News Nation Logo
Banner

लॉकडाउन बेहतरीन मौका है पति-पत्नी के रिश्ते के लिए, इन 4 बातों को ख्याल रखकर कर रोमांस में कर सकते हैं इजाफा

कोरोना वायरस ने पूरे दुनिया के लोगों को घरों में कैद करके रखा हुआ है. भारत में 21 दिन का लॉकडाउन है. लोग कोरोना वायरस (coronavirus) से बचने के लिए अपने-अपने घरों में है. ऐसे में रिश्ते मजबूत होंगे.

By : Nitu Pandey | Updated on: 29 Mar 2020, 05:18:18 PM
couple

4 बातों को ख्याल रखकर कर रोमांस में कर सकते हैं इजाफा (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस ने पूरे दुनिया के लोगों को घरों में कैद करके रखा हुआ है. भारत में 21 दिन का लॉकडाउन है. लोग कोरोना वायरस (coronavirus) से बचने के लिए अपने-अपने घरों में है. ऐसे में रिश्ते मजबूत होंगे. हम सब अपने फैमिली के साथ ज्यादा वक्त बीता रहे हैं. पति-पत्नी या फिर रिलेशनशीप में रहने वाले कपल अब साथ में 24 घंटे रह रहे होंगे. इसलिए थोड़ी सी सावधानी बरतने की जरूरत है और रिश्ते को मजबूत करने का वक्त है.

पत्नी के काम में बंटाए हाथ

लॉकडाउन की वजह से घर का काम बढ़ गया है. ऐसे में आदमियों को चाहिए कि वो घर के काम में हाथ बंटाए. मेड का आना बंद हो गया है, इसलिए घर की पूरी जिम्मेदारी महिलाओं के ऊपर आ गई है. ऐसे में महिलाएं काम के बोझ तले इतनी दब जाएंगी कि वो अवसाद में जा सकती है. इसलिए घर के हर सदस्य को चाहिए कि वो काम में हाथ बंटाए.

सेक्स को लेकर करें बातचीत

कपल को चाहिए कि वो बेड पर जब जाए तो एक दूसरे की भावनाओं का ख्याल रखें. कई बार महिलाएं अपनी सेक्शुअल लाइफ से संतुष्ट नहीं होती हैं. लेकिन वो खुलकर बात करने से हिचकिचाती हैं. जिसकी वजह से वो फ्रस्टेट हो जाती है. मर्द ये समझ नहीं पाते हैं. सुबह उठने और जल्दी सोने की वजह से वो अपनी पत्नी की इच्छा नहीं पूछते हैं. लेकिन अभी वक्त है ऐसे में आप अपनी पत्नी से इस बाबत बात करके उन्हें खुश कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें:लॉकडाउन में बढ़ा रोमांस, सैनिटाइजर...मास्क ही नहीं, इस चीज की भी बढ़ गई खपत

पत्नी को करें रिलैक्स

ज्यादातर महिलाएं घर के काम में बिजी होती है. उन्हें कई तरह के पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाना होता है. जिसकी वजह से वो बेड पर पति के साथ सक्रिय नहीं हो पाती है. थकावट और स्ट्रेस उन्हें सेक्स करने की इजाजत नहीं देती. ऐसे में मर्दों को चाहिए कि वो उनसे जबरदस्ती नहीं बल्कि उन्हें रिलैक्स करने की कोशिश करें.

और पढ़ें:आपको पता है, शारीरिक संबंध से क्या फायदा होता है औरतों को

पति की भावनाओं को समझें

वहीं महिलाओं को चाहिए कि वो फैमिली से थोड़ा वक्त निकालकर अपने पार्टनर के साथ वक्त बिताए. उन्हें समझे. उनके काम के बारे में जानें. उनके साथ आनेवाले वक्त को लेकर प्लानिंग करें. उनके साथ थोड़ी सी छेड़खानी भी करें. ताकि जीवन में रंगीनियत बनी रहें.

First Published : 29 Mar 2020, 05:16:05 PM

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×