News Nation Logo
Banner

Facebook ने कंपनी कर्मचारियों के लिए बनाया ये अनोखा नियम

सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक अपने कर्मचारियों के लिए एक नया नियम लेकर आई. फेसबुक का ये नियम बेहद अनोखा है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 10 Jan 2019, 11:13:58 AM
Facebook

Facebook

नई दिल्ली:

सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक अपने कर्मचारियों के लिए एक नया नियम लेकर आई. फेसबुक का ये नियम बेहद अनोखा है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है. नए नियम के मुताबिक इसके सभी कर्मचारियों को ऑफिस के समय मुस्कुराते रहना होगा. फेसबुक ने ऐसा इसलिए किया है कि ताकी व्यक्तिगत और कामकाजी तनाव का असर पूरे परिवेश पर न पड़ें. कम्पनी के अधिकारियों का मानना है कि सकारात्मक परिवेश से उनको बाजार की चुनौती से लड़ने में मदद मिलेगी. फेसबुक कम्पनी के तौर पर उतार-चढ़ाव के कठिन दौर से गुजर रही है.

सोशल मीडिया कंपनी की सीओओ शेरिल सैंडबेग का मंत्र है, खुद का उत्साहवर्धन करते रहना चाहिए जिससे आपका काम और खिल सके.

यह खुलासा फेसबुक के ही पूर्व कर्मचारियों ने किया है. पूर्व-कर्मचारियों ने बताया कि काम करने के साथ-साथ खुशियां बांटना और टीम निर्माण गतिविधि में भाग लेना जरूरी है. माहौल को बदलने की फेसबुक की यह पहल सकारात्मक साबित हो रही है.

ये भी पढ़ें: फेसबुक कुछ देशों में कर रही मैसेंजर में 'डार्क मोड' का परीक्षण

बता दें कि फेसबुक काम के माहौल को अच्छा करने के लिए लगातार कुछ नया करता है. कंपनी के दफ्तर की छत पर इसी के चलते नौ एकड़ में फैला बगीचा बनाया गया है. कंपनी के मुख्य दफ्तर में करीब 5000 कर्मचारी काम करते हैं. 

First Published : 10 Jan 2019, 11:11:44 AM

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×