News Nation Logo

जनवरी में पैदा होने वाले लोगों की क्‍या होती है खासियत और उनमें क्‍या होती हैं कमियां, जानें यहां 

कई लोग साल के पहले महीने जनवरी में अपना जन्‍मदिन मनाते हैं. कहा जाता है कि जनवरी में पैदा हुए लोग कई खूबियां से पूर्ण होते हैं. साथ ही ऐसे लोगों में कुछ दोष भी पाए जाते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 03 Jan 2021, 09:16:23 PM
infant avi

जनवरी में पैदा होने वाले लोगों की क्‍या होती है खासियत, जानें यहां (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

कई लोग साल के पहले महीने जनवरी में अपना जन्‍मदिन मनाते हैं. कहा जाता है कि जनवरी में पैदा हुए लोग कई खूबियां से पूर्ण होते हैं. साथ ही ऐसे लोगों में कुछ दोष भी पाए जाते हैं. कहा जाता है कि जनवरी में पैदाइश वाले लोग उसूलों के पक्‍के होते हैं और इनकी छवि साफ-सुथरी होती है. संवाद शैली के ये जादुगर होते हैं और अपनी बातों से दूसरों का दिल जीत लेते हैं. किसी से बातचीत में ये लोग खुलकर अपने विचारों को व्‍यक्‍त करते हैं. आज हम आपको जनवरी में पैदा हुए लोगों की खासियत के बारे में बताएंगे.

ऐसे लोग करियर में अपार सफलता पाते हैं तो मेहनत के बल पर अपना मुकाम तय करते हैं. इस महीने पैदा होने वाले लोग लेक्चररशिप, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, आर्मी, चार्टेड अकांउटेंट या सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग फील्ड में सफलता हासिल करते हैं. 

हालांकि ऐसे लोगों की कमियों की बात करें तो वे अपनी कमियों को नजरंदाज करते हैं. ऐसे लोगों को अपनी कमियों पर बात करना पसंद नहीं होता और केवल अपना गुणगान ही सुनना चाहते हैं. ऐसे लोगों को कभी-कभी धोखा भी मिलता है. ऐसे लोग दूसरे की बात सुनने से पहले खुद ही रिएक्‍ट करते हैं. साथ ही दूसरों के समय की कद्र नहीं करते.

First Published : 03 Jan 2021, 09:16:23 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.