News Nation Logo
Banner

पार्टनर से झगड़ा हो तब भी न कहें ये चार बातें, टूट सकता है रिश्‍ता

हर कपल्स के बीच नोकझोंक होती रहती है लेकिन कभी-कभी छोटी सी बात को लेकर बखेड़ा खड़ा हो जाता है और बात आन पर आ जाती है. कई बार रिश्ता टूटने की नौबत आ जाती है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 23 Aug 2020, 11:01:45 PM
Partner

पार्टनर से झगड़ा हो तब भी न कहें ये चार बातें, टूट सकता है रिश्‍ता (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

हर कपल्स (Couples) के बीच नोकझोंक होती रहती है लेकिन कभी-कभी छोटी सी बात को लेकर बखेड़ा खड़ा हो जाता है और बात आन पर आ जाती है. कई बार रिश्ता टूटने की नौबत आ जाती है. कपल्‍स को एक दूसरे से कोई बात छुपाना नहीं चाहिए लेकिन कई बार रिश्तों के टूटने के डर से कुछ बातें पार्टनर को नहीं बताई जाती. आइए जानते हैं वे कौन सी बातें हैं, जिनसे पार्टनर के सामने ना कहें तो ही बेहतर होता है.

यह भी पढ़ें : Relationship Tips: रिश्तों में बढ़ रही है दूरियां तो ऐसे बनाएं अपना रिश्ता मजबूत, बना रहेगा प्यार

  1. आपस के झगड़े में कई बार लोग माता-पिता के लिए भी गलत शब्‍द बोल देते हैं, जो सही नहीं है. इससे रिश्ते बिगड़ते चले जाएंगे. आपसी झगड़ें में भूलकर भी माता-पिता के लिए गलत भाषा का प्रयोग न करें.
  2. शादी के बाद भी कई लोग साथी से अधिक जॉब को प्राथमिकता देते हैं. ऐसी उम्‍मीद न करें कि आपका साथी हर वक्‍त आपकी व्‍यस्‍तता को समझेगा. इसलिए काम के साथ पार्टनर की भी भावनाओं को समझें और उन्‍हें समय देने की कोशिश करें.
  3. शादी के बाद कपल्स में झगड़े बढ़ने से लोग शादी को जिंदगी की सबसे बड़ी भूल मानने लगते हैं. झगड़े में भी ऐसी बातें पार्टनर को ना कहें, क्योंकि ऐसी बातें किसी के भी दिल को चुभ सकती हैं.
  4. बिजी शेड्यूल होने से कई बार पार्टनर आपको समय नहीं दे पाता और जब वो आपके करीब आने की कोशिश करता है तो आप उसे स्‍वार्थी समझने की भूल कर बैठते हैं. ऐसे में पार्टनर डिस्टर्ब हो सकता है. गुस्से में भी इस तरह के शब्‍दों का प्रयोग न करें.

First Published : 23 Aug 2020, 11:01:45 PM

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो