल हो गया. बीवी के महंगे-महंगे कपड़े, होटल में खाने और सैर-सपाटा के शौक ने पति के रोम-रोम को कर्ज में डुबो दिया.

By : Drigraj Madheshia | Updated on: 01 Sep 2019, 08:22:29 PM
प्रतिकात्‍मक तस्‍वीर

प्रतिकात्‍मक तस्‍वीर

रांची:

युवती से प्रेम विवाह (Love Marriage) करने वाले एक युवक उसके शौक (Lavish Life Style )  पूरा करते-करते कंगाल हो गया. बीवी के महंगे-महंगे कपड़े, होटल में खाने और सैर-सपाटा के शौक ने पति के रोम-रोम को कर्ज में डुबो दिया. हालत यह हो गई आठ-नौ साल में उसके ऊपर 23 लाख रुपये से अधिक का कर्ज हो गया. कर्ज के भारी बोझ तले डूबे पति की नौकरी चली गई. हर तरफ से निराश पति ने बीवी से जैसे ही कहा कि अब वह आगे का खर्चा नहीं उठा सकता, पत्नी ने गुजारा भत्ता की मांग करते हुए फैमिली कोर्ट में मुकदमा दर्ज करा दिया.

वर्द्धवान कम्पाउंड में रहने वाले सेवानिवृत्त अधिकारी के बेटे राहुल (नाम बदला हुआ) ने परिवार की मर्जी से प्रेमिका सिमरन (परिवर्तित नाम) के साथ 2004 में विवाह किया. राहुल और सिमरन का एक बेटा भी है. राहुल को जितना वेतन मिलता था उससे कहीं ज्‍यादा पत्नी अपने शौक पर खर्च करने लगी. राहुल उसके शौक को पूरा करने के लिए कर्ज लेने लगा. कर्ज इतना बढ़ गया कि तनाव में राहुल की नौकरी चली गयी.

यह भी पढ़ेंःकुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्‍सेस देगा पाकिस्‍तान, चौतरफा घिरने के बाद घुटनों के बल बैठे इमरान

इसके बाद भी सिमरन की आदतों में कोई सुधार नहीं आया. बीवी का शौक पूरा करने में राहुल की सड़क पर आने की नौबत आ गई. कर्ज चुकाने के लिए राहुल ने अपना पैतृक मकान 1.40 करोड़ में बेच दिया. दो भाइयों के बंटवारे में उसे 70 लाख मिले. लेकिन कर्ज की राशि काटकर हाथ में आए 47 लाख रुपये. इतना सब कुछ हो जाने के बाद भी पत्नी अनिता के शौक कम नहीं हुए.

यह भी पढ़ेंःViral Video: कीचड़ भरे धान के खेत में किसानों ने किया Kiki Challenge Dance और बदल गई किस्‍मत

हर तरफ से निराश पति ने पत्नी से जैसे ही कहा कि अब वह आगे का खर्चा नहीं उठा सकता, पत्नी ने गुजारा भत्ता की मांग करते हुए फैमिली कोर्ट में मुकदमा दर्ज करा दिया. पति ने अब अपने हाथ खड़े कर दिये और 15 साल पुरानी शादी टूट के कगार पर पहुंच गयी. अनिता ने अपने पति से गुजारा भत्ता के रूप में हर महीने एकमुश्त मोटी रकम की मांग करते हुए फैमिली कोर्ट में मुकदमा कर दिया.

First Published : 01 Sep 2019, 08:22:29 PM

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो