News Nation Logo

करवा चौथ पर पति अपने पत्नी का ऐसे रखे खास ख्याल, जीवन भर बनी रहेगी खुशहाली

करवा चौथ का पर्व सुहाग‍िनों के ल‍िए अहम दिन होता है.पति की लंबी उम्र के लिए सुहागिनें करवा चौथ का व्रत रखती हैं. इस द‍िन मह‍िलाएं न‍िर्जल व्रत करके रात को चंद्र देव के दर्शनों के बाद ही व्रत खोलती हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 30 Oct 2020, 07:01:26 PM
karawa kchautahahk2

करवा चौथ पर पति अपने पत्नी का ऐसे रखे खास ख्याल, जानें कैसे (Photo Credit: फिल्म से ली गई तस्वीर)

नई दिल्ली :

करवा चौथ का पर्व सुहाग‍िनों के ल‍िए अहम दिन होता है.पति की लंबी उम्र के लिए सुहागिनें करवा चौथ का व्रत रखती हैं. इस द‍िन मह‍िलाएं न‍िर्जल व्रत करके रात को चंद्र देव के दर्शनों के बाद ही व्रत खोलती हैं. हर वर्ष कार्तिक महीने के कृष्णपक्ष की चतुर्थी को ये पर्व मनाया जाता है. इस बार करवा चौथ 4 नवंबर को है.

करवा चौथ पति-पत्नी के प्यार के रिश्ते का पर्व होता है. पत्नी जहां पति के लंबी उम्र के लिए सोलह श्रृंगार करके व्रत रखती हैं. वहीं पति अपनी पत्नी का इस दिन खास ख्याल रखते हैं. उनके लिए गिफ्ट लाते हैं. प्यार के इस पर्व को कैसे और पति खास बना सकते हैं आपको बताते हैं.

करवा चौथ के दिन पति अपनी पत्नी पर खूब प्यार लुटाए. उसका सम्मान करें. इस दिन पति पत्नी को कोई काम ना करने दे. घर की तमाम जिम्मेदारियां अपने ऊपर ले ले. हालांकि अगर आप अपनी पत्नी का सम्मान हमेशा करते हैं तो इस रिश्ते में भी भी कड़वाहट आ ही नहीं सकती है. 

पत्नी के श्रृंगार की खूब तारीफ करें. उसकी खूबसूरती को निहारे. कई लोगों की आदत होती है कि वो किसी और से तुलना करने लगते हैं. अगर शादीशुदा जिंदगी को खूबसूरत बनाना हो तो ऐसे खास मौके पर पत्नी के अलावा किसी की भी तारीफ भूल कर भी मत करें.

हर रिश्ते में लड़ाई झगड़े और मनमुटाव होना बेहद सामान्य बात होती है, ऐसा ही पति-पत्नी का रिश्ता भी होता है, लेकिन अगर आप अपने रिश्ते को अहमियत देते हैं, तो गुस्से और नाराजगी को भुलाकर पार्टनर को माफ करना सीखें. करवा चौथ के मौके पर तो भूल कर भी पत्नी को नाराज या गुस्सा मत दिलाए.

अगर आप एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं और वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाना चाहते हैं, तो कभी भी आपसी लड़ाई में पार्टनर के अतीत की बातें, उसकी फैमिली से जुड़ी बातें ना करें. करवा चौथ के दिन तो सात जन्म साथ निभाने के लिए पत्नी से वचन दें. 

करवा चौथ के मौके पर पति अपनी पत्नी को खुश करने के लिए, अपनी वैवाहिक जिंदगी को सुंदर बनाने के लिए अपनी बुरी आदत को बदलने के लिए पत्नी से वचन दें.

 

करवा चौथ के दिन पति अपनी पत्नी के लिए खूबसूरत गिफ्ट लाना ना भूले. पत्नी को सरप्राइज गिफ्ट जरूर दें. व्रत के बाद उसके लिए खाना बनाए. उसके साथ बेहतरीन पल बिताए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Oct 2020, 07:01:26 PM

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.