News Nation Logo

BREAKING

ये 5 लक्षण बता देंगे कि ब्रेकअप की ओर बढ़ रहा आपका रिश्ता, दिल को करें मजबूत

प्यार में जब होते हैं तो साथी से जुदा होने की सोच भी नहीं सकते हैं. आपको ऐसा लगता है कि ये साथ पूरी जिंदगी बनी रहेगी. लेकिन कई बार कुछ रिश्ते मंजिल पर पहुंचने से पहले ही टूट जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 23 May 2020, 03:56:59 PM
break up

ये 5 लक्षण बता देंगे कि ब्रेकअप की ओर बढ़ रहा आपका रिश्ता (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

प्यार में जब होते हैं तो साथी से जुदा होने की सोच भी नहीं सकते हैं. आपको ऐसा लगता है कि ये साथ पूरी जिंदगी बनी रहेगी. लेकिन कई बार कुछ रिश्ते मंजिल पर पहुंचने से पहले ही टूट जाता है. ब्रेकअप के बाद दर्द से उबरना मुश्किल होता है. लेकिन कभी सोचा है कि कोई भी रिश्ता अचानक खत्म नहीं होता है. इसके लक्षण पहले से दिखाई देने शुरू हो जाते हैं.

1.प्यार में जब कोई होता है तो पार्टनर को ज्यादा प्रायॉर्टी देता है या देती है. मतलब पार्टनर की हर चीजें उपर होती है. आप जो कहते हैं वो आपका पार्टनर पूरा करता है या फिर हां में हां मिलता है. लेकिन जब आपका प्यार आगे बढ़ता है. पार्टनर आपकी बातों को पहले की तरह तवज्जों नहीं देता है. आपको कहता है कि मैच्योर होकर चीजों को जानों...समझों तो आपके पार्टनर की प्रायॉर्टी बदल गई है. वो आपसे दूर हो रहा है या हो रही है. ब्रेकअप का पहला लक्षण है.

2.मैसेज-कॉल और उसके रिप्लाई देने में जो वक्त लगता है वो भी इस बात का इशारा करता है कि प्यार पहले जैसा है या नहीं. जब आप प्यार में होते हो तो साथी का मैसेज देखकर उसका तुरंत रिप्लाई करते हो. आप अपने पार्टनर के मैसेज या कॉल का इंतजार करते हो. लेकिन जब मैसेज करने के बाद पार्टनर का घंटों बाद रिप्लाई आ रहा है तो समझिए कि आप उसकी जिंदगी में अब अहम नहीं हैं. ये कम प्यार होने की निशानी है. ऐसे में आप संभल जाइए और अपने रिश्ते को भी संभालिए.

इसे भी पढ़ें:Good News: दिल्ली सरकार ने 66 निजी शराब की दुकानों को फिर से खोलने की अनुमति दी

3.अगर आपका प्यार यह कहता है कि उसके पास मिलने के लिए टाइम नहीं है. वो किसी काम में बिजी है. ऐसा वो आए दिन कहता या कहती हो तो संभलने की जरूरत है. दिल मजबूत करने की जरूरत है. क्योंकि रिश्तें में फिर लगाव जैसा कुछ बचा ही नहीं है.

4.जब हम प्यार में होते हैं तो साथी के साथ बैठना उससे बातें करना सबसे ज्यादा अच्छा लगता है. लेकिन आप अपने प्रेमी के पास हैं और मोबाइल में लगा है. सोशल मीडिया पर लगातार बना है तो यह भी लक्षण है कि वो आपसे दूर जा रहा है.

और पढ़ें:Indian Railway: आज से रेलवे रिजर्वेशन काउंटर, कॉमन सर्विस सेंटर और एजेंट के जरिए बुक करा सकेंगे टिकट

5.प्यार में साथी का टच भी खूबसूरत एहसास देता है. वो आपके और आप उसके क्लोज जाते हैं तो अगर एक अलग अनुभव हो तो समझों कि प्यार बना है. लेकिन अगर वो हाथ पकड़े या किस करें और वो अच्छा ना लगे तो समझे कि इस रिश्ते का कोई मतलब नहीं. प्यार कम होने का ये इशारा है.

मतलब प्यार में कशिश रहना बेहद जरूरी है. साथी अगर जाना चाहता है आपसे दूर तो उसे रोके नहीं. क्योंकि जबरदस्ती किसी भी रिश्ते को खूबसूरत नहीं बना सकता है. हां वक्त रहते आप रिश्ते को संभाल सकते हैं. इसलिए जब भी आपको लगे कि आपका साथी आपसे दूर हो रहा है तो उससे सीधे बात करें. अगर आपको लगता है कि वो अब इस रिश्ते में खुश नहीं है तो उसे जाने दें. 

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 23 May 2020, 03:53:20 PM

Related Tags:

Breakup Relationship