News Nation Logo

कोरोना को मात देकर घर लौटे लोग 30 दिन तक ना करें सेक्स, नहीं तो...

कोरोना वायरस उनके अंदर हो सकता है. उनके स्पर्म में हो सकता है. ऐसी बातें अध्ययन में सामने आई है. कई मरीज जो पूरी तरह ठीक होकर घर जा चुके हैं टेस्ट करने पर उनके स्पर्म में कोरोना वायरस मिला.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 16 May 2020, 10:04:40 PM
demo photo

कोरोना को मात देकर घर लौटे लोग 30 दिन तक ना करें सेक्स, (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली :

कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज जब ठीक हो जाते हैं तो क्या वो अपने पार्टनर के साथ संबंध बना सकते हैं. ऐसे सवाल कई लोगों के मन में घूम रहे होंगे. ठीक होने के बाद कितने दिन तक पार्टनर से दूर रहना होगा या फिर साथ आ सकते हैं जैसे सवालों के जवाब हम आपको बताते हैं. कोरोना वायरस संक्रमण ठीक होने के बाद भी खतरा बना रहता है.

कोरोना वायरस उनके अंदर हो सकता है. उनके स्पर्म में हो सकता है. ऐसी बातें अध्ययन में सामने आई है. कई मरीज जो पूरी तरह ठीक होकर घर जा चुके हैं टेस्ट करने पर उनके स्पर्म में कोरोना वायरस मिला. इस स्थिति में अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाने से बचना चाहिए. कुछ वक्त तक उचित दूरी अपने पार्टनर के साथ बना कर रखनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें:Video: महिला कर रही थी वर्कआउट, तभी उसकी नजर पड़ी ये भयानक सांप पर....फिर हुआ कुछ ऐसा

थाईलैंड के डिसीज कंट्रोल डिपार्टमेंट के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कई निजी चैनल ने बताया कि अगर कोरोना के इलाज के बाद आप ठीक हो चुके हैं तो भी सेक्स करने से कुछ वक्त तक परहेज करें. चीन में कई ऐसे मरीज मिले जो कोरोना को मात देकर घर लौट गए, लेकिन उनके स्पर्म में कोरोना वायरस मिले. ऐसी स्थिति में अगर आप पार्टनर के साथ संबंध बनाते हैं तो वो खतरनाक हो सकता है.

चीन ने 38 कोरोना मरीजों के स्पर्म का सैंपल लिया. जिसमें 23 ठीक होकर घर जा चुके थे. जबकि 15 अस्पताल में थे.  टेस्ट में 6 लोगों के स्पर्म में कोरोना वायरस पाया गया और 2 स्वस्थ हो चुके लोगों के स्पर्म में भी कोरोना वायरस मिले.

और पढ़ें:चाचा-भतीजे ने लॉकडाउन के बीच कर दिखाया ऐसा करिश्मा, पूरा मामला जान आप भी रह जाएंगे दंग

अब सवाल की फिर कितने दिनों बाद आप पार्टनर के करीब जाए. स्पेशलिस्ट की मानें तो कोरोना खत्म होने के 30 दिन तक अपने पार्टनर को ना तो किस करें और ना उसके साथ सेक्स करें. इतना ही नहीं इसके बाद भी अगर आप अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाते हैं तो कंडोम का इस्तेमाल करना ना भूलें.

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 16 May 2020, 10:04:40 PM

Related Tags:

Coronavirus Sex Relationship