News Nation Logo

BREAKING

Banner

पति इन 5 बातों को रखते हैं सीक्रेट, पत्नी को बताने से हिचकिचाते हैं

पति-पत्नी के रिश्ते में भरोसा और विश्वास काफी जरूरी होता है. हालांकि अगर यह कहा जाए कि शादीशुदा जोड़ा एक-दूसरे से कुछ नहीं छिपाता तो यह बात थोड़ी दम वाली नहीं लगती.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 15 Jun 2020, 05:01:07 PM
Husband and wife relation

पति इन 5 बातों को रखते हैं सीक्रेट, पत्नी को बताने से हिचकिचाते हैं (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पति-पत्नी के बीच कई तरह के रिश्ते होते हैं. इन दोनों के रिश्ते में भरोसा और विश्वास काफी जरूरी होता है. हालांकि अगर यह कहा जाए कि शादीशुदा जोड़ा एक-दूसरे से कुछ नहीं छिपाता तो यह बात थोड़ी दम वाली नहीं लगती. क्योंकि पति-पत्नी के बीच ऐसी कई बातें होती हैं, जो वह किसी और को बताते में संकोच करते हैं. वह इन बातों को सिर्फ अपने तक ही रखना पसंद करते हैं. इस मामले में पत्नियों से कहीं आगे पति होते हैं. आइए हम आपको ऐसी 5 बातों के बारे में बताएंगे, जिनको पति अपनी पत्नी को बचाने में भी हिचकिचाते हैं.

यह भी पढ़ें: एक रहस्मयी पेड़ जिसके तने पर कट लगते ही निकलने लगाता है पानी, लोग बुझाते हैं अपनी प्यास, देखें Video

महिला मित्र
पति अपनी पत्नी से महिला दोस्त या यू कहें अपने अफेयर के बारे में सबसे ज्यादा छिपाया है. पति महिला दोस्त की बातों को पत्नी के साथ डिसकस करने से ज्यादा बचते हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि इससे उसके और उसकी पत्नी के बीच फटास पैदा हो सकती है.

दोस्तों संग पार्टी
कुछ पति अपनी पत्नी को बिना बताए दोस्तों के साथ मस्ती और पार्टी करते हैं. इस बात को वह अपनी पत्नी से छिपाकर ही रखना चाहते हैं. अक्सर ऐसा भी होता कि पति अपने फ्रेंड्स संग हैंगआउट कर रहा होता और पत्नी का फोन आ जाए तो वह कई तरह के बहाने बनाने लग जाता है. घर पहुंचने के बाद भी वह पत्नी को सच नहीं बताता.

आदतें
ज्यादातर लोगों की आदतें मेल नहीं खाती है. जब शादीशुदा जोड़े के बीच यह समस्या होती है तो लड़ाई झगड़े के चांस बहुत अधिक होते हैं. पति अक्सर पत्नी को आदतों को बताने में हिचकिचाते हैं, जबकि पत्नियां उनकी आदतों को खुलकर बता देती हैं.

जलन
पति कुछ चीजों को लेकर पत्नी के प्रति जलते हैं. लेकिन वह कभी खुलकर एक्सप्रेस नहीं करते. कई मोमेंट्स पर पत्नी की दोस्ती या ट्यूनिंग पति को जैलेस फील करवा सकती है. जिसे वह अपने तक ही सीमित रखते.

बैंक बैलेंस
अधिकतर घरों में मनी मैटर्स पर पत्नियों का कंट्रोल होता है. लेकिन कुछ कामों में लेनदेन को पति सीक्रेसी बनाए रखना ही पसंद करते हैं. खासतौर से बैंक बैलेंस के बारे में वह अपनी पत्नी संग ज्यादा कुछ नहीं बताते हैं.

First Published : 15 Jun 2020, 05:01:07 PM

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Relationship
×