News Nation Logo
Banner

लॉकडाउन में बढ़ा रोमांस, सैनिटाइजर...मास्क ही नहीं, इस चीज की भी बढ़ गई खपत

कपल मेडिकल स्टोर से या फिर ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए कंडोम के पैकेज मंगा रहे हैं. इतना ही नहीं अब वो बड़े पैकेट को तरजीह दे रहे हैं. मतलब लॉकडाउन में ज्यादा से ज्यादा बार प्यार का रंग भरना.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 27 Mar 2020, 05:09:29 PM
condom

लॉकडाउन में बढ़ी कंडोम की मांग (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से सामाजिक दूरियां बढ़ गई हैं. लेकिन घर के अंदर प्यार का दायरा बढ़ गया है. बच्चों को माता-पिता का टाइम मिल गया है. वहीं पति-पत्नी, प्रेमी-प्रेमिकाएं जो साथ में हैं लॉकडाउन की वजह से और करीब आ गए हैं. ये हम नहीं बल्कि सामने आ रहे रिपोर्ट कह रहे हैं कि मेडिकल स्टोर्स पर कंडोम की कमी दिखने लगी है. लॉकडाउन की वजह से सैनिटाइजर, मास्क की जहां ज्यादा मांग हो रही है वहीं कंडोम (Condom) की ब्रिकी में भी 25 से 50 प्रतिशत का उछाल आया है.

कपल मेडिकल स्टोर से या फिर ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए कंडोम के पैकेज मंगा रहे हैं. इतना ही नहीं अब वो बड़े पैकेट को तरजीह दे रहे हैं. मतलब लॉकडाउन में ज्यादा से ज्यादा बार प्यार का रंग भरना. कई मेडिकल स्टोर का कहना है कि पहले छोटे पैकेट बिकते थे, लेकिन लॉकडाउन के बाद बड़े पैकेट ज्यादा बिक रहे हैं. इनकी बिक्री बहुत ज्यादा हो रही है.

इसे भी पढ़ें:कोरोना वायरस के चलते 14 अप्रैल तक की सभी घरेलू उड़ानों को रद्द किया गया

बता दें कि देश में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन हो रखा है. लोग वर्क फ्राम होम कर रहे हैं. या फिर कई लोगों को छुट्टी दे दी गई है. लोग अब सिर्फ जरूरत की चीजों के लिए बाहर निकल रहे हैं. राशन, दूध, दवाई जैसी चीज शामिल है. जिन लोगों की शिकायत रहती थी कि काम की वजह से रिश्तों को टाइम नहीं दे पाते उनकी शिकायत दूर हो गई है.

कई शोध में यह बात सामने आई है कि महामारी और युद्ध के दौरान लोगों के बीच अंतरंगता बढ़ जाती है. उनकी मोहब्बत ज्यादा परवान चढ़ती है. यह एक मानसिक स्थिति होती है. लोगों को अनहोनी का डर होता है. इसलिए वो एक दूसरे के साथ पूरी तरह जीना चाहते हैं. उन्हें अपने अंदर समा लेना चाहते हैं.

और पढ़ें:SBI के ग्राहकों को लगने जा रहा है बड़ा झटका, 31 मार्च से महंगी होने जा रही है ये सेवा

वैश्विक स्तर पर भी ये रिपोर्ट सामने आई है कि कोरोना महामारी के बीच कंडोम की मांग बढ़ गई है. कई स्टोर में ना तो कंडोम मिल रहा है और ना ही सैनिटाइजर. कुछ लोग को कंडोम इसलिए भी ले जा रहे हैं ताकि इसका दस्ताने जैसा इस्तेमाल कर सकें.

बता दें कि पूरे दुनिया भर में कोरोना के मामले पांच लाख से ज्यादा पहुंच गए हैं. वहीं 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में भी कोरोना तबाही मचा रखा है. इसलिए अपने घरों में रहिए...सुरक्षित रहिए. लॉकडाउन का पालन करते हुए समाज को सुरक्षित कीजिए.

First Published : 27 Mar 2020, 05:09:29 PM

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×