News Nation Logo
Banner

खूबसूरत नाक की थी चाहत, जान बचाने को गवां दी दोनों टांगें

एक लड़की को प्लास्टिक सर्जरी कराना भारी पड़ गया. एक तुर्किश प्लास्टिक सर्जरी क्लीनिक से नाक की सर्जरी कराने के बाद लड़की को मजबूरन घुटनों से नीचे अपनी दोनों टांगे कटवानी पड़ी.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 31 Dec 2020, 03:45:04 PM
Nose

खूबसूरत नाक की थी चाहत, जान बचाने को गवां दी दोनों टांगें (Photo Credit: प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

खूबसूरत दिखने की चाहत सभी की होती है. इसके लिए लड़कियां तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. कुछ लड़कियां इसके लिए प्लास्टिक सर्जरी भी कराती है. कई बार प्लास्टिक सर्जरी के साइड इफेक्ट भी सामने आते हैं. एक लड़की को प्लास्टिक सर्जरी कराना भारी पड़ गया. एक तुर्किश प्लास्टिक सर्जरी क्लीनिक से नाक की सर्जरी कराने के बाद लड़की को मजबूरन घुटनों से नीचे अपनी दोनों टांगे कटवानी पड़ी.

क्या था मामला 
25 साल की सेविंक सेक्लिक को अपनी नाक कुछ खास पसंद नहीं थी. उसने इस्तानबुल के एक प्राइवेट अस्पताल से नाक छोटी कराने के लिए 'नोज़ रिडक्शन सर्जरी' कराने के लिए संपर्क किया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2 मई 2014 को करीब दो घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद उसकी हालत ठीक थी तो डॉक्टर्स ने उसे घर भेज दिया. इसके बाद उसकी हालत लगातार खराब होती गई. डॉक्टर उसे आश्वासन देते रहे कि सबकुछ सही है. 

कुछ ही दिनों बाद उसकी टांगों का रंग काला पड़ने लगा. उसके भाई के मुताबिक 'सर्जरी के बाद खाना-पीना छूटने से उसकी बहन लगातार बीमार रहने लगी थी. उसकी टांगों का रंग काला पड़ चुका था. इमरजेंसी डॉक्टर्स ने 9 जून को परिवार वालों से कहा कि सेविंक ब्लड पॉयजनिंग की समस्या से जूझ रही है. अब उसकी जान बचाने के लिए पैर काटने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है. आखिरकार सेविंक की जान बचाने के लिए डॉक्टर्स को उसके घुटनों से नीचे तक पैर काटने ही पड़े. 

First Published : 31 Dec 2020, 03:45:04 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.