News Nation Logo
Banner

Corona Lockdown: अब शादी भी हुआ वर्चुअल, लोग ऑनलाइन ले रहे हैं सात फेरे

यहां तक की अप्रैल-मई में कईयों की शादी भी होने वाली थी लेकिन इसपर भी कोरोना का ग्रहण लग गया. इस वजह से परेशान लोगों ने इसका दूसरा उपाय खोज लिया है. अब दोस्ती-रिश्ते के साथ ही शादी भी वर्चुअल होने लगी है. इसे हम कोरोना इफेक्ट भी कह सकते है, जिसने शाद

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 21 Apr 2020, 04:12:31 PM
bride

Virtual Marriage (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): महामारी कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तांडव मचा रखा है. इसके समय लोग जहां है वहीं थम गए हैं. हर समय व्यस्त और भागदौड़ करने वाले लोग भी बस घर और कमरे तक सीमित हो गए हैं. लोगों के हर छोटे से लेकर बड़े काम तक की डेट भी आगे खिसक रही है. यहां तक की अप्रैल-मई में कईयों की शादी भी होने वाली थी लेकिन इसपर भी कोरोना का ग्रहण लग गया.  इस वजह से परेशान लोगों ने इसका दूसरा उपाय खोज लिया है. अब दोस्ती-रिश्ते के साथ ही शादी भी वर्चुअल होने लगी है. इसे हम कोरोना इफेक्ट भी कह सकते है, जिसने शादी का दूसरा तरीका ईजाद करवा दिया.

और पढ़ें: यहां के DSP ने अपनी शादी की तारीख आगे बढ़ा दी, वजह जान गर्व करेंगे आप

उत्तर प्रदेश का झूमको वाला शहर बरेली में एक ऐसी ही अनोखी शादी देखने के मिली. यहां पूरी विधि-विधान के साथ पंडित जी ने ऑनलाइन शादी करवाई. इतना ही नहीं इस शादी में पूरे मेहमान भी शामिल हुए और ढोल-नगाड़े साथ लोगों ने डांस भी किया. इतना ही नहीं उन्होंने फेर भी पूरी तरह ऑनलाइन ही लिया.

मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक बरेली की रहने वाली कीर्ति नारंग मेकअप आर्टिस्ट है जिसकी शादी मुंबई के सुषेन से तय हुई थी. कीर्ति और सुषेन की 21 फरवरी 2020 को कोर्ट मैरिज हो चुकी थी और उसके बाद सामाजिक रूप देने के लिए 19 अप्रैल की तारीख शादी के लिए तय हुई थी. लेकिन लॉकडाउन के कारण ऐसा संभव नहीं हो पाया और उन्होंने shaadi.com से संपर्क कर अपनी शादी को अनोखे तरीके से कराने की बात की.

इसके बाद Shaadi.com ने दूल्हा-दुल्हन के अपने-अपने घरों में बैठकर शादी कराने का निर्णय लिया और तय की गई शादी की तारीख पर शादी करवाई. उनका कहना है कि उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ऑनलाइन शादी का फैसला किया. बीते रविवार को 19 अप्रैल को बरेली की कीर्ति और मुंबई में रहने वाले सुषेन की ऑनलाइन ऐप द्वारा शादी की सारी रस्मों को पूरा किया गया.

First Published : 21 Apr 2020, 04:12:31 PM

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो