logo-image

Zodiac Special: किन बातों से डरते हैं ये राशि वाले

कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति अपने आप को पहचान नहीं पता है क्यूंकि उसे समझ नहीं आता की वो किसी बात से भयभीत है या फिर वो उस बात को लेकर ज्यादा ही सोच रहा है. ऐसे में जरुरी है कि हर व्यक्ति पहले अपने आप को पहचानना सीखे.

Updated on: 17 Nov 2021, 10:53 AM

नई दिल्ली :

हर व्यक्ति किसी न किसी बात से डरता है. चाहे बात छोटे बच्चे की हो या फिर बुजुर्गों की, हर व्यक्ति अंदर से भले ही कितना भी मजबूत क्यों न हों उनके अंदर किसी न किसी बात को लेकर भय अवस्य रहता है. सभी किसी न किसी बात से डरते ही  हैं. कुछ लोग अपने दर को जाहिर न करने के लिए कई बहाने बनाते है लेकिन वें भूल जाते है कि अपने दर को छुपाने से उनके शरीर पर इसका गलत असर पड़ सकता है. हालाँकि कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति अपने आप को पहचान नहीं पता है क्यूंकि उसे समझ नहीं आता की वो किसी बात से भयभीत है या फिर वो उस बात को लेकर ज्यादा ही सोच रहा है. ऐसे में जरुरी है कि हर व्यक्ति पहले अपने आप को पहचानना सीखे. और इसी पहचान से रूबरू कराने के लिए हमने आपके लिए राशि अनुसार सूचि तैयार की है जिसको पढ़ कर आप अपने दर को समझ सकते है. 

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वाले जातकों को luxurious लाइफ बेहद पसंद है. अधिकांश वृषभ राशि वाले जातक अपने सभी कार्यो को करने में सफल होते हैं. इनके अंदर आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं होती है. उनका सबसे ज्यादा दर इस बात का होता है कि वो अपने लोगों के लिए उतना नहीं कर पा रहे जितना उनको करना चाहिए. वृषभ राशि वाले जातक मेहनत करने से पीछे नहीं हटते लेकिन वें जितनी मेहनत करते है उनको उसका पूरा रिजल्ट नहीं मिल पाता है. ऐसे में उनकी खुद से निराशा हमेशा बनी ही रहती है. 

मेष राशि (Aries)

इस राशि के जातकों के अंदर हमेशा इस बात का डर बना रहता है कि इनसे कोई इनका अधिकार छीन लेगा. इनके अंदर कॉन्फिडेंस की कमी होती है. मेष राशि वाले जातक सभी को जानने के लिए इच्छुक होते है इसलिए अनसुना होने का डर इन्हे सबसे अधिक प्रभावित करता है. मेष राशि के जातक भले ही अंदर से मजबूत होते हैं और बुद्धिमान भी होते हैं लेकिन दूसरों की चिंता इनको हमेशा परेशान करती ही रहती है. 

यह भी पढ़ें: Zodiac Signs: राशियां जो करती है सबसे अधिक फ़्लर्ट

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वाले जातकों को सबसे बात करना बेहद पसंद होता है. मिथुन राशि के जातकों से ज्यादा मिलनसार व्यक्ति कोई नहीं होता है. उनका यही मिलनसार व्यक्तिगत उनको भयभीत करता है कि उनका ज्यादा बोलना, बात करना लोगों को बुरा न लग रहा हों.  जीवन के प्रति जोश, मस्ती और उत्साह ये सब वें जानते हैं. लेकिन अगर उन्हें नीरस काम करने या सांसारिक जीवन जीने के लिए मजबूर किया जाता है, तो वें अंदर से टूट जाते हैं. 

यह भी पढ़ें: Zodiac Signs: भूतों में विश्वास करती हैं ये राशियां

सिंह राशि (Leo)

 सिंह राशि वाले जातक मस्त मौला रहना पसंद करते हैं.  सिंह राशि के लोग दूसरों के सामने अपनी ताकत दिखाने से पीछे नहीं हटते हैं. सिंह राशि वाले जातकों को एकांत में जीवन जीने से दर लगता है. ऐसे तो इनसे हर व्यक्ति दोस्ती करना चाहता है लेकिन जब बात साथ देने की आती है तब इनका सब कोई साथ छोड़ देता है. ऐसे में इनको ये चिंता हमेशा सताती रहती है कि इनको कोई छोड़ के न चला जाए.