News Nation Logo
Banner

ब्रेकअप के बाद भी नहीं कर पा रहे हैं मूव ऑन तो आज ही अपनाएं ये उपाय

आज के दौर में हर कोई अपने नाकाम प्यार और असफल रिश्तों से जूझ रहे हैं. हर किसी कि जिंदगी रिश्तों के उतार चढ़ाव से गुजर रहा है. लेकिन इसके लिए आपको ज्यादा सोचने या डिप्रेसड होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हर एक समस्या का समाधान मौजूद है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 16 Nov 2020, 02:49:09 PM
Relationship tips

Relationship tips (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

आज के दौर में हर कोई अपने नाकाम प्यार और असफल रिश्तों से जूझ रहे हैं. हर किसी कि जिंदगी रिश्तों के उतार चढ़ाव से गुजर रहा है. लेकिन इसके लिए आपको ज्यादा सोचने या डिप्रेसड होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हर एक समस्या का समाधान मौजूद है. जिंदगी में निराश होना कहीं से भी सही नहीं होता है इसलिए सकरात्मक सोच और उम्मीद की लौ जलाकर जीवन की नई शुरुआत करें.

जीवन एक बहुमूल्य चीज है इसलिए इसे ऐसे ही व्यर्थ नहीं होने देना चाहिए. असफल रिश्तों का बोझ जल्द से जल्द उतारकर अपना आज और भविष्य को खूबसूरत बनाना चाहिए. आज हम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स बताने जा रहें हैं, जो आपको मूव ऑन करने में मदद करेगी.

और पढ़ें: मानवी गागरू ने की अपनी बॉडी के साथ और सहज होने पर कही ये बात

1. ब्रेकअप होने के बाद कुछ चीजें दिमाग में आती हैं लेकिन इसका कोई फायदा नहीं. तो सबसे पहले आप ब्रेकअप को लेकर सोचना बंद करें. क्योंकि आपके सोचने से कुछ बदलने वाला तो नहीं हैं. इसलिए सबसे पहले पुरानी चीजों को अपने से दूर करें जैसे एक्स गर्लफ्रेंड या ब्वॉयफ्रेंड के दिए हुए गिफ्ट्स को वापस कर दें या उनकी जगह बदल दें.

2. ब्रेकअप के बाद अच्छे और पॉजिटिव लोगों से बात करें. अपने अच्छे दोस्तों और फैमिली के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं इससे आपको हिम्मत मिलेगी. इससे आपको अकेलापन महसूस नहीं होगा. 

3. अपने दोस्तों और परिवार के साथ अपनी पसंदीदा जगह पर ट्रिप पर जाने का प्लान करें. दोस्तों और परिवार का साथ पाकर आप अच्छा महसूस करेंगे और जीवन की नई शुरुआत में मदद मिलेगी.

4. कहते हैं क‍ि प्‍यार में सबकुछ कह देना ही बेहतर होता है लेकिन कई बार ऐसी स्थितियां बनती हैं क‍ि लोग एक-दूसरे से बिना कुछ कहे ही अलग हो जाते हैं. अगर आपने भी ऐसा क‍िया है तो आप अपने द‍िल की सारी बातें 'एक्‍स' को जरूर कह दें. अगर सामने से न कह सकें तो ल‍िख कर दे दें.

5. सोशल मीडिया और फोन से अपने एक्स की सारी तस्वीरें डिलीट कर दें. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर एक्स पार्टनर पर नजर रखना भी बंद करें दें.

First Published : 16 Nov 2020, 02:49:09 PM

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो