News Nation Logo

अगर आपका पार्टनर सोशल मीडिया पर ये हरकतें करता है तो हो जाएं सावधान!

कोरोना पूरे देश में कहर बरपा रहा है. इसका अभी तक कोई समाधान नहीं निकल पाया है. कोई भी देश इसका इलाज ढूंढने में सफलता नहीं प्राप्त की. लेकिन इस बीच लोगों को घरों पर समय काटने के लिए इंटरनेट सबसे अच्छा साधन है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 19 Aug 2020, 12:05:47 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना पूरे देश में कहर बरपा रहा है. इसका अभी तक कोई समाधान नहीं निकल पाया है. कोई भी देश इसका इलाज ढूंढने में सफलता नहीं प्राप्त की. लेकिन इस बीच लोगों को घरों पर समय काटने के लिए इंटरनेट सबसे अच्छा साधन है. हालांकि सोशल मीडिया की कुछ गलत आदतों की वजह से रिश्ते में दरार भी पड़ सकती है. लेकिन आपको इन हरकतों से सतर्क रहने की जरूरत है.

ऑनलाइन एक्टिविटी पर रखें नजर

अगर आप अपने पार्टनर पर संदेह कर रहे हैं और आप उनकी ऑनलाइन एक्टिविटी के बारे में जानना चाहते हैं तो सर्च इंजन और बटन से आपको मदद मिल सकती है. अगर आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है तो उसका सर्च सेक्शन दूसरे लोगों से भरा होगा. खासतौर से उसमें वो लोग होंगे जो आपके पार्टनर को बेहद पसंद करते हैं.

यह भी पढ़ें- सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती की याचिका पर 'सुप्रीम' फैसला कल, केस मुंबई ट्रांसफर करने की मांग 

पार्टनर से इस विषय पर करें बात

ज्यादातर लोग अपने फॉलोवर्स और ऑनलाइन दोस्तों को अपने बारे में अपडेट रखना चाहते हैं. लेकिन अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर जरूरत से ज्यादा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहता है तो आपको सावधान रहने की जरूरत है. अगर आपको कुछ अटपटा सा लगता है तो पार्टनर से इस विषय पर बात करें.

प्राइवेट लाइफ का जरूर ख्याल रखेगा

कभी-कभी प्यार जताने के लिए पार्टनर से संबंधित पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर करना आम बात है. लेकिन आपस की चीजें जरूरत से ज्यादा सोशल मीडिया पर शेयर करना गलत है. अगर आपका पार्टनर वास्तव में आपकी परवाह करता है, तो वो आपके प्राइवेट लाइफ का जरूर ख्याल रखेगा.

यह भी पढ़ें- भारतीय रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट के दाम 50 रुपये, रेलवे ने बताई ये वजह 

ये दोनों ही स्थितियां आपके लिए खराब

अगर आपके पार्टनर में अपने एक्स का ऑनलाइन पीछा करने की बुरी आदत है तो या तो वो अब तक अपने अतीत से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं या फिर अब उन्हें आपमें कोई दिलचस्पी नहीं रही. ये दोनों ही स्थितियां आपके लिए खराब हैं.

पार्टनर को इन आदतों से दूर रहने के लिए कहें

अगर आपको ये एहसास होता है कि आपका पार्टनर आप दोनों की फोटो सिर्फ अपने एक्स को जलाने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट करता है, तो जरूरी है कि आप उनसे इस मुद्दे पर बात करें. इससे पहले कि बात बिगड़े, अपने पार्टनर को इन आदतों से दूर रहने के लिए कहें.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Aug 2020, 12:05:47 AM

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.