News Nation Logo
Banner

Best foods for sex life: जानें किन foods से मिलेगी आपको बेहतरीन सेक्स लाइफ

आज हम आपको बताएंगे कि अपने पार्टनर के साथ सेक्स से पहले आप को क्या खाना चाहिए जो कि आपकी सेक्स पावर को और भी मजबूत बनाए. आप जो कुछ भी खाते हैं वो आपकी सेक्स लाइफ पर असर जरूर डालता है चाहे वो पॉजिटिव असर हो चाहे वो निगेटिव असर हो तो आज हम आपको यही बता

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 13 Jan 2021, 12:03:13 AM
How Boost your Sex Stamina

कैसे बढ़ाएं सेक्स पावर (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली :

युवा जोड़ों के बीच आपसी रिश्तों को मजबूत बनाए रखने के लिए सबसे जरूरी भूमिका है सेक्स की. अपने पार्टनर के साथ रिश्तों को मजबूत रखने के लिए आपको अपने पार्टनर को सेक्सुअली सर्टिस्फाई रखना होगा तभी आपके रिश्ते की डोर बंधी रहेगी क्योंकि सेक्स दोनों के बीच के प्यार को बनाए रखने में अहम भूमिका अदा करता है. आपको बता दें कि लोग अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए कितने तरह के नुस्खे अपनाते हैं. लोग अपनी सेक्स लाइफ को जिंदा रखने के लिए तमाम तरह के डॉक्टर्स, एक्सपर्ट और सलाहकारों से सलाह लिया करते हैं. यहां तक कि अच्छे भले पढ़े लिखे लोग भी अपनी सेक्स लाइफ को बेहतरीन बनाने के चक्कर में बाबा और नीम हकीमों के चंगुल में भी पड़ जाते हैं. 

आज हम आपको बताएंगे कि आपके खान-पान का आपकी सेक्स लाइफ पर क्या असर पड़ता है. खान-पान भी आपकी सेक्स लाइफ को बेहतरीन बनाए रखने में सबसे ज्यादा उपयोगी साबित होता है. आज हम आपको बताएंगे कि अपने पार्टनर के साथ सेक्स से पहले आप को क्या खाना चाहिए जो कि आपकी सेक्स पावर को और भी मजबूत बनाए. आप जो कुछ भी खाते हैं वो आपकी सेक्स लाइफ पर असर जरूर डालता है चाहे वो पॉजिटिव असर हो चाहे वो निगेटिव असर हो तो आज हम आपको यही बताएंगे कि क्या खानेे से आपकी सेक्स पावर में इजाफा होता है और क्या खाने से आपकी सेक्स पावर को निकसान होता है. 

चॉकलेट- चॉकलेट तो बच्चों की बहुत ही पसंदीदा आइटम है लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसे खाने से आपकी सेक्स पावर में इजाफा होता है. चॉकलेट आपके शरीर में अंदर जाते ही सेरोटोनि नामक हार्मोन का निर्माण करता है जो आपके मूड को बेहतर बनाता है. अगर आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स से पहले चॉकलेट खाएं तो आपकी सेक्स ड्राइव पहले से बेहतर हो सकती है. इसके अलावा चॉकलेट में फेनिलएलथाइलमाइन नामक पदार्थ पाया जाता है जो यौन इच्छा को बढ़ाता है. 

अनार-  अनार का सेवन सेक्स पावर और फर्टिलिटी बढ़ाने में बहुत ही फायदेमंद माना गया है. सेक्स रोग के एक्सपर्ट्स बताते हैं कि अनार का जूस पीने से आपका मूड बहुत अच्छा होता है, इसके पीने के बाद आपकी रक्त धारा में भी सुधार होता है जिसकी वजह से आपके शरीर में टेस्टोरेन का स्तर बढ़ जाता है और आपकी सेक्स की भूख बढ़ जाती है जिसके बाद आप अपने पार्टनर को चरम सुख दे सकते हैं. 

स्ट्रॉबेरी- स्ट्रॉबेरी तो हम सब में से बहुत से लोगों की फेवरिट फ्रूट है लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये आपके सेक्स पावर को बढ़ाने में भी मददगार होती है. स्ट्रॉबेरी विटामिन C से भरपूर होता है जिसकी वजह से आपकी एंग्जाइटी दूर होती है और आपकी सेक्स ड्राइव को बढ़ा देती हैं. आपको ये भी बता दें कि स्ट्रॉबेरी खाने से बॉडी में ऑक्सीटोसिन हार्मोन बनता है, जिसे लव हार्मोन भी कहा जाता है. ये आपकी सेक्स करने की इच्छा को तेजी से बढ़ा देती है.      

पालक- यूं तो हरी पालक देखकर युवाओं और का मूड खराब हो जाता है कभी-कभी तो वो इसे घास भी बोल देते हैं लेकिन हम आपको बताते हैं कि पालक के सेवन से आप कैसे अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं. आपको बता दें कि पालक में बहुत ज्यादा मात्रा में मैग्नीशियम पाया जाता है, जो कि आपके शरीर में टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ाने का काम करता है. पालक में आयरन भी पाया जाता है जिसकी वजह से ये आपके सेक्स ड्राइव को ज्यादा बढ़ा देती है.
 
तरबूज- तरबूज में साइट्रिनलाइन नामक एमिनो एसिड होता है. शरीर में जाने के बाद ये आर्जिनिन एमिनो एसिड मे बदल जाता है. इसकी वजह से रक्त वाहिकाओं को आराम मिलता है और सेक्स ऑर्गन बेहतर तरीके से काम कर पाता है. तरबूज शरीर में वैसा ही काम करता है जैसा इरेक्टाइल डिसफंक्शन रोकने के लिए वियाग्रा करता है.

हेल्दी सेक्स के लिए शराब से करें परहेज
आपको अपनी सेक्स लाइफ को हेल्दी बनाए रखने के लिए शराब से दूरी बनानी होगी. आपके शरीर में शराब की ज्यादा मात्रा पहुंचने से आपके शरीर के टेस्टोस्टेरोन की मात्रा तेजी से घटने लगती है जो कि आपकी सेक्स लाइफ के लिए बहुत ही नुकसान दायक है. आपको बता दें कि शराब के सेवन का सीधा असर आपके नर्वस सिस्टम पर पड़ती है और इसकी वजह से सेक्स ड्राइव कम हो जाती है. सेक्स से पहले आपको मीट और मक्खन जैसी सैचुरेटेड फैटी चीजें खाने से भी बचना चाहिेए क्योंकि ये आपके शरीर के रक्त संचार को धीमा कर देती हैं और आपकी यौन इच्छा कम हो जाती हैं.  

First Published : 12 Jan 2021, 11:53:34 PM

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.